1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. icc t20 world cup 2021 these players will be game changer in india vs pakistan match rkt

T20 World Cup में भारत के लिए ये पांच खिलाड़ी होंगे गेमचेंजर, पाकिस्तान भी खाएगा खौफ

भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को हाई वोल्टेज मुकाबला होने वाला है. इस मुकाबले में टीम इंडिया के ऐसे कई खिलाड़ी हैं जो अपनी बेहतरीन फॉर्म से मैच का पासा पलट सकते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
T20 World Cup
T20 World Cup
instagram

ICC T20 World Cup 2021: टी20 वर्ल्ड कप 2021 का आगाज हो चुका है पर क्रिकेट फैंस को भारत और पाकिस्तान सके बीच होने वाले मुकाबले का ब्रेसब्री से इंतजार है. बता दें कि 24 अक्टूबर को भारत का हाई वोल्टेज मुकाबला पाकिस्तान से होगा. वहीं कल इंग्लैंड के खिलाफ खेले गये वॉर्मअप मैच में टीम इंडिया ने धमाकेदार प्रदर्शन कर मैच को अपने नाम किया. केएल राहुल और इशान किशन, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ शानदार फॉर्म में दिखे. वहीं पाकिस्तान के खिलाफ जीत में जो खिलाड़ी अहम रोल अदा करेंगे, आइए जानते हैं उन खिलाड़ियों के बारे.

1. केएल राहुल

कल खेले गए वॉर्मअप मैच में केएल राहुल ने अपने शानदार फॉर्म को एक बार फिर दिखाया. राहुल ने 24 गेंदों में 51 रनों की शानदार पारी खेली जिसे देखर टूर्नामेंट के बाकि टीमों जरूर चिंता में पड़ गयी होंगी. केएल राहुल बहुत ही आक्रामक खिलाड़ी हैं अपनी लय में आने पर वह किसी भी गेंदबाज की बखिया उधेड़ सकते हैं. राहुल अपनी फॉर्म में हैं उन्होंने आईपीएल के 13 मैचों में तीन हॉफ सेंचुरी सहित 626 रन बनाए. वे धीमी गति की गेंदों को सीमा रेखा पार पहुंचाने में बहुत ही माहिर खिलाड़ी हैं.

2. रोहित शर्मा

टी-20 विश्व कप में इंडिया को बतौर ओपनर शानदार शुरूआत दिलाने की जिम्मेदारी इनके कंधों पर होगी. आईपीएल में रोहित का बल्ला भले ही खामोश रहा हो.लेकिन हो सकता है कि हिटमैन पाकिस्तान के खिलाफ अपनी फॉर्म में जाए.रोहित ने पाकिस्तान के खिलाफ अब तक खेले 16 मैचों में 51.42 की औसत से 720 रन बनाए हैं. दो शतक और छह अर्धशतक के साथ, रोहित का सर्वश्रेष्ठ 140 रन है.

3. रवींद्र जडेजा

रवींद्र जडेजा ने पिछले कुछ सालों में टीम इंडिया के अंदर अपना एक अलग मुकाम बनाया है. इन्होंने ना सिर्फ गेंदबाजी बल्कि बल्लेबाजी से भी सभी को प्रभावित किया. आईपीएल 2021 में जडेजा ने सीएसके के लिए 16 मैचों में 13 विकेट लिए और 227 उपयोगी रन बनाए. उन्होंने डेथ ओवरों में बहुत ही ज्यादा खतरनाक बल्लेबाजी से गेंदबाजों की जमकर धुनाई की.

  • 4. वरुण चक्रवर्ती

इस मिस्ट्री बॉलर के निगाहें न सिर्फ भारत के लोगों की रहेंगी बल्कि पूरी दुनिया के क्रिक्रेट फैंस भारतीय टीम की तरफ से खेलते हुए देखना चाहेंगे. वरूण आईपीएल में केकेआर का हिस्सा है. वरूण का ये पहला टी-20 विश्व कप है.

  • 5. जसप्रीत बुमराह

भारत के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह सभी प्रारूपों में बेहतरीन गेंदबाजों में से एक रहे हैं.बुमराह ने भारत के लिए 50 T20I खेले हैं, जिसमें 59 विकेट लिए हैं. वहीं कल खेले गए मुकाबले में भी बुमराह शानदार लय में नजर आ रहे थें. बुमराह ने IPL 2021 में बुमराह ने कुल 21 विकेट अपने नाम किए थें.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें