28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ICC के सुपर ओवर नियम में बदलाव का सचिन तेंदुलकर ने किया स्वागत

नयी दिल्ली : महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने विश्व कप जैसे टूर्नामेंटों में नाकआउट चरण में फैसला बाउंड्री की गिनती के आधार पर करने के नियम को खत्म करने के आईसीसी के फैसले का स्वागत किया है. आईसीसी ने सोमवार को सुपर ओवर के नियम में बदलाव करने का फैसला किया. जुलाई में विश्व कप […]

नयी दिल्ली : महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने विश्व कप जैसे टूर्नामेंटों में नाकआउट चरण में फैसला बाउंड्री की गिनती के आधार पर करने के नियम को खत्म करने के आईसीसी के फैसले का स्वागत किया है.

आईसीसी ने सोमवार को सुपर ओवर के नियम में बदलाव करने का फैसला किया. जुलाई में विश्व कप फाइनल में इंग्लैंड को बाउंड्री की गिनती के आधार पर न्यूजीलैंड पर विजयी घोषित करने के फैसले का काफी विरोध हुआ था. दुबई में बोर्ड की बैठक के बाद आईसीसी ने फैसला किया कि भविष्य में वैश्विक टूर्नामेंटों में सुपर ओवर में भी मैच टाई रहने पर फैसला आने तक सुपर ओवर जारी रखेंगे.

तेंदुलकर ने ट्वीट किया, मुझे लगा कि यह अहम है क्योंकि एकदम कांटे की टक्कर होने पर नतीजे लाने का यही सही तरीका है. विश्व कप फाइनल के दो दिन बाद तेंदुलकर ने कहा था कि बाउंड्री गिनने की बजाय विजेता के निर्धारण के लिये दूसरा सुपर ओवर खेला जाना चाहिये था. तेंदुलकर ने अपने पूर्व साथी क्रिकेटर सौरव गांगुली को भी बीसीसीआई का अगला अध्यक्ष बनने की बधाई दी.

उन्होंने कहा , बीसीसीआई अध्यक्ष बनने पर बधाई दादी. मुझे यकीन है कि आप भारतीय क्रिकेट की सेवा करते रहोगे जैसे कि हमेशा करते आये हो. नयी टीम को बधाई.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें