1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. after icc t20 world cup ravi shastri resign as chief coach of team india aml

ICC T-20 World Cup के बाद रवि शास्त्री देंगे चीफ कोच से इस्तीफा! जानें किसे मिलेगी नयी जिम्मेदारी

रवि शास्त्री के बाद टीम इंडिया के लिए बीसीसीआई को एक नया मुख्य कोच चुनना होगा. 2017 से 2019 तक मुख्य कोच के रूप में सेवा देने के बाद, शास्त्री को अगस्त 2019 में फिर से दो साल के लिए नियुक्त किया गया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री.
टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री.
PTI

नयी दिल्ली : टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री, आईसीसी टी-20 विश्व कप 2021 के बाद मुख्य कोच पद से इस्तीफा दे सकते हैं. आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के बाद रवि शास्त्री का कार्यकाल समाप्त हो रहा है. रवि शास्त्री अपने अनुबंध को नवीनीकृत नहीं करना चाहते हैं. बीसीसीआई के सूत्रों ने सीएनएन न्यूज-18 को यह जानकारी दी. सूत्र ने यह भी जानकारी दी कि शास्त्री ने बोर्ड के शीर्ष अधिकारियों को अपना फैसला सुनाया है.

रवि शास्त्री के बाद टीम इंडिया के लिए बीसीसीआई को एक नया मुख्य कोच चुनना होगा. 2017 से 2019 तक मुख्य कोच के रूप में सेवा देने के बाद, शास्त्री को अगस्त 2019 में फिर से दो साल के लिए नियुक्त किया गया. उनका वर्तमान कार्यकाल ICC T20 विश्व कप 2021 के समापन के साथ ही समाप्त होने वाला है. टी20 वर्ल्ड कप 17 अक्टूबर से शुरू होगा और 14 नवंबर को समाप्त होगा.

सूत्रों ने दावा किया कि रवि शास्त्री पहले ही बीसीसीआई अधिकारियों को सूचित कर चुके हैं कि अनुबंध समाप्त होने के बाद वह पद से इस्तीफा दे देंगे. सूत्रों ने दावा किया कि शास्त्री के सहायक का अनुबंध नवीनीकृत नहीं किया जायेगा. घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने कहा कि मुख्य कोच रवि शास्त्री, गेंदबाजी कोच भरत अरुण और क्षेत्ररक्षण कोच श्रीधर विराट आईसीसी टी20 विश्व कप के बाद टीम के साथ नहीं होंगे.

राहुल द्रविड़ और वीरेंद्र सहवाग ने नामों की चर्चा

हालांकि बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर इस पद पर बने रह सकते हैं. बोर्ड ने टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम के लिए नया मुख्य कोच नियुक्त करने पर पहले ही चर्चा शुरू कर दी है. बोर्ड भारतीय टीम के मुख्य कोच के पद के लिए आवेदन आमंत्रित करेगा. आवेदन के आधार पर चयन और साक्षात्कार किया जायेगा. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह अनुमान लगाया जा रहा है कि पूर्व भारतीय क्रिकेटर राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के नए मुख्य कोच होंगे.

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग भी इस पद की दौड़ में हैं. नये मुख्य कोच और सपोर्ट स्टाफ टीम इंडिया के दक्षिण अफ्रीका दौरे के प्रभारी होंगे जो टी-20 विश्व कप के बाद 16 दिसंबर से शुरू हो रहा है. हालांकि नये कोच टी20 वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ घर में दो टेस्ट मैचों की सीरीज में नजर नहीं आयेंगे. बोर्ड के एक वर्ग के मुताबिक अगर जरूरी हुआ तो टीम इंडिया शास्त्री के अनुबंध को एक महीने और बढ़ाकर न्यूजीलैंड सीरीज में उन्हें भेज सकती है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें