1. home Hindi News
  2. religion
  3. shani ki sadhe sati 2021 dhaiya prabhav kumbh makar dhanu rashi kundli upay saturn is bent on sagittarius capricorn and aquarius do these easy steps to reduce the impact rdy

Shani Ki Sadhe Sati 2021: धनु, मकर और कुंभ पर है शनि की टेढ़ी नजर, असर कम करने के लिए करें ये आसान उपाय

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Shani Ki Sadhe Sati 2021
Shani Ki Sadhe Sati 2021

Shani Ki Sadhe Sati 2021: शनि इस समय मकर राशि में है. शनि की इस स्थिति के कारण धनु, मकर और कुम्भ राशि पर साढ़ेसाती चल रही है. इन तीनों राशियों में ये साढ़ेसाती 2020 से चल रही है जो 2021 में भी रहेगी. तीनों राशियों की साढ़ेसाती की स्थिति अलग-अलग है. तीनों राशियों पर इसका प्रभाव भी अलग-अलग हैं. शनि की साढ़ेसाती से जातक की परेशानियां बढ़ जाती हैं. कार्यों में तरह-तरह की बाधाएं आने लगती हैं.

कुंभ राशि पर शनि की साढ़ेसाती का पहला चरण शुरू हो चुका है. इसके आलावा धनु और मकर राशि पर भी शनि की साढ़ेसाती है. कुंभ पर साढ़ेसाती साढे़ सात साल तक रहेगी. धनु राशि पर ढ़ाई साल और मकर राशि पर 5 सालों के लिए शनि की साढ़ेसाती रहेगी. वृष और कन्या पर शनि की ढैय्या चलने लगी है. आइए जानते है कि शनि की साढ़े साती के प्रभाव को कम करने के लिए कुछ ज्योतिष उपाय...

शनि दोषों से बचने के उपाय

- प्रत्येक शनिवार को शनि देव का उपवास रखें.

- शाम को पीपल के वृक्ष में जल चढ़ाएं और सरसों के तेल का दीपक जलाएं.

- शनि के बीज मंत्र ॐ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः, का 108 बार जाप करें.

- काले या नीले रंग के वस्त्र धारण करें.

- भिखारियों को अन्न-वस्त्र दान करें.

धनु राशि पर साढ़ेसाती

धनु राशि पर साढ़ेसाती का अंतिम चरण है. इस दौरान धन की स्थिति ठीक रहेगी. करियर और रोजगार में बदलाव के योग बनेंगे. स्वास्थ्य का और चोट चपेट का ध्यान रखना होगा.

साढ़े साती का उपाय

साढ़े साती का उपाय- सुबह और शाम के समय शनि मन्त्र का जप करें. शनिवार को पीपल के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं. शनिवार को काली वस्तुओं का दान करें. मांस मदिरा आदि से परहेज करें.

मकर राशि पर साढ़ेसाती

मकर राशि पर साढ़ेसाती- मकर राशि पर साढ़ेसाती का मध्य चरण है. इस समय मान सम्मान यश बढ़ेगा. रुके हुए तमाम काम पूरे होंगे. स्थान परिवर्तन के मजबूत योग बनेंगे. करियर में बदलाव और नए कार्य की स्थितियां बनेंगी.

साढ़े साती का उपाय

साढ़े साती का उपाय- एक लोहे का छल्ला जरूर धारण करें. सुबह और शाम हनुमान चालीसा का पाठ करें. मंगलवार और शनिवार को हनुमान जी का दर्शन करें. शनिवार को पीपल के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं.

कुम्भ राशि पर साढ़ेसाती

कुम्भ राशि पर साढ़ेसाती- कुम्भ राशि पर साढ़ेसाती का प्रथम चरण है. इस समय जिम्मेदारियां बढ़ जाती है. इस दौरान काम का बोझ भी बढ़ेगा. लेकिन मेहनत करने से धन लाभ भी होगा. विदेश से और दूर स्थान से काफी लाभ हो सकते हैं.

साढ़े साती का उपाय

साढ़े साती का उपाय- सुबह और सायं शनि चालीसा का पाठ करें. नीले रंग का प्रयोग करना लाभदायक होगा. शनिवार को घर के मुख्यद्वार पर सरसों के तेल का दीपक जलाएं. एक शमी का पौधा जरूर लगाएं, उसकी देखभाल करें.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें