1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. icc player of the month award hasan ali praveen jayavikram and mushfiqur nominate not a single player from india avd

ICC Player Of The Month Award : हसन अली, प्रवीण जयविक्रम और मुशफिकुर नॉमिनेट, भारत के एक भी खिलाड़ी शामिल नहीं

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ICC Player Of The Month Award
ICC Player Of The Month Award
twitter

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC ) मई महीने के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों की घोषणा बहुत जल्द करने वाला है. इस अवॉर्ड के लिए पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली, बांग्लादेश के मुशफिकुर रहीम और श्रीलंका के स्पिनर प्रवीण जयविक्रम को नामित किया गया है.

दूसरी ओर आईसीसी ने महिला क्रिकेटरों में भी तीन खिलाड़ियों को शामिल किया है. जिसमें स्कॉटलैंड की कैथरीन ब्राइस, आयरलैंड की गैबी लुईस और लीह पॉल को महीने के सबसे टॉप क्रिकेटर के रूप में नामित किया गया.

पाकिस्तान के हसन ने जिंबाब्वे के खिलाफ दो टेस्ट में 14 विकेट चटकाये थे. जबकि डेब्यू टेस्ट में श्रीलंका के प्रवीण ने बांग्लादेश के खिलाफ एक टेस्ट में 16.11 की औसत से 11 विकेट चटकाए. इसी बेहतरीन प्रदर्शन के लिए इन्हें आईसीसी अवॉर्ड के लिए नामित किया गया है.

जबकि महिला क्रिकेटरों में स्कॉटलैंड की कैथरीन ने आयरलैंड के खिलाफ 4 टी20 मैचों में 96 रन बनाने के अलावा पांच विकेट चटकाए. जबकि गैबी ने भी स्कॉटलैंड के खिलाफ चार टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलते हुए 116 रन बनाए.

आईसीसी अवॉर्ड में एक भी भारतीय खिलाड़ी शामिल नहीं

आईसीसी के महीने के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों की दौड़ में एक बार फिर एक भारतीय क्रिकेटरों का नाम शामिल नहीं किया गया है. अप्रैल महीने में भी भारत के खिलाड़ियों को इसके लिए नहीं चुना गया था, जबकि अप्रैल महीने के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर पाकिस्तान के बाबर आजम को चुना गया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें