27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IPL के बाद एक और बड़े टूर्नामेंट में खेलेंगे अर्जुन तेंदुलकर, अचानक इस टीम में हुआ सिलेक्शन

Arjun Tendulkar: सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को पुड्डुचेरी में 24 जुलाई से होने वाली देवधर ट्रॉफी के लिए मयंक अग्रवाल की अगुआई वाली साउथ जोन की टीम में जगह मिली है. अर्जुन तेंदुलकर हाल ही में खेले गए आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हुए दिखाई दिए थे.

Arjun Tendulkar In Deodhar Trophy 2023: महान भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर हाल ही में खेले गए आईपीएल 2023 में खेलते हुए दिखाई दिए थे. लंबे इंतजार के बाद आईपीएल में मुंबई इंडियंस की ओर खेलते हुए अर्जुन ने शानदार प्रदर्शन किया और उन्होंने गेंद से कई बड़े विकेट झटके. अब देवधर ट्रॉफी के जरिए वे एक बार फिर मैदान पर दिखेंगे. बता दें कि अर्जुन को आगामी देवधर ट्रॉफी के लिए साउथ जोन की टीम में शामिल किया गया है. टूर्नामेंट की शुरुआत 24 जुलाई से होगी और पहला मैच नॉर्थ जोन और साउथ जोन के बीच खेला जाएगा.

साउथ जोन की टीम में अर्जुन तेंदुलकर का सिलेक्शन

अर्जुन तेंदुलकर को पुड्डुचेरी में 24 जुलाई से होने वाली 50 ओवर के टूर्नामेंट देवधर ट्रॉफी के लिए मयंक अग्रवाल की कप्तानी वाली साउथ जोन की टीम में जगह मिली है. इसके अलावा टीम में भारत के स्टार ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर भी शामिल होंगे. वहीं टीम में साई किशोर, देवदत्त पाडिक्कल और वैशाक विजयकुमार जैसे आईपीएल स्टार्स भी दिखाई देंगे. कोलंबो में 13 से 23 जुलाई तक एमर्जिंग एशिया कप में खेलने वाले बी साई सुदर्शन को स्टैंडबाई खिलाड़ियों में रखा गया है. पुद्दुचेरी में खेली जाने वाली देवधर ट्रॉफी का फाइनल मैच 3 अगस्त को खेला जाएगा.


आईपीएल 2023 में किया शानदार प्रदर्शन

वहीं अर्जुन तेंदुलकर बात करें तो वे ऑलराउंडर हैं. उन्होंने इसी साल खेले गए आईपीएल 16 में मुंबई इंडियंस की ओर से डेब्यू किया था. अर्जुन एक लेफ्टी हैं. वे बाएं हाथ से बल्लेबाजी और गेंदबाजी करते हैं. अर्जुन ने आईपीएल में 4 मैच खेले थे, जिसमें बल्लेबाज़ी करते हुए उन्होंने 13 रन बनाए थे और गेंदबाजी में 3 विकेट चटकाए थे. गेंदबाजी में की उनकी इकॉनमी 9.36 की रही थी. 

ऐसा रहा अर्जुन का अब तक का करियर 

अर्जुन तेंदुलकर अब तक अपने करियर में 7 फर्स्ट क्लास, 7 लिस्ट-ए और 13 टी20 मैच खेल चुके हैं. फर्स्ट क्लास मैचों की 11 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 1 शतक की मदद से 223 रन बनाए हैं और गेंदबाजी में 12 विकेट चटकाए हैं. इसके अलावा लिस्ट-ए के मैचों में अर्जुन ने 25 रन बनाए हैं और गेंदबाजी में 8 विकेट झटके हैं. वहीं टी20 मैचों में अर्जुन 33 रन बना चुके हैं और गेंदबाजी में 15 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. 

देवधर ट्रॉफी के लिए साउथ जोन का स्क्वाड- मयंक अग्रवाल (कप्तान), रोहन कुन्नुम्मल (उपकप्तान), एन जगदीशन (विकेटकीपर), रोहित रायडू, केबी अरुण कार्तिक, देवदत्त पडिक्कल, रिकी भुई (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, वी कावेरप्पा, वैशाक विजयकुमार, कौशिक वी, मोहित रेडकर, सिजोमोन जोसेफ, अर्जुन तेंदुलकर, साई किशोर. 

Also Read: Asia Cup 2023: श्रीलंका में ही होगा भारत-पाकिस्तान मुकाबला, BCCI के सामने PCB ने टेके घुटने

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें