1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. bcci announced team india for 3 odi series against south africa kl rahul lead the team rjh

India vs South Africa : एकदिवसीय मैचों के लिए भारतीय टीम घोषित, केएल राहुल करेंगे कप्तानी...

टीम के अन्य खिलाड़ी है शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकेटेश अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन, युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, वाशिंगटन सुंदर, और भुवनेश्वर कुमार.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
KL Rahul and Rohit Sharma
KL Rahul and Rohit Sharma
PTI

India vs South Africa : बीसीसीआई ने आज दक्षिण अफ्रीका के साथ खेले जाने वाले तीन एकदिवसीय मैच के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है. टीम इंडिया के ओडीआई फाॅर्मेट के कप्तान रोहित शर्मा हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे श्रृंखला से बाहर हो गये हैं. उनकी अनुपस्थिति में केएल राहुल टीम की कप्तानी करेंगे.

टीम इस प्रकार है

जसप्रीत बुमराह को एक दिवसीय श्रृंखला के लिए टीम का उपकप्तान बनाया गया है. टीम के अन्य खिलाड़ी है शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकेटेश अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन, युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, वाशिंगटन सुंदर, और भुवनेश्वर कुमार.

स्पिनर रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के लिए नहीं चुना गया. इन दोनों को फिटनेस हासिल नहीं करने की वजह से टीम में शामिल नहीं किया गया है.

भारत के मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने कहा आज कहा कि विराट कोहली को किसी ने भी टी20 कप्तानी छोड़ने के लिए नहीं कहा था. हम कप्तानी के लिये केएल राहुल को तैयार कर रहे है. उन्होंने अपनी नेतृत्व क्षमता साबित कर दी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें