1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs australia 1st test match to provoke virat kohli on the ground is overshadowed for australian cricket team australia odi captain aaron finch warned aml

IND vs AUS 1st Test: कोहली को मैदान पर छेड़ना ऑस्ट्रेलिया को पड़ सकता है भारी, कप्तान फिंच ने चेताया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भारत के कप्तान विराट कोहली
भारत के कप्तान विराट कोहली
File Photo

India vs Australia 1st Test Match मेलबर्न : 17 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया और भारत (India vs Australia) के बीच शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच (Test Match) से पहले सीमित ओवरों के कप्तान एरोन फिंच (Aaron Finch) ने भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कोहली को लेकर अपनी टीम को चेताया है. कोहली के बारे में उन्होंने कहा के उन्हें क्रीज पर छेड़ना ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को काफी भारी पड़ सकता है. क्योकि उसके बाद कोहली बेरहम हो जाते हैं. उन्होंने अपनी टीम को सलाह दी की कोहली का सामना करते हुए खिलाड़ियों को सही संतुलन बनाना होगा.

फिंच ने ‘सिडनी मार्निंग हेराल्ड' से कहा कि कई बार मौके आयेंगे जब तनाव पैदा होगा. इसमें संतुलन बनाने की जरूरत है. विराट कोहली को उकसाने की जरूरत नहीं है, क्योंकि ऐसा करने पर वह विरोधी टीमों के लिए बेरहम साबित हो सकता है. फिंच ने कहा कि भारतीय कप्तान अब पहले से काफी शांतचित्त हो गये हैं. अब वह काफी बदल गये हैं. मैदान पर वह काफी शांत रहते हैं और खेल के प्रवाह को समझते हैं.

बता दें कि एरोन फिंच ने इंडियन प्रीमियर लीग 2020 में विराट कोहली की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए खेला है. इसका जिक्र करते हुए फिंच ने कहा कि मैं सबसे ज्यादा हैरान इस बात से था कि वह खुद कितनी तैयारी करता है. लेकिन वह विरोधियों पर अपनी टीम से ज्यादा फोकस कभी भी नहीं करता है. आईपीएल में भी वह प्लेइंग इलेवन पर पूरा भरोसा करता है.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट के मैदान पर प्रतिद्वंद्विता जगजाहिर है. दोनों ही टीमों के बीच वाकयुद्ध, छींटाकशी और विवाद चलते रहते हैं. पिछली बार 2018-19 में खेली गयी श्रृंखला में कोहली और टिम पेन के बीच तीखी बहस हुई थी. कोहली और फिंच के बीच भी मैदान पर कई बार बहस हो चुकी है. फिंच ने कहा कि हमने कई बार बेहतरीन श्रृंखलाएं खेली हैं, लेकिन कोहली पहले से शांत हो गये हैं. उन्हें ऐसे देखना अच्छा लगता है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें