14.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

IND W vs AUS W: ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 21 रन से हराया, सीरीज में बनायी बढ़त

IND W vs AUS W: आस्ट्रेलियाई महिला टीम ने बुधवार को ब्रैबोर्न स्टेडियम में तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में भारत को 21 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली. आस्ट्रेलिया की ओर से एलिस पैरी की 47 गेंद में 75 रन की अर्धशतकीय पारी खेली.

IND W vs AUS W T20 Series: आस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम ने बुधवार को मुंबई के ब्रैबोर्न स्टेडियम में खेले गए तीसरे टी20 मुकाबले में भारत को 21 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ ही मेहमान टीम ने पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 172 रनों का स्कोर खड़ा किया था. जवाब में भारतीय टीम 151 रन ही बना सकी. भारत के लिए शफाली वर्मा ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सकीं.

पेरी और ग्रेस की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने बनााय मजबूत स्कोर

पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद खराब रही थी और उन्होंने केवल पांच रनों पर ही दो विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद एलिसी पेरी ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए केवल 33 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था. 2019 के बाद यह उनका टी20 इंटरनेशनल में पहला अर्धशतक है. पेरी ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 47 गेंदों में 75 रनों की पारी खेली, जिसमें 9 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. पेरी ने पांचवें विकेट के लिए ग्रेस हैरिस के साथ 31 गेंदों में 55 रनों की बेहतरीन साझेदारी की थी. हैरिस ने भी बेहद आक्रामक बल्लेबाजी की और 18 गेंदों में 41 रन बना दिए. भारत के लिए रेणुका सिंह, अंजलि सरवनी, देविका वैद्य और दीप्ति शर्मा ने दो दो विकेट झटके.

Also Read: ICC Ranking: स्मृति मंधाना ने करियर के सर्वश्रेष्ठ रेटिंग हासिल की, ICC रैंकिंग में तीसरे नंबर पर बरकरार
शफाली के अलावा अन्य बल्लेबाजों ने किया निराश

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत ने शेफाली वर्मा (41 गेंद में 52 रन) और कप्तान हरमनप्रीत कौर (27 गेंद में 37 रन) की बदौलत दो विकेट पर 106 रन बना लिये थे. इन दोनों ने महज 8.4 ओवर में 73 रन जोड़े जिससे लग रहा था कि 40 गेंद में 67 रन बनाये जा सकते हैं. लेकिन शेफाली के आउट होते ही भारत ने तीन से भी कम ओवर में 17 रन जोड़कर चार विकेट गंवा दिये जिससे मैच का पलड़ा आस्ट्रेलियाई टीम की ओर झुक गया. भारतीय टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 151 रन ही बना सकी. दीप्ति शर्मा 17 गेंद में 25 रन बनाकर नाबाद रहीं. वहीं ऑस्ट्रेलिया ने डार्सी ब्राउन (19 रन देकर दो विकेट), मेगान शट (23 रन देकर एक विकेट), स्पिनर एशले गार्डनर (21 रन देकर दो विकेट) ने शानदार गेंदबाजी की.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें