1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ashes usman khawaja repeats his record after 4 years scored a century against england on this day aml

एशेज टेस्ट: उस्मान ख्वाजा ने 4 साल बाद दुहराया अपना रिकॉर्ड, आज ही दिन इंग्लैंड के खिलाफ जड़ा था शतक

एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट में उस्मान ख्वाजा ने एक बार फिर इतिहास रच दिया है. साल 2018 में 6 जनवरी को ही ख्वाजा ने एशेज में शतक जड़ा था. आज फिर उन्होंने शतक जड़ा. चार साल के बाद फिर से उन्होंने अपना रिकॉर्ड दुहराया है और इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया को बड़ा स्कोर करने में मदद की.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
शतक जड़ने के बाद खुशी मनाते उस्मान ख्वाजा.
शतक जड़ने के बाद खुशी मनाते उस्मान ख्वाजा.
PTI

इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे चौथे एशेज टेस्ट पर ऑस्ट्रेलिया ने पूरा नियंत्रण बना रखा है. तीन मैच जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही इस सीरीज पर कब्जा कर लिया है. सिडनी में चल रहे चौथे टेस्ट के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने उस्मान ख्वाजा की शतकीय पारी की बदौलत पहली पारी में 416 रन पर अपनी पारी घोषित की. उस्मान ख्वाजा ने शानदार 137 रन बनाए.

सबसे आश्चर्यजनक बात यह है कि आज से चार साल पहले 6 जनवरी को ही एशेज सीरीज में उस्मान ख्वाजा ने इंग्लैंड के खिलाफ 171 रन की पारी खेली थी. दूसरे दिन इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया से 403 रनों से पीछे है. 28 महीने बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने वाले उस्मान ख्वाजा ने चौथे विकेट के लिए उपकप्तान स्टीवन स्मिथ (67) के साथ 115 रन जोड़े. यह सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में ख्वाजा का लगातार दूसरा एशेज शतक भी है.

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ने 6 जनवरी 2018 को 2017-18 एशेज सीरीज के आखिरी मैच में एससीजी में एक शतक बनाया था. संयोग से, ठीक चार साल बाद अनुभवी बल्लेबाज ने उसी स्थान पर अपने नाम एक और शतक दर्ज की. आईसीसी ने एससीजी में ख्वाजा के इस जुड़वे शतक पर ख्वाजा को ढेर सारी शुभकामनाएं दी हैं. आईसीसी ने इस रिकॉर्ड को ट्वीटर पर भी शेयर किया.

आईसीसी ने ट्वीट किया कि 6 जनवरी, 2018 बनाम इंग्लैंड: 171 रन. 6 जनवरी, 2022 बनाम इंग्लैंड: 137 रन. उस्मान ख्वाजा को एससीजी में बल्लेबाजी करना पसंद है. मध्यक्रम के बल्लेबाज ट्रैविस हेड के चौथे टेस्ट से कुछ दिन पहले कोरोना पॉजिटिव होने के बाद ख्वाजा को ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था. ख्वाजा ने खुद को साबित भी कर दिया.

ऑस्ट्रेलिया ने गाबा में एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 9 विकेट से हराया. वहीं एडिलेड में खेले गये दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने 275 रनों से शानदार जीत दर्ज की. मेलबर्न में खेले गये तीसरे टेस्ट मैच को 14 रनों से जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज पर कब्जा कर लिया. इसके साथ ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट टेबल में ऑस्ट्रेलिया टॉप पर पहुंच गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें