1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs england live one day match odi series live score latest news virat kohli joe root jadeja rohit sharma india batting t 20 series pune prt

India vs England: पहला वनडे मैच आज, क्या कायम रहेगा भारत का 36 सालों का यह रिकार्ड

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
इंडिया इंग्लैंड के बीच पहला वनडे कल
इंडिया इंग्लैंड के बीच पहला वनडे कल
Twitter, File Photo

India vs Englan, One Day Match Yoday, Virat Kohli in Form, Team India: टेस्ट, टी-20 सीरीज में इंग्लैंड को मात देने के बाद भारतीय टीम अब वनडे में चुनौती देने को तैयार है. मंगलवार से शुरू हो रहे तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी कोहली टीम का पलड़ा भारी दिख रहा है. भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ घर में करीब 36 वर्ष से हारी नहीं है.

अंतिम बार 1984-85 में इंग्लैंड ने भारत को उसके घर में हरा कर वनडे खिताब जीता था. इस बार सभी मुकाबला पुणे में खेला जायेगा. भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए वहां पहुंच गयी हैं.

पिछले एक दशक से जडेजा रहे हैं सबसे सफल गेंदबाज

बॉउलर मैच विकेट

रवींद्र जडेजा 22 37

आर अश्विन 23 35

मो. शमी 11 17

कुलदीप 04 10

भुवनेश्वर 14 10

  • शानदार फॉर्म में हैं विराट कोहली रहे हैं

  • इंग्लैंड के खिलाफ 10 वर्षों में हैं सफल बल्लेबाज

  • 231 रन बनाये पिछली टी-20 सीरीज में

वनडे सीरीज का कार्यक्रम

पहला मैच (पुणे)

23 मार्च (मंगलवार)

दोपहर 1:30 बजे

दूसरा मैच (पुणे)

26 मार्च (शुक्रवार)

दोपहर 1:30 बजे

तीसरा मैच (पुणे)

28 मार्च (रविवार)

दोपहर 1:30 बजे

इंग्लैंड ने वनडे के लिए टीम चुनी, चोटिल आर्चर हुए बाहर : जोफ्रा आर्चर को चोट के कारण भारत के खिलाफ मंगलवार से पुणे में शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए रविवार को इंग्लैंड की 14 सदस्यीय टीम से बाहर कर दिया गया. इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने शनिवार को खुलासा किया था कि आर्चर के वनडे सीरीज से हटने की संभावना है और इसके फलस्वरूप इंडियन प्रीमियर लीग से भी क्योंकि इस स्टार तेज गेंदबाज की कोहनी की चोट गंभीर हो गयी है.

इसीबी के एक बयान के अनुसार-आर्चर चोट के प्रबंधन और कोहनी की चोट की जांच के लिए ब्रिटेन लौट रहे हैं. इसीबी ने कहा कि उन्हें वनडे के चयन के लिए अनफिट माना गया है, जिसके मैच 23, 26 और 28 मार्च को खेले जायेंगे. तीन अतिरिक्त खिलाड़ी जेक बॉल, क्रिस जोर्डन और डेविड मलान बतौर कवर टीम के साथ यात्रा करेंगे, जो हाल में समाप्त हुई टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज का हिस्सा थे.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें