1. home Hindi News
  2. religion
  3. samudrik shastra these marks on the body show how your financial condition will be in life become rich at a young age rdy

Samudrik Shastra: शरीर पर बनी ये निशान बताती है लाइफ में आपकी आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी, कम उम्र में बन जाते है धनवान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Samudrik Shastra: शरीर पर बनी ये निशान बताती है लाइफ में आपकी आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी
Samudrik Shastra: शरीर पर बनी ये निशान बताती है लाइफ में आपकी आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी
prabhat khabar

Samudrik Shastra: व्यक्ति अपने शारीरिक बनावट और शरीर पर मौजूद निशानों को देखकर काफी कुछ पता लगा सकता है. सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार शरीर पर बनें कुछ निशानों को देखकर हम जान सकते है कि जीवन में धनवान बन पाएंगे या नहीं?. अपके भाग्य में राजयोग है या नहीं? या लाइफ में आपकी आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी. आइए जानते है कि शरीर पर बनी कौन-कौन से निशान है जो बताती है लाइफ में आपकी आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी...

समुद्रिक शास्त्र के अनुसार, जिस व्यक्ति की छाती चौड़ी, नाक लंबी और नाभि गहरी होती है, उसको कम उम्र में ही अपार सफलता मिल जाती है. ऐसे लोगों को धन-संपत्ति के कोई कमी नहीं होती है. उसके सभी सपने पूरे हो जाते हैं. ऐसे लोगों के पास कई प्रॉपर्टियां होती हैं और वह अपने परिवार को सुखी रखता है.

जिन महिलाओं के बाएं हाथ की हथेली के बीच में तिल, ध्वजा, मछली, वीणा, चक्र या कमल जैसी आकृतियां बनती हैं, तो वे लक्ष्मी समान मानी जाती हैं. ऐसी महिलाएं जहां भी जाती हैं, वहां धन और खुशियों का ढेर लगा देती हैं. वहीं, अगर पुरुषों के हाथों या पैरों में मछली, अंकुश या वीणा जैसे निशान होते हैं वह कम समय में ही अच्छा पैसा कमा लेते हैं.

जिन लोगों के माथे के दाहिने हिस्से पर तिल होता है. उन लोगों की आर्थिक स्थिति मजबूत होती है. दाएं गाल पर तिल होना व्यक्ति के धनवान होने का सूचक माना जाता है. ज्योतिष के अनुसार, धनी मनुष्यों के हाथ की रेखाएं चिकनी और गहरी होती हैं. वहीं, व्यक्ति के हाथ की कनिष्ठा उंगली पर तिल हो तो आप अपार संपत्ति के मालिक होंगे. जिस व्यक्ति के नाक के दाएं भाग पर तिल होता है उनके पास धन-संपत्ति की कोई कमी नहीं होती है.

जिस व्यक्ति की छाती पर अधिक बाल होते हैं, वह संतोषी प्रवृत्ति का होता है. ऐस लोग अमूमन धनी ही होते हैं या फिर अधिक धनी नहीं तो इनकी जिंदगी में उतना धन हमेशा होता है जितने कि इनको जरूरत रहती है.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें