1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ind vs nz t20i martin guptill praised this indian bowler said it is very difficult to play against him aml

IND vs NZ T20I: मार्टिन गप्टिल ने इस भारतीय गेंदबाज का माना लोहा, कहा- उनके खिलाफ खेलना बेहद मुश्किल

चार साल बाद सीमित ओवरों के क्रिकेट में वापसी करने के बाद से अश्विन ने लगातार प्रभावित किया है. टी-20 विश्व कप में उन्होंने प्रभावी गेंदबाजी की और बुधवार को पहले टी-20 मुकाबले में एक ही ओवर में न्यूजीलैंड के दो विकेट चटकाकर विरोधी टीम की रन गति पर अंकुश लगाया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Martin Guptil
Martin Guptil
PTI

जयपुर : न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 का पहला मुकाबला भारत ने पांच विकेट से जीत लिया है. दूसरा मैच रांची के जेएससीए स्टेडियम में 19 नवंबर को खेला जायेगा. इस बीच न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल का एक बयान सामने आया है. गप्टिल ने रविचंद्रन अश्विन का नाम लेते हुए कहा कि इनके गेंद पर बल्लेबाजी करना बेहद मुश्किल काम है.

चार साल बाद सीमित ओवरों के क्रिकेट में वापसी करने के बाद से अश्विन ने लगातार प्रभावित किया है. टी-20 विश्व कप में उन्होंने प्रभावी गेंदबाजी की और बुधवार को पहले टी-20 मुकाबले में एक ही ओवर में न्यूजीलैंड के दो विकेट चटकाकर विरोधी टीम की रन गति पर अंकुश लगाया. उन्होंने अर्धशतक जड़ने वाले मार्क चैपमैन और टिम सीफर्ट को आउट किया.

गुप्टिल ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि वह चतुर गेंदबाज है. उसका अपनी लाइन और लेंथ पर शानदार नियंत्रण है. वह खराब गेंद नहीं फेंकता. मुझे याद नहीं कि अपने पूरे करियर में उसने कभी खराब गेंद फेंकी हों. उन्होंने कहा कि उसका गति में बदलाव इतना कुशल और नियंत्रित होता है कि उसके खिलाफ रन बनाना बेहद मुश्किल हो जाता है.

सलामी बल्लेबाज गुप्टिल ने 42 गेंद में 70 रन की पारी खेली लेकिन उनकी टीम को पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा. रविवार को टी-20 विश्व कप के फाइनल में हार के बाद न्यूजीलैंड की यह लगातार दूसरी शिकस्त है. गुप्टिल ने कहा कि पिछले दो मैचों में हम खराब क्रिकेट नहीं खेले. बात बस इतनी सी है कि हम सही नतीजा हासिल नहीं कर सके. क्रिकेट इसी तरह चलता है.

उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर यह कार्यक्रम अलग तरह का है. दो दिन पहले विश्व कप फाइनल और फिर विमान में बैठे और अब हम यहां भारत में एक और श्रृंखला खेल रहे हैं. गुप्टिल ने चैपमैन के साथ दूसरे विकेट के लिए 109 रन की साझेदारी की और न्यूजीलैंड का स्कोर छह विकेट पर 164 रन तक पहुंचाया. इस सलामी बल्लेबाज का हालांकि मानना है कि उन्होंने 10 रन कम बनाए.

उन्होंने कहा कि पहले ही ओवर में डेरिल मिशेल का विकेट गंवाना आदर्श स्थिति नहीं थी लेकिन पिछले कुछ समय से काफी क्रिकेट नहीं खेलने के बावजूद चैपमैन ने जिस तरह सामंजस्य बैठाया और क्रीज पर समय बिताया वह शानदार था. उसके साथ शतकीय साझेदारी से टीम को प्रतिस्पर्धी स्कोर तक पहुंचने में मदद मिली. गुप्टिल ने कहा कि हमने संभवत: 10 रन कम बनाए, मुझे नहीं लगता कि डेथ ओवरों में हम उम्मीद के मुताबिक खेल पाए लेकिन ऐसा होता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें