1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ind vs aus 3rd test 29 year old t natarajan yorker expert joining team india wreaked havoc in ipl 2020 ready for debut test avd

IND vs AUS : टीम इंडिया में शामिल हुआ यह घातक गेंदबाज, IPL 2020 में बरपाया था कहर, डेब्‍यू टेस्‍ट के लिए तैयार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
टीम इंडिया में शामिल हुआ यह घातक गेंदबाज
टीम इंडिया में शामिल हुआ यह घातक गेंदबाज
twitter

IND vs AUS 3rd test : ऑस्‍ट्रेलिया और भारत के बीच 7 जनवरी से सिडनी टेस्‍ट की शुरुआत होने वाली है. लेकिन उससे पहले टीम इंडिया लगातार मुश्‍किलों में घिरती दिख रही है. पहले बायो बबल रूल तोड़ने को लेकर पांच खिलाड़ियों पर क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने कार्रवाई की. उसके बाद कलाई में मोच की वजह से सलामी बल्‍लेबाज केएल राहुल पूरी शृंखला से बाहर हो गये. अब तेज गेंदबाज उमेश यादव की पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव आ जाने की वजह से वो पूरी शृंखला से बाहर हो सकते हैं.

हालांकि इस बीच टीम इंडिया के लिए एक अच्‍छी खबर भी है. आईपीएल 2020 में अपनी तेज गेंदबाजी से सबसे हैरान कर देने वाले गेंदबाज को टेस्‍ट टीम में जगह दी गयी है. टी नटराजन को उमेश यादव की जगह टीम में शामिल किया गया है.

इधर टेस्‍ट टीम में मौका मिलने से 29 साल के नटराजन काफी खुश हैं. उन्‍होंने ट्वीट कर अपनी खुशी जाहिर की. नटराजन ने टेस्‍ट मैच की जर्सी पहनकर अपनी एक तसवीर पोस्‍ट की और लिखा, अगली चुनौती के लिए तैयार हैं. उन्‍होंने कहा, वाइट जर्सी पहनना उनके लिए गर्व का क्षण है. इधर उनके ट्वीट को बीसीसीआई ने री-ट्वीट किया है. मालूम हो नटराजन का यह डेब्‍यू टेस्‍ट होगा.

आईपीएल में नटराजन ने की थी तूफानी गेंदबाजी

मालूम हो टी नटराजन ने आईपीएल 2020 में घातक गेंदबाजी का नजारा पेश किया और 16 मैचों में 16 विकेट चटकाये थे. नटराजन ने अब तक टीम इंडिया के लिए एक वनडे और 3 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्‍होंने वनडे में दो और टी20 में 6 विकेट लिये हैं.

गौरतलब है कि तमिलनाडु के बायें हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट शृंखला के बाकी दो मैचों के लिए शुक्रवार को भारतीय टीम में शामिल किया गया. इससे पहले मोहम्मद शमी की जगह दूसरे टेस्ट में शारदुल ठाकुर को टीम में शामिल किया था.

यॉर्कर विशेषज्ञ 29 साल के नटराजन इस दौरे पर नेट गेंदबाज के तौर पर गये थे, लेकिन वह टी20 अंतरराष्ट्रीय और एकदिवसीय टीम में जगह बनाने में सफल रहे. वह तमिलनाडु के लिए प्रथम श्रेणी के 20 मैच खेल चुके है और अब टेस्ट टीम में चयन के लिए उपलब्ध होंगे.

भारतीय टेस्ट टीम : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी साव, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेट कीपर), जसप्रीत बुमराह , नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज, शारदुल ठाकुर, टी नटराजन.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें