1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. india asia cup win ideal confidence booster for under 19 world cup vvs laxman said this aml

भारत का एशिया कप जीतना अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए आत्मविश्वास बढ़ाने वाला, वीवीएस लक्ष्मण ने कही यह बात

अंडर-19 एशिया खिताब जीतने के बाद भारतीय टीम की चारों ओर तारीफ हो रही है. एनसीए चीफ वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि यह जीत अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए बूस्टर का काम करेगी. उन्होंने युवा खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
वीवीएस लक्ष्मण
वीवीएस लक्ष्मण
twitter

राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण को लगता है कि भारतीय अंडर-19 टीम की एशिया कप खिताबी जीत अधिक प्रशंसनीय है क्योंकि यह टूर्नामेंट के लिए खराब मौसम के कारण खिलाड़ियों की तैयारियों के बावजूद आया है. भारत ने शुक्रवार को दुबई में बारिश से प्रभावित शिखर प्रदर्शन में श्रीलंका को नौ विकेट से हराकर रिकॉर्ड आठवें खिताब के साथ महाद्वीपीय आयु वर्ग की बैठक में अपने वर्चस्व की पुष्टि की.

वीवीएस लक्ष्मण ने आईसीसी अंडर-19 विश्व कप से पहले इस परिणाम को आदर्श आत्मविश्वास का बूस्टर भी कहा है. आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप वेस्टइंडीज में 14 जनवरी से 5 फरवरी तक खेला जायेगा. वीवीएस लक्ष्मण ने ट्वीट किया कि एशिया कप अंडर-19 की जीत पर भारत की अंडर-19 टीम को बधाई! अन्य बातों के अलावा, उनकी तैयारियों पर मौसम का असर पड़ा, लेकिन उन्हें खेल में सुधार करते हुए देखना खुशी की बात है.

लक्ष्मण ने आगे कहा कि यह उतना ही संतोषजनक है जितना कि खिताब जीतना. यह जीत विश्व कप के लिए आदर्श आत्मविश्वास बढ़ाने वाला है. शुक्रवार को बारिश के कारण खेल के ओवरों में कटौती की गयी और भारत को 38 ओवर में जीत के लिए 102 रन का लक्ष्य मिला. भारत ने केवल एक विकेट खोकर इस लक्ष्य को 21.3 ओवर में हासिल कर लिया.

फाइनल मुकाबले में भारतीय गेंदबाज पूरी लय में थे. और श्रीलंका की हालत खराब थी. श्रीलंका 33 ओवर में सात विकेट पर 74 रन बनाकर खेल रहा था, तभी बारिश शुरू हो गयी और दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेल को रोक दिया गया. दो घंटे से अधिक समय तक खेल रुका रहा. यह 38 ओवरों की एक साइड प्रतियोगिता बन गयी जब श्रीलंका ने नौ विकेट पर 106 रन बनाया.

भारत को डीएलएस पद्धति के माध्यम से 102 रनों का संशोधित लक्ष्य निर्धारित किया गया था, जिसे उन्होंने 21.3 ओवरों में सलामी बल्लेबाज अंगकृष रघुवंशी के साथ 67 गेंदों में नाबाद 56 रन बनाकर हासिल किया. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने भी टीम को जीत पर बधाई दी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें