1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs south africa 1st odi playing xi kl rahul will open the innings with shikhar dhawan avd

India vs South Africa: इस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया, केएल राहुल ने दिये संकेत

केएल राहुल ने कहा, पिछले 12-15 महीनों में मैंने बल्लेबाजी क्रम में विभिन्न स्थानों पर बल्लेबाजी की है क्योंकि उस समय टीम मुझसे वही चाहती थी. अब रोहित (शर्मा) की अनुपस्थिति में मैं शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी करूंगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
केएल राहुल
केएल राहुल
twitter

भारतीय कप्तान केएल राहुल (KL RAHUL) ने संकेत दिये कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में वह शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के साथ पारी का आगाज कर सकते हैं. तीन मैचों की इस शृंखला के दौरान ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर को अतिरिक्त तेज गेंदबाजी विकल्प के तौर पर तैयार किया जा सकता है, जिसकी कमी टीम को हार्दिक पांड्या के चोटिल होने के बाद से ही खल रही है.

केएल राहुल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस ने जैसा बताया उसके अनुसार, स्पष्ट है कि रुतुराज गायकवाड़ को अपनी बारी के लिये इंतजार करना पड़ सकता है तथा बोलैंड पार्क की पिच को देखते हुए टीम प्रबंधन दोनों विशेषज्ञ स्पिनरों रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल को अंतिम एकादश में रख सकता है.

केएल राहुल ने कहा, पिछले 12-15 महीनों में मैंने बल्लेबाजी क्रम में विभिन्न स्थानों पर बल्लेबाजी की है क्योंकि उस समय टीम मुझसे वही चाहती थी. अब रोहित (शर्मा) की अनुपस्थिति में मैं शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी करूंगा.

पिछले दो वर्षों में हार्दिक के चोटिल होने के कारण छठे गेंदबाजी का विकल्प भारतीय टीम के लिये सरदर्द बना हुआ है और अब टीम प्रबंधन वेंकटेश को आजमाने को लेकर उत्साहित है. राहुल ने कहा, वेंकटेश अय्यर जब से आईपीएल में केकेआर के लिए खेले हैं, तब से उन्होंने उत्साहजनक प्रदर्शन किया है.

वह न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 शृंखला के लिये हमारे साथ जुड़े और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया. उन्होंने कहा, तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर हमेशा टीम के लिये अहम होता है और हम शुरू से तेज गेंदबाजी आलराउंडर चाहते थे क्योंकि उससे टीम में संतुलन पैदा होता। यह वेंकटेश के लिये शानदार मौका है और वह नेट्स पर अच्छा खेल दिखा रहा था.

राहुल ने इसके कहा कि वह चाहते हैं कि अनुभवी धवन गेंदबाजों पर हावी होकर खेलें. उन्होंने कहा, वह सीनियर और अनुभवी खिलाड़ी हैं और जानते हैं कि टीम उनसे क्या चाहती है. वह यहां आकर अपनी क्रिकेट का आनंद ले रहे हैं. मैं स्वयं शिखर को वनडे में खेलते हुए और गेंदबाजों पर हावी होते हुए देखने का लुत्फ उठाता रहा हूं. मैं चाहता हूं कि वही करें जैसा वह करते रहे हैं.

राहुल पहले दो मैचों के लिये दोनों स्पिनरों अश्विन और चहल को टीम में रखने के पक्षधर हैं. उन्होंने कहा, हमारे पास शानदार स्पिनर हैं और अश्विन ने वनडे टीम में वापसी की है. हम सभी उनकी क्षमताओं से अच्छी तरह अवगत हैं. चहल पिछले कई वर्षों से अपनी भूमिका अच्छी तरह से निभा रहा है. पिच से स्पिनरों को मदद मिलने की संभावना है और ऐसे में ये दोनों हमारे लिये बेहद महत्वपूर्ण होंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें