1. home Hindi News
  2. sports
  3. commonwealth games indian wrestlers sakshi malik vinesh phogat anshu malik selected to represent country avd

Commonwealth Games: साक्षी मलिक और विनेश फोगाट ने राष्ट्रमंडल खेलों का टिकट कटाया, ट्रायल में जीत दर्ज की

सोनम ने 62 किग्रा वर्ग के पिछले कई मुकाबलों में 2016 ओलंपिक कांस्य पदक विजेतको पटखनी दी थी लेकिन भारतीय कुश्ती संघ द्वारा आयोजित ट्रायल में अनुभवी साक्षी ने 8-1 की प्रभावशाली जीत दर्ज की.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
साक्षी मलिक और विनेश फोगाट
साक्षी मलिक और विनेश फोगाट
twitter

ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक ने राष्ट्रमंडल खेलों के ट्रायल में सोमवार को अपनी चिर-प्रतिद्वंद्वी सोनम मलिक जबकि अनुभवी विनेश फोगाट (53 किग्रा) ने भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की कर ली.

साक्षी मलिक को मिला अनुभव का लाभ

सोनम ने 62 किग्रा वर्ग के पिछले कई मुकाबलों में 2016 ओलंपिक कांस्य पदक विजेतको पटखनी दी थी लेकिन भारतीय कुश्ती संघ द्वारा आयोजित ट्रायल में अनुभवी साक्षी ने 8-1 की प्रभावशाली जीत दर्ज की. साक्षी ने इसके बाद फाइनल में मनीषा को 7-1 से हराकर 28 जुलाई से शुरू होने वाले बर्मिंघम खेलों का टिकट पक्का किया.

ऐसे विनेश ने राष्ट्रमंडल खेलों का कटाया टिकट

मनीषा ने सेमीफाइनल में बजरंग पूनिया की पत्नी संगीता फोगाट को 7-5 से शिकस्त दी थी. टोक्यो ओलंपिक से संघर्ष कर रही विनेश ने भी यहां दमदार प्रदर्शन किया. अंतिम के खिलाफ फाइनल में वह 0-3 से पिछड़ रही थी लेकिन दो अंक के साथ उन्होंने इस फासले को कम किया और इसके बाद एक और अंक बनाया जिससे मुकाबला 3-3 की बराबरी पर था, लेकिन आखिरी अंक बनाने के कारण विनेश विजेता बनी.

अनुशासनहीनता के आरोप में विनेश को चुकी थीं निलंबित

टोक्यो ओलंपिक के बाद विनेश के लिए यह पहला बड़ा टूर्नामेंट होगा. ओलंपिक के बाद डब्ल्यूएफआई ने अनुशासनहीनता के आरोप में उन्हें निलंबित कर दिया था. विनेश इसके बाद मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों के कारण परेशानी में रही. वह पिछले साल अगस्त में विश्व चैंपियनशिप के ट्रायल से हट गई थी और उसके बाद से उसने प्रतिस्पर्धा नहीं की. अंशु मलिक (57 किग्रा), दिव्या काकरान (68 किग्रा) ने उम्मीदों के मुताबिक अपने ट्रायल जीते.

पूजा गहलोत और पूजा सिहाग ने भी भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की की

विश्व चैंपियनशिप के दो पदक विजेताओं के बीच फाइनल में, अंशु ने सरिता मोर को 2-1 से हराया, जबकि दिव्या ने निशा दहिया के खिलाफ तकनीकी श्रेष्ठता से जीत हासिल की. पूजा गहलोत (50 किग्रा) और पूजा सिहाग (76 किग्रा) ने भी भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की की. पुरुषों का ट्रायल मंगलवार को होगा.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें