1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ind vs eng w test 3rd day highlights shefali verma equals sachin tendulkar record in debut test against england women smriti mandhana cricket news rkt

IND Vs ENG W: 17 साल के शेफाली ने की सचिन तेंदुलकर की बराबरी, डेब्यू टेस्ट में ही अंग्रेजों की उड़ाईं धज्जियां तो सहवाग ने कह दी बड़ी बात

शेफाली वर्मा से पहले केवल सचिन तेंदुलर ही ऐसे बल्लेबाज थें जिन्होंने 18 साल से पहले अपने टेस्ट डेब्यू के दोनों पारियों में 50 से ज्यादा रन बनाए थें.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
शेफाली वर्मा ने डेब्यू टेस्ट में रच दिया इतिहास
शेफाली वर्मा ने डेब्यू टेस्ट में रच दिया इतिहास
फोटो - BCCI

IND Vs ENG W: इंग्लैंड के खिलाफ अपने डेब्यू टेस्ट मैच की दोनों पारियों में अर्धशतक जड़ कर शेफाली वर्मा ने कमाल कर दिया है. अपने पहले ही टेस्ट में शेफाली ने अंग्रेजों की जमकर धज्जियां उड़ाई और पहली पारी में शतक से चार से चुकने का बाद दूसरी पारी में भी 55 रन बनाए. शेफाली ने अपने डेब्यू मैच में ही इतिहास रचते हुए दोनों पारियों में 50 से अधिक रन बनाने वाली भारत की पहली महिला बल्लेबाज भी बन गई हैं. इसकी के साथ ही शेफाली ने महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर ली है.

बता दें कि शेफाली वर्मा से पहले केवल सचिन तेंदुलर ही ऐसे बल्लेबाज थें जिन्होंने 18 साल से पहले अपने टेस्ट डेब्यू के दोनों पारियों में 50 से ज्यादा रन बनाए थें. सचिन ने 1990 में इंग्लैंड के ही खिलाफ अपने टेस्ट दोनों पारियों में इंग्लैंड सके खिलाफ 50 से अधिक रन बनाया था तब उनकी उम्र महज 17 साल की ही थी. वहीं इस पारी के बाद पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे टेस्ट मैच में डेब्यू करने वाली शैफाली वर्मा की निडरता की सराहना की है.

वीरेंद्र सहवाग ने साउथेम्प्टन में डब्ल्यूटीसी फाइनल के पहले दिन बारिश से धुल जाने के बाद ट्वीट किया कि शेफाली की निडरता को देखकर खुशी हुई. इससे पहले पहली पारी में, शैफाली वर्मा ने 152 गेंदों में 96 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को बिना कोई विकेट खोए 150 के पार पहुंचा दिया था. उन्होंने स्मृति मंधाना के साथ इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैचों में भारत के लिए सबसे पहले विकेट की साझेदारी की. गौरतलब है कि 17 साल की युवा भारतीय बल्लेबाज पहली पारी में केवल चार रन से डेब्यू मैच में शतक जड़ने वाली पहली भारतीय बनने से चूक गयी थी. मैच की बात की जाए तो इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में भारतीय टीम को फॉलोऑन मिला है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें