1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. cheteshwar pujara first sussex century against derbyshire in english county rejected in ipl team india avd

Cheteshwar Pujara Century: चेतेश्वर पुजारा को आईपीएल और टीम इंडिया में नकारा, तो विदेश में जड़ दिया शतक

भारतीय टीम में वापसी की कवायद में जुटे चेतेश्वर पुजारा के इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप डिविजन 2 के मौजूदा सत्र के अपने पहले ही मैच में शतक से ससेक्स ने डर्बीशर के खिलाफ फॉलोआन खेलते हुए चौथे और अंतिम दिन मैच ड्रॉ कराने की उम्मीद जीवंत रखी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चेतेश्वर पुजारा
चेतेश्वर पुजारा
twitter

टीम इंडिया से बाहर चल रहे चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara ) को आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए किसी भी फ्रेंचाइजी ने अपनी टीम में शामिल नहीं किया. मेगा ऑक्शन में उनपर विचार भी नहीं किया. खराब फॉर्म के कारण टीम इंडिया से बाहर हुए, तो उन्होंने विदेश का रूख किया और अब अपना खोया फॉर्म वापस पा लिया. पुजारा ने इंग्लिश काउंटी (English County ) में शानदार शतक जमाया है. जिसकी गुंज भारत तक सुनाई पड़ रही है.

पुजारा 115 रन बनाकर अपनी टीम को हार से बचाया

भारतीय टीम में वापसी की कवायद में जुटे चेतेश्वर पुजारा के इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप डिविजन 2 के मौजूदा सत्र के अपने पहले ही मैच में शतक से ससेक्स ने डर्बीशर के खिलाफ फॉलोआन खेलते हुए चौथे और अंतिम दिन मैच ड्रॉ कराने की उम्मीद जीवंत रखी. दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद भारतीय टेस्ट टीम से बाहर किए गए पुजारा 248 गेंद में 16 चौकों की मदद से 115 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं.

पुजारा ने टॉम हेन्स के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए बनाया बड़ी साझेदारी

चेतेश्वर पुजारा कप्तान और सलामी बल्लेबाज टॉम हेन्स (नाबाद 205, 386 गेंद, 20 चौके) के साथ तीसरे विकेट के लिए 232 रन की अटूट साझेदारी कर चुके हैं जिससे ससेक्स ने दूसरी पारी में दो विकेट पर 377 रन बनाकर 46 रन की बढ़त हासिल कर ली है.

पुजारा की शानदार पारी से ससेक्स मैच बचाने के कगार पर

डर्बीशर ने पहली पारी आठ विकेट पर 505 रन बनाकर घोषित की थी जिसके जवाब में ससेक्स की टीम पहली पारी में 174 रन पर ढेर हो गई थी और उसे फॉलोआन के लिए मजबूर होना पड़ा था. पुजारा पहली पारी में सिर्फ छह रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे. ससेक्स की टीम अभी काउंटी चैंपियनशिप डिविजन 2 में आठ टीम में अंतिम स्थान पर चल रही है और उसके सिर्फ पांच अंक हैं. टीम को अपने पहले मैच में नॉटिंघमशर के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें