1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. bcci president sourabh ganguly discharged from hospital angioplasty occurred twice a month sourav ganguly health update aml

BCCI अध्यक्ष सौरभ गांगुली को मिली अस्पताल से छुट्टी, एक महीने में दो बार हुई एंजियोप्लास्टी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
BCCI President Sourav Ganguly Health update
BCCI President Sourav Ganguly Health update
PTI

BCCI President Sourav Ganguly Health update कोलकाता : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरभ गांगुली (48) को रविवार सुबह अस्पताल से छुट्टी मिल गयी. सीने में दर्द उठने के बाद उन्हें एक ही माह में दो बार एंजियोप्लास्टी से गुजरना पड़ा. अपोलो अस्पताल के एक वरिष्ठ चिकित्सक ने बताया कि दादा की तबीयत पहले से बेहतर है.

ज्ञात हो कि उन्हें 27 जनवरी को महानगर के अपोलो अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. 28 तारीख को दूसरी बार उनकी एंजियोप्लास्टी की गयी और धमनियों के अवरोध को हटाने के लिए दो स्टेंट भी डाले गये. मशहूर हृदयरोग विशेषज्ञ डॉ देवी शेट्टी की उपस्थिति में अस्पताल के चिकित्सकों ने गांगुली की एंजियोप्लास्टी की.

सौरभ ने दो जनवरी को अपने आवास पर व्यायाम करते समय सीने में दर्द की शिकायत की थी, जिसके बाद जांच से पता चला कि उनकी धमनियों में तीन अवरोध हैं और उसे ठीक करने के लिए उन्हें एक स्टेंट भी लगया गया था. पहली एंजियोप्लास्टी के बाद वह सात दिन अस्पताल में थे और 7 जनवरी को उन्हें छुट्टी दी गयी थी.

अस्पताल के एक वरिष्ठ चिकित्सक ने कहा कि सौरभ गांगुली की सेहत ठीक है और उनका हृदय सामान्य व्यक्ति की भांति सेहतमंद हैं. उनका स्वास्थ्य बहुत तेजी से ठीक हुआ है और हमें उम्मीद है कि कुछ ही दिन में वह सामान्य जीवन जी सकेंगे. उन्होंने कहा कि गांगुली को सख्त दिनचर्या नियमित रखनी पड़ेगी और कुछ महीने दवाइयां लेनी पड़ेगी.

बता दें कि इंग्लैंड की टीम भारत के दौरे पर है. भारत में इंग्लैंड टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज खेलेगी. टेस्ट सीरीज की शुरुआत 5 फरवरी से चेन्नई में होने वाली है. अभी हाल ही में भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसकी ही सरजमीं पर ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. भारत की इस शानदार जीत की पूरी दुनिया में तारिफ हो रही है. भारत ने ऐसे समय में यह जीत दर्ज की है जब टीम के अधिकतर अनुभवी खिलाड़ी चोट के कारण बाहर थे.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें