1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. icc women t20 ranking shafali verma retains no one spot smriti mandhana rkt

17 साल की शेफाली वर्मा का ICC T20 रैंकिंग में बादशाहत कायम, स्मृति मंधाना का भी जलवा बरकरार

आईसीसी ने महिलाओं की ताजा टी-20 रैंकिंग जारी की है जिसमें बल्लेबाजों की रैंकिंग में टीम इंडिया के युवा सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा बादशाहत कायम है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
इंग्लैंड में शेफाली वर्मा का धमाल
इंग्लैंड में शेफाली वर्मा का धमाल
twitter

ICC Women T20 Ranking: भारत की युवा स्टार बल्लेबाज शेफाली वर्मा (Shafali Verma) ने मंगलवार को जारी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की नवीनतम रैंकिंग में महिला टी-20 बल्लेबाजों में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है, जबकि न्यूजीलैंड की सोफी डिवाइन आलराउंडरों की सूची में संयुक्त रूप से शीर्ष पर पहुंच गयी हैं. शेफाली 759 रैंकिंग अंक के साथ शीर्ष पर हैं. ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी (744) दूसरे, जबकि भारतीय टी-20 टीम की उप कप्तान स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) (716) तीसरे स्थान पर हैं. ऑस्ट्रेलिया की मेग लेनिंग 709 अंक के साथ चौथे, जबकि सोफी एक स्थान के फायदे से 689 अंक के साथ पांचवें स्थान पर हैं.

सोफी ने होव में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय में 50 रन बनाने के अलावा 26 रन देकर दो विकेट भी चटकाये. इस प्रदर्शन की बदौलत वह आलराउंडरों की सूची में भी एक स्थान के फायदे से इंग्लैंड की नताली स्किवर के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष पर पहुंच गयी हैं. ऑलराउंडरों की सूची में भारत की दीप्ति शर्मा, ऑस्ट्रेलिया की एलिस पैरी और वेस्टइंडीज की हेली मैथ्यूज को भी एक-एक स्थान का फायदा हुआ है और ये क्रमश: चौथे, पांचवें और छठे स्थान पर हैं.

वेस्टइंडीज की स्टेफनी टेलर तीन स्थान के नुकसान से सातवें स्थान पर खिसक गयी हैं. बल्लेबाजी रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका की लिजेल ली तीन स्थान के फायदे से आठवें स्थान पर पहुंच गयी है. गेंदबाजी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया की मेगान शुट दो स्थान चढ़कर दूसरे स्थान पर हैं. ऑस्ट्रेलिया की ही जेस योनासेन भी एक स्थान के फायदे के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गयी हैं. भारत की दीप्ति शर्मा भी छठे स्थान पर पहुंच गयी हैं, जबकि पूनम यादव आठवें स्थान पर बरकरार हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें