23.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ट्रेविस हेड की तुलना वीरेंद्र सहवाग से करने पर भड़के अजय जडेजा, बताया बड़ा अंतर

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने फाइनल में भी एक बेजोड़ शतक बनाया और भारत को हराने में मदद की. हेड ने टूर्नामेंट के कुछ ही मैच खेले और अपना प्रभाव छोड़ा.

ऑस्ट्रेलिया को छठी बार वर्ल्ड चैंपियन बनाने में उसके स्टार बल्लेबाज ट्रेविस हेड का शानदार रोल रहा. इतना ही नहीं भारत के खिलाफ फाइनल मुकाबले में भी हेड ने मैच का रुख पलट दिया. इस ओपनर ने 120 गेंदों में 137 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ 241 रन के लक्ष्य को केवल 43 ओवर में हासिल कर लिया. हेड ने इस पूरे टूर्नामेंट के छह मैचों में 329 रन बनाए. इसके साथ ही उन्होंने गेंद से भी योगदान दिया. एक वीडियो शो में जब फैन ने ट्रैविस हेड की तुलना पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग से की तो पूर्व क्रिकेट अजेय जडेजा नाराज हो गए.

अजय जडेजा

अजय जडेजा ने इस सवाल को बेहूदा बताया और कहा, ‘उसकी उम्र क्या है? अगर इस आदमी ने वीरेंद्र सहवाग को देखा है तो यह ‘बेहुदा सवाल’ है. वीरेंद्र सहवाग की तुलना ट्रैविस हेड से करने का कोई तर्क नहीं है. एक दाएं हाथ का है और दूसरा बाएं हाथ का खिलाड़ी है. वीरेंद्र सहवाग, वीरेंद्र सहवाग हैं. वह पहली गेंद से शॉट खेलने के लिए जाता था. और क्या इस आदमी ने देखा कि फाइनल में पहले कुछ ओवरों में ट्रैविस हेड किस तरह बल्लेबाजी कर रहा था.’

Also Read: ‘हम खिलाड़ियों को सेलेक्ट नहीं रिजेक्ट करते हैं’, ईशान किशन को ड्रॉप करने पर भड़के अजय जडेजा

फैन ने पूछा था यह सवाल

फैन ने जडेजा से सवाल पूछा था कि क्या आपको लगता है कि ट्रैविस हेड सहवाग की प्रतिकृति एक जैसी है. उनका टेस्ट में 100 से अधिक का स्ट्राइक रेट है और वह सहवाग की तरह चौके और छक्के मारता है. प्रशंसक के इस सवाल पर जडेजा स्पोर्ट्स तक के वीडियो में नाराज होते दिखे. बता दें कि वर्ल्ड कप के बाद ट्रेविस हेड की काफी सराहना हो रही है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने भी उनकी काफी तारीफ की.

रिकी पोंटिंग ने हेड की सराहना की

रिकी पोंटिंग ने ट्रैविस के प्रदर्शन की सराहना करते हुए स्काई स्पोर्ट्स से कहा, ‘ट्रैविस दुनिया के तीन या चार सर्वश्रेष्ठ सभी प्रारूप खिलाड़ियों में से एक के रूप में उभर रहा है. उसका टेस्ट रिकॉर्ड उत्कृष्ट है. वह कई बार अपरंपरागत खेलता रहा है. आपको आश्चर्य होता है कि वह नई गेंद से कैसे पार पाएगा, लेकिन वह ऐसा करता है और बड़े रन बनाता है.’

Also Read: अजय जडेजा की टीम ने किया बड़ा कमाल, अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को 8 विकेट से रौंदा

पैट कमिंस ने ही ट्रेविस हेड की तारीफ

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने इस विस्फोटक सलामी बल्लेबाज की प्रशंसा करते हुए कहा कि ट्रैविस वह खिलाड़ी जिसे हमने टेस्ट क्रिकेट में देखा है. वह उस हर चीज का प्रतीक है जो मैं क्रिकेट टीम से चाहता हूं. वह खेल को आगे बढ़ाता है, वह मुस्कुराहट के साथ खेलता है. वह विपक्षी टीम पर दबाव बनाता है और उसके साथ रहना बहुत मजेदार है. आपको टूर्नामेंट जीतने के लिए जोखिम उठाने होंगे.

भारत ने बनाए थे 240 रन

मैच की बात करें तो भारत 50 ओवर में 240 रन के स्कोर पर ढेर हो गया. कठिन बल्लेबाजी सतह पर कप्तान रोहित शर्मा (31 गेंदों में चार चौकों और तीन छक्कों के साथ 47), विराट कोहली (63 गेंदों में 54 रन, चार चौके) और केएल राहुल (107 गेंदों में 66, एक चौका) ने महत्वपूर्ण रन जोड़े. लेकिन कई बल्लेबाज पूरी तरह से फेल साबित हुए और भारत बड़ा स्कोर पोस्ट नहीं कर सका.

Also Read: रचिन रवींद्र ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का वर्ल्ड रिकॉर्ड, वीरेंद्र सहवाग का था ऐसा रिएक्शन

मिशेल स्टार्क ने झटके तीन विकेट

ऑस्ट्रेलिया के लिए मिशेल स्टार्क (3/55) सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे. कप्तान पैट कमिंस (2/34) और जोश हेजलवुड (2/60) ने भी अच्छी गेंदबाजी की. एडम जम्पा और ग्लेन मैक्सवेल को एक-एक विकेट मिला. 241 रनों का पीछा करते हुए भारत ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को 47/3 पर गिरा दिया था. फिर ट्रैविस हेड (120 गेंदों में 15 चौकों और चार छक्कों की मदद से 137 रन) और मार्नस लाबुशेन (110 गेंदों में 58, चार चौकों की मदद से) की पारियों का भारतीय टीम के पास कोई जवाब नहीं था.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें