1. home Hindi News
  2. religion
  3. venus changes on march 28 know which ones will do well

28 मार्च को शुक्र कर रहे हैं राशि परिवर्तन, जानिए किन-किन राशियों का करेंगे कल्याण

By Radheshyam Kushwaha
Updated Date
Prabhat Khabar Digital Desk

हिंदू धर्मशास्त्रों के अनुसार राशि का परिवर्तन होना बड़ा ही महत्वपूर्ण माना जाता है. पुरुषों के सौंदर्य का प्रतीक कहे जाने वाला शुक्र ग्रह 28 मार्च को अपनी ही राश‍ि वृष में प्रवेश करेंगे. इससे पहले यह मेष राशि में थे. शुक्र को एक राशि भ्रमण करने में 23 दिन का समय लगते हैं. लेकिन शुक्र का स्‍वराश‍ि वृषभ में यह प्रवेश 1 अगस्‍त तक रहेगा. यानी कि अपने ही राशि में शुक्र काफी लंबा समय तक रहेंगे. ऐसे में सभी राशियों पर इसका अलग-अलग प्रभाव पड़ेगा. जबकि शुक्र के इस गोचर का प्रभाव सभी राशियों पर सकारात्मक और नकारात्मक दोनों तरह से पड़ेगा. आइए जानते हैं सौंदर्य, प्रेम और सुख-संसाधनों को प्रभावित करने वाले शुक्र ग्रह का वृषभ में प्रवेश क्‍या लेकर आया है...

मेष राशि: शुक्र ग्रह के वृषभ राशि में प्रवेश से मेष राशि वालों के लिए सुखद रहेगा. आपकी आमदनी में वृद्धि होगी. आपके पास रुका हुआ धन आएगा. इस दौरान आपको धन से जुड़े मामलों में कामयाबी मिलेगी. शादी-शुदा लोगों की लाइफ में पार्टनर आपकी खुशी के लिए कई जतन करेगा. नौकरी में सैलरी बढ़ने की संभावना है. आपकी भाषा में मिठास का रस घुलेगा. मधुर बातों से लोग आपकी तरफ खींचे चले आएंगे.

वृष राशि: शुक्र का अपनी ही राशि वृषभ में प्रवेश कई तरह के बदलाव लेकर आएगा. आपके स्वभाव में एक गजब का आकर्षक देखने को मिलेगा. सेहत के मामले में कुछ उतार-चढ़ाव बना ही रहेगा. इसलिए बेहतर यही होगा कि खानपान में संयम बरतें.आप दूसरों को अपनी ओर आकर्षित करेंगे. आपका वैवाहिक जीवन सुखी रहेगा. जीवनसाथी से रिश्ते मधुर होंगे.व्‍यापार में आपको लाभ मिलेगा. विरोधियों से सतर्क रहें, वह आपकी इमेज खराब करने की कोशश में लगे रहेंगे.

मिथुन राशि: शुक्र ग्रह के स्‍वराशि में प्रवेश से मिथुन राशि के जातकों की आय में सुधार होगा. आपके ऊपर आर्थिक रूप से दबाव बढ़ेगा. आपके खर्चों में वृद्धि होगी. बढ़े हुए खर्चों को नियंत्रित करने में भी आप सक्षम होंगे. आपको अपने पसंद के कॉलेज या फिर यूनिवर्सिटी मे भी दाखिला मिल सकता है. शुक्र का वृषभ में प्रवेश आपके लिए किसी सपने के पूरे होने जैसा योग लेकर आएगा. फिजिकल लेवल पर भी सुधार होगा.

कर्क राशि: कर्क राशि वालों के लिए शुक्र का वृषभ राशि में संचार आर्थिक समृद्धि लेकर आएगा. आय में भी वृद्ध‍ि होगी. सामाजिक तौर पर प्रभावी लोगों से मुलाकात हो सकता है. आपकी आमदनी बढ़ेगी. आपकी जेब में पैसा आएगा. अगर आप नौकरी-पेशे से जुड़े हैं तो उससे आपको मुनाफा होगा. बड़े भाई-बहनों के साथ अच्छे रिश्ते स्थापित होंगे. पार्टनर के साथ आप खूबसूरत लम्‍हा शेयर करेंगे. अगर शादी-शुदा हैं तो बच्‍चों की सफलता से मन प्रसन्‍न होगा.

सिंह राशि: शुक्र का सिंह राशि में संचार सिंह राशि के लिए मिलाजुला असर लेकर आएगा. सामाजिक तौर पर अपनी पहचान बनाने के लिए आपको जरूरत से ज्‍यादा प्रयास करने होंगे. अपने कर्म क्षेत्र में आपको कामयाबी मिलने की प्रबल संभावना है. अपने सीनियर अधिकारियों से आपके रिश्ते अच्छे बनेंगे. उनकी मदद से आप तरक्की की राह में आगे बढ़ेंगे. पिता के सहयोग से आपको कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी.

कन्या राशि: कन्या राशि वालों का भाग्य चमकेगा. शुक्र के स्‍वराशि में गोचर से कन्‍या राशि के लिए काफी लकी साबित हो सकता है. पैसों के मामले में आपको प्रॉफिट ही प्रॉफिट होगा. समाज में भी आपका मान-सम्‍मान बढ़ेगा. किसी सामाजिक कार्य में आप अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं. किसी खूबसूरत जगह घूमने का भी प्‍लान बन सकता है. छोटे भाई-बहनों को उनके कार्यों में सफलता मिलने से मन प्रसन्‍न रहेगा.

तुला राशि: शुक्र के वृषभ में संचार से तुला राशि के जातकों को सेहत संबंधी कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए खानपान पर ध्‍यान देना जरूरी है. आपके लिए धन लाभ के योग बन रहे हैं. सुखों में वृद्धि होगी. वहीं आप अपने कार्यक्षेत्र में भी मन लगाकर काम करेंगे. इस दौरान थोड़ा सेहत का ध्यान रखें. खासकर आपको अपने खाने-पीने पर थोड़ा ध्यान देना होगा.

वृश्चिक राशि: शुक्र ग्रह का वृषभ राशि में प्रवेश वृश्चिक राशि के जातकों के लिए काफी सुखद साबित होगा. दांपत्‍य जीवन में अगर कोई परेशानी है तो वह जल्‍दी ही खत्‍म होगी. प्रेम बढ़ेगा साथ ही आत्‍मीयता भी बढ़ेगी. साझेदारी में कारोबार करना फायदेमंद हो सकता है. यदि आप कोई नया बिजनेस शुरू करना चाहते हैं, तो इसके लिए समय अच्छा है। आपका स्‍वास्‍थ्‍य भी बेहतर रहेगा.

धनु राशि: शुक्र का वृषभ में गोचर धनु राशि के जातकों के लिए स्‍वास्‍थ्‍य संबंधी परेशानियां लेकर आएगा. सेहत से जुड़ी परेशानी रह सकती है. इसलिए इस समय आपको अपनी सेहत पर ध्यान देना होगा. खर्चों में वृद्धि और आय में कमी होने के आसार हैं. विरोधी भी सक्रिय होंगे. वह लगातार आपकी छव‍ि खराब करने की कोशिश करेंगे. इसलिए बेहतर है कि आप सतर्क रहें. किसी प्रतियोगी परीक्षा के लिए तैयारी कर रहे हैं तो इस समय अगर मेहनत करेंगे तो सफलता मिल सकती है.

मकर राशि: शुक्र का गोचर मकर राशि के लिए बेहतर योग बना रहा है. आपके प्रेम संबंधों में खुशी भरे पल आएंगे. आप अपने प्रियतम से मन की बातें करेंगे और आपके बीच अंतरंग संबंधों की बढ़ोतरी होगी. आपका प्यार परवान चढ़ेगा. समाज में आपके मान-सम्‍मान में वृद्धि होगी.लोग आपके कार्य और व्‍यवहार की सराहना करेंगे. शिक्षा के क्षेत्र में आपको अभूतपूर्व नतीजे मिल सकते हैं. अगर आप सिंगल हैं इस बीच आपको किसी से प्यार हो सकता है.

कुंभ राशि: शुक्र का यह गोचर आपके जीवन में सुख और समृद्धि लेकर आएगा. इस दौरान आप वाहन भी खरीद सकते हैं. घर-पर‍िवार में किसी के आने से या फिर किसी शुभ आयोजन से घर का वातावरण भी अच्‍छा रहेगा. अपनी सुख-सुविधा के लिए धन खर्च करेंगे. वहीं घर पर माता जी की सेहत भी दुरुस्त होगी. उनके आशीर्वाद से आपको कार्यक्षेत्र में कामयाबी मिलेगी.

मीन राशि: मीन राशि के जातकों के लिए शुक्र का स्‍वराशि में प्रवेश कुछ उतार-चढ़ाव लेकर आएगा. आपकी सेहत थोड़ी नाजुक रह सकती है इसलिए आपको इस पर ध्यान देना होगा. किसी चीज को लेकर मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है. लेकिन छोटे भाई बहनों की तरफ से आपको किसी तरह की खुशखबरी मिल सकती है. इस दौरान की गई यात्रा आपके हक में हो सकती है. किसी खास से हुई मुलाकात आपके लिए सफलता की राहें खोलेगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें