1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. five indian players broke the rule of bio bubble isolation after video emerged on social media of group appearing to eat at an indoor venue covid protocols rohit sharma avd

IND vs AUS : खाने के चक्कर में फंसे टीम इंडिया के 5 खिलाड़ी, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने की बड़ी कार्रवाई, तीसरे टेस्ट में मंडराया खतरा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रोहित शर्मा सहित 5 खिलाड़ियों पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने की बड़ी कार्रवाई
रोहित शर्मा सहित 5 खिलाड़ियों पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने की बड़ी कार्रवाई
twitter

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बायो बबल का नियम तोड़ने के आरोप में रोहित शर्मा सहित टीम इंडिया के 5 खिलाड़ियों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए पांच दिनों तक के लिए पृथकवास में भेज दिया है. दरअसल रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ और नवदीप सैनी का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ, जिसमें कथित रूप से सभी खिलाड़ियों को एक रेस्तरां में खाना खाते हुए पाया गया.

वीडियो सामने आने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कार्रवाई करते हुए सभी को कोरेंटिन में भेज दिया. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बयान जारी कर बताया, मेलबर्न के इनडोर रेस्तरां में खाने के वीडियो के सामने आने के बाद भारत के पांच खिलाड़ी पृथकवास में भेज दिये गये हैं. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा, यह जांच की जा रही है कि उन्होंने जैव सुरक्षा प्रोटोकॉल तो नहीं तोड़ा.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और बीसीसीआई आमने-सामने

बायो बबल का मामला को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और बीसीसीआई आमने-सामने है. दरअसल बीसीसीआई ने खिलाड़ियों के रेस्तरां में खाना खाने वाली खबर से साफ इनकार कर दिया है.

क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने मीडिया में आयी खबरों को बकवास करार दिया. बीसीसीआई ने इसे ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के एक समूह का दुर्भावनापूर्ण प्रयास करार दिया. भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि टीम इंडिया कोरोना नियमों से अच्छी तरह वाकिफ है और उसने किसी नियम का उल्लंघन नहीं किया है.

इन सब चीजों की शुरुआत उस समय हुई जब नवलदीप सिंह नाम के एक प्रशंसक ने भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, नवदीप सैनी और शुभमन गिल की एक रेस्टोरेंट में खाना खाते हुए तस्वीर और वीडियो ट्वीट किया. इधर रेस्टारेंट में खिलाड़ियों के समीप बैठने का दावा करने वाले प्रशंसक ने बाद में भ्रम पैदा करने के लिए माफी मांगी. प्रशंसक ने दावा किया था कि खिलाड़ियों के खाने के बिल का भुगतान करने के बाद पंत ने उन्हें गले लगाया था.

दरअसल कोरोना से बचाव के लिए खिलाड़ियों को संक्रमण से बचाने के लिए एक सुरक्षित माहौल तैयार किया गया है. जिसके अंदर खिलाड़ियों को कई कड़े नियमों का पालन करना है. जिसके तहत उन्हें बाहर जाने और लोगों से मिलने पर पूरी तरह से पाबंदी है. यूएई में भी बायो बबल में रहकर आईपीएल का आयोजन किया गया था. टीम इंडिया यूएई से ही सीधे ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गयी है.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें