1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs new zealand kane williamson miss t20 series tim southee new captain rkt

IND vs NZ: वर्ल्ड कप में हार के बाद न्यूजीलैंड की टीम में बड़ा बदलाव, भारत के खिलाफ केन विलियमसन की छुट्टी

भारत के खिलाफ कप्तान केन विलियमसन टी-20 सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे. तेज़ गेंदबाज टिम साउदी न्यूजीलैंड की कप्तानी करेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कप्तान केन विलियमसन की छुट्टी
कप्तान केन विलियमसन की छुट्टी
फोटो - ट्वीटर

India vs New Zealand : टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल के बाद न्यूजीलैंड टीम में बड़ा बदलाव देखने को मिला है. बता दें कि भारत के खिलाफ बुधवार से शुरू हो रही 3 टी20 की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. टी20 सीरीज में कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) सीरीज नहीं खेलेंगे. उनकी जगह तेज़ गेंदबाज टिम साउदी (Tim Southee) न्यूजीलैंड की कप्तानी करेंगे. हालांकि, केन विलियमसन टेस्ट सीरीज के लिए उपलब्ध रहेंगे.

बता दें कि केन विलियमसन ने टी-20 वर्ल्डकप के फाइनल में शानदार पारी खेली थी और अपनी टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया था. हालांकि, अंत में ऑस्ट्रेलिया की जीत भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 टी20 की सीरीज के बाद 2 टेस्ट भी खेले जाने हैं. सीरीज का पहला मैच 25 नवंबर से कानपुर में होगा. जबकि दूसरा 3 दिसंबर से मुंबई में खेला जाएगा. ये सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होगी.

भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड की टीम- टीम साउदी (कप्तान), टोड एस्टल, ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमन, लॉकी फर्ग्युसन, मार्टिन गुप्टिल, काइल जैमिसन, एडम मिल्ने, डी. मिचेल, जेम्स नीशाम, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर

न्यूजीलैंड की टीम जयपुर पहुंची : ऑस्ट्रेलिया के हाथों टी-20 विश्व कप फाइनल हारने के बाद न्यूजीलैंड टीम चार्टर्ड उड़ान से जयपुर पहुंच गयी. भारत से पहला टी-20 मैच खेलने के लिए बायो बबल से बायो बबल में ट्रांसफर के कारण न्यूजीलैंड टीम को पृथकवास में नहीं रहना होगा . टीम आज अभ्यास करेगी. भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20 मैच बुधवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जायेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें