1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs new zealand 1st t20i toss factor rahul dravid and rohit sharma rkt

IND vs NZ: खेल नहीं टॉस तय करेगा विजेता! भारत-न्यूजीलैंड के मुकाबले में ड्यू फैक्टर का रहेगा बड़ा रोल

टी-20 वर्ल्डकप 2021 में टॉस सबसे बड़ा किंग साबित हुआ. ग्रुप मैच से लेकर नॉकआउट के मुकाबलों में टॉस ही सबकुछ तय करता दिखा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
India vs New Zealand, 1st T20I
India vs New Zealand, 1st T20I
फोटो - BCCI

India vs New Zealand, 1st T20I : भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज तीन टी20 मैचों के सीरीज का पहला मैच आज जयपुर में खेला जाएगा. टीम इंडिया इस सीरीज पर कब्जा कर करके कीवी टीम से वर्ल्ड कप में मिले हार का बदला लेना चाहेगी. वहीं दुबई में हुए टी20 वर्ल्ड कप में टॉस की काफी अहम भूमिका रही. जिस टीम ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया मैच भी उसकी के झोली में गया. बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीमों को मैदान पर पड़ने वाली ओस का काफी फायादा मिला. वहीं आज होने वाले मैच में भी ओस क्या भूमिका रहेगी.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच जयपुर में बुधवार को होने वाले पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले के दौरान काफी अधिक ओस गिरने की संभावना है, जिसके कारण टॉस जीतने वाली टीम को अधिक फायदा नहीं होगा. जयपुर आठ साल बाद पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच की मेजबानी की तैयारी कर रहा है. जयपुर में इस समय सर्दियों की ठंडक महसूस की जा सकती है. राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) के अधिकारियों और मैदानकर्मियों ने बताया कि पिछले दो दिन से शाम लगभग सात बजे से ओस गिर रही है.

बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच सवाई मानसिंह स्टेडियम में पहला टी-20 मुकाबला इसी समय शुरू होगा. यूएइ में हाल में संपन्न टी-20 विश्व कप में ओस की बड़ी भूमिका रही थी, जहां टीमों ने बेहतर बल्लेबाजी हालात में लक्ष्य का पीछा करने को प्राथमिकता दी थी. एक अधिकारी ने कहा कि पिछले दो दिन की स्थिति को देखें तो यहां जयपुर में पहली पारी में ही ओस गिर सकती है, जिससे टॉस जीतकर मिलने वाला फायदा काफी हद तक कम हो जायेगा

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें