27.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आईसीसी ने जिम्बाब्वे और नेपाल को फिर सदस्य बनाया, महिला टूर्नामेंट की पुरस्कार राशि बढ़ायी

दुबई : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सोमवार को यहां बोर्ड की बैठक के बाद जिम्बाब्वे और नेपाल को अपने सदस्य के रूप में फिर से शामिल करने का फैसला किया. जिम्बाब्वे और नेपाल को इस साल जुलाई में बोर्ड के कामकाज में सरकारी हस्तक्षेप के चलते निलंबित कर दिया गया था. आईसीसी चेयरमैन शशांक […]

दुबई : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सोमवार को यहां बोर्ड की बैठक के बाद जिम्बाब्वे और नेपाल को अपने सदस्य के रूप में फिर से शामिल करने का फैसला किया.

जिम्बाब्वे और नेपाल को इस साल जुलाई में बोर्ड के कामकाज में सरकारी हस्तक्षेप के चलते निलंबित कर दिया गया था. आईसीसी चेयरमैन शशांक मनोहर ने कहा, मैं जिम्बाब्वे क्रिकेट को बहाल करने की वचनबद्धता के लिये जिम्बाब्वे के खेल मंत्री का आभार व्यक्त करता हूं.

जिम्बाब्वे क्रिकेट के सहयोग के लिये काम करने की उनकी इच्छा स्पष्ट है और उन्होंने आईसीसी बोर्ड की शर्तों का बिना शर्त पालन किया है. जिम्बाब्वे अब जनवरी में आईसीसी पुरुष अंडर-19 विश्व कप और 2020 के आखिर में आईसीसी सुपर लीग में भाग ले पाएगा.

नेपाल को भी शर्तों के आधार पर फिर से सदस्यता दी गयी है. नेपाल क्रिकेट संघ की 17 सदस्यीय केंद्रीय कार्यकारिणी के चुनाव इस महीने के शुरू में संपन्न हुए जिससे उसकी वापसी का रास्ता साफ हुआ.

आईसीसी ने इसके अलावा आईसीसी महिला प्रतियोगिताओं की पुरस्कार राशि 26 लाख डालर तक बढ़ाने का फैसला भी किया. अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के विजेता को अब दस लाख डालर और उप विजेता को पांच लाख डालर की राशि मिलेगी. यह 2018 की पुरस्कार राशि से पांच गुना अधिक है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें