1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. bipul sharma retires from indian domestic cricket join usa team rkt

IPL चैंपियन खिलाड़ी ने भारतीय क्रिकेट को कहा अलविदा, अमेरिका में खेलने के लिए देश छोड़ा

बिपुल शर्मा ने IPL फाइनल मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को बैंगलोर के खिलाफ खिताबी जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की थी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिपुल शर्मा
बिपुल शर्मा
फोटो- ट्वीटर

फर्स्ट क्लास क्रिकेटर बिपुल शर्मा (Bipul Sharma) ने रविवार को घरेलू क्रिकेट को अलविदा कह दिया. बता दें कि पंजाब के इस खिलाड़ी को कभी इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिला. बिपुल शर्मा एक ऑलराउंडर है, जो इंडियन प्रीमियर लीग में कई अहम मुकाबले खेल चुके हैं. बिपुल ने 59 फर्स्ट क्लास मैच खेले जिनमें 8 शतक, 17 अर्धशतकों की बदौलत कुल 3012 रन बनाए और 126 विकेट भी लिए. बिपुल ने साल 2005 में पंजाब के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट में डेब्यू किया था. पंजाब के इस खिलाड़ी ने अपने संन्यास की जानकारी सोशल मीडिया के जरिए दी.

बिपुल शर्मा ने अपने संन्या के बारे में जानकारी देते हुए लिखा कि उन्होंने लिखा, ’25 साल, यकीन नहीं होता कि इतने वक्त से खेल रहा हूं. आखिरकार वक्त आ गया है कि उस खेल को अलविदा कहूं जिसे जिंदगी भर से प्यार किया. इस सफर में सभी का शुक्रिया, मेरा परिवार, मां, अंकल, पत्नी जो हमेशा मेरे साथ खड़े रहे.’अमेरिका में क्रिकेट खेलने के लिए ये फैसला लिया है. बिपुल शर्मा से पहले उनमुक्त चंद भी ये कदम उठा चुके हैं और उनकी तरह अब ये ऑलराउंडर भी अमेरिकी लीग में खेलता दिखेगा. बता दें बिपुल शर्मा आईपीएल में पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेले हैं.

बिपुल शर्मा साल 2016 में चैंपियन बनने वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का हिस्सा भी थे. बिपुल शर्मा ने फाइनल मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को बैंगलोर के खिलाफ खिताबी जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की थी. भारत को साल 2021 में भारतीय खिलाड़ियों का संन्यास लेने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. इसी साल अंडर-19 विश्व कप जीतने वाली टीम के कप्तान उन्मुक्त चंद, स्मित पटेल और फिर हरमीत सिंह ने घरेलू क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. वहीं दिल्ली के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले मनन शर्मा ने भी घरेलू क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. ये दोनों खिलाड़ी अमेरिका की मेजर क्रिकेट लीग खेलने को लेकर ये फैसला किया.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें