1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. eng vs ind manchester test cancelled due to covid 19 bcci virat kohli ravi shastri rkt

IND vs ENG: एक इवेंट के कारण रद्द हुआ मैनचेस्टर टेस्ट, BCCI लेगा एक्शन?

मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जाना था. भारतीय खेमे में कोरोना के मामले मिलने के बाद इसे रद्द करना पड़ा.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
एक इवेंट के कारण रद्द हुआ मैनचेस्टर टेस्ट
एक इवेंट के कारण रद्द हुआ मैनचेस्टर टेस्ट
फोटो - ट्वीटर

IND vs ENG 5th Test : भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में शुक्रवार से शुरू होने वाला पांचवां टेस्ट मैच रद्द कर दिया गया है. बीसीसीआइ व इसीबी ने मिल कर यह फैसला लिया है. दोनों क्रिकेट बोर्ड के बीच इस संबंध में कई दौर की बातचीत हुई, जिसमें टेस्ट मैच के आयोजन के लिए उपाय व विकल्प तलाशे गये, लेकिन कोरोना संक्रमण की वजह से मैच को रद्द करना पड़ा. हालांकि, बीसीसीआइ ने इसीबी को इस टेस्ट मैच को फिर से करवाने का सुझाव दिया है. दरअसल, भारत-इंग्लैंड के बीच शुक्रवार से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में पांचवां टेस्ट मैच खेला जाना था, लेकिन गुरुवार को भारतीय टीम के असिस्टेंट फिजियो योगेश परमार कोविड पॉजिटिव पाये गये.

इसके बाद भारतीय टीम के अभ्यास सत्र को तत्काल रद्द कर दिया गया और खिलाड़ियों को आइसोलेटेड कर दिया गया. टीम के कई खिलाड़ियों ने महामारी के खतरे को देखते हुए खेलने से इनकार कर दिया. हालांकि, आरटी-पीसीआर जांच में सभी की रिपोर्ट निगेटिव आयी. खिलाड़ियों के स्वास्थ्य से समझौता नहीं : बीसीसीआइ ने कहा कि हमने खिलाड़ियों की सुरक्षा और स्वास्थ्य को प्राथमिकता दी है. ऐसे में हम उससे समझौता नहीं कर सकते. हम अपने प्रशंसकों से इस असुविधा और सीरीज के पूरा नहीं होने के लिए माफी मांगना चाहेंगे.

शास्त्री ने टीम होटल में पुस्तक लांच किया था

भारतीय खेमे में सबसे पहले शास्त्री का परीक्षण पॉजिटिव आया था. उन्होंने लंदन में टीम होटल में अपनी पुस्तक का विमोचन किया था, जिसके बाद उनमें लक्षण पाये गये थे. इस समारोह में बाहर से लोगों को आने की अनुमति दी गयी थी. बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा कि बोर्ड अध्यक्ष या सचिव से इस समारोह में भाग लेने को लेकर अनुमति नहीं ली गयी थी. उन्होंने कहा कि शायद ब्रिटेन में नियमों में छूट होने के कारण ऐसा करना जरूरी नहीं समझा गया. कप्तान या कोच के खिलाफ इस मामले में किसी तरह की कार्रवाई की संभावना नहीं है. शास्त्री का कार्यकाल छह सप्ताह में खत्म हो रहा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें