1. home Hindi News
  2. religion
  3. budh gochar 2021 date time rashi parivartan rashifal prince of planets mercury will enter aquarius know which zodiac signs will be auspicious and whose problems will increase rdy

Budh Gochar 2021: आज ग्रहों का राजकुमार बुध करेंगे कुंभ राशि में प्रवेश, जानें किन राशियों के लिए रहेगा शुभ और किसकी बढ़ेगी परेशानी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Budh Rashi Parivartan 2021
Budh Rashi Parivartan 2021
सोशल मीडिया

Budh Gochar 2021: मानव जीवन में ग्रहों के गोचर का महत्व विशेष होता है. माना जाता है कि ग्रहों के प्रभाव के कारण ही मनुष्य को सुख और दुखों का सामना करना पड़ता है. बुध ग्रह 25 जनवरी 2021 दिन सोमवार को मकर राशि से निकल कर कुंभ राशि में गोचर करेंगे. बुध का राशि परिवर्तन शाम 4 बजकर 19 मिनट पर होगा. बुध ग्रह को बुद्धि, संचार, भाषण, शिक्षा और स्वभाव आदि का कारक माना जाता है. बुध ग्रह, सूर्य का सबसे करीबी ग्रह है. बुध अपनी मार्गी गति में यह 28 दिनों के बाद एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करते है. 25 जनवरी को बुध के राशि परिवर्तन का असर कुछ राशियों पर शुभ और कुछ राशियों पर अशुभ प्रभाव पड़ेगा. आइए जानते है कि बुध का राशि परिवर्तन का प्रभाव कैसा रहेगा...

मेष राशि: बुध का राशि परिवर्तन आपके लिए शुभ फल लेकर आएगा. धन मिलने का योग बनेंगे. कार्यक्षेत्र में तरक्की मिलने की संभावना है. बिजनेस से जुड़े लोगों को लाभ हो सकता है.

वृषभ राशि: बुध का गोचर के दौरान शुभ फलों की प्राप्ति हो सकती है. मेहनत से आप सभी कार्यों को पूरा कर सकेंगे. नए अवसरों की प्राप्ति होगी.

मिथुन राशि: बुध गोचर के दौरान मिथुन राशि वालों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. आप आशावादी और सकारात्मक बनेंगे. इस दौरान आप कई कार्यों में सफल होंगे. आपको अवसर मिलेंगे.

कर्क राशि: कर्क राशि वालों को कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारियों की सराहना मिलेगी. उच्च पद की प्राप्ति हो सकती है. व्यापारियों को नए अवसरों की प्राप्ति होगी.

सिंह राशि: सिंह राशि वालों के लिए यह गोचर शुभ फल लेकर आएगा. आपको पार्टनर का पूरा साथ मिलेगा. सुख-सुविधाओं में बढ़ोत्तरी होगी. छात्रों को शुभ फल की प्राप्ति होगी.

कन्या राशि: कन्या राशि वालों के लिए यह गोचर मुश्किलें खड़ी करेगा. इस दौरान आपकी सेहत खराब हो सकती है. बेवजह खर्च से मानसिक तनाव हो सकता है. साथी के साथ अनबन हो सकती है.

तुला: तुला राशि वालों को इस गोचर से उत्तम फलों की प्राप्ति होगी. छात्रों को अच्छे परिणाम मिल सकते हैं. भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. अचानक से धन लाभ हो सकता है. वाणी पर संयम बरतें.

वृश्चिक: वृश्चिक राशि वालों को इस गोचर से शुभ फलों की प्राप्ति होगी. परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा. खर्चों में वृद्धि हो सकती है. जमीन या वाहन खरीद सकते हैं. आर्थिक लाभ हो सकता है.

धनु: धनु राशि वालों को मिश्रित परिणाम मिलेंगे. छोटी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं. व्यापार से जुड़े जातकों के लिए अच्छा समय बीतेगा. आपको किसी नए काम से शुरुआत करने से बचना चाहिए.

मकर: बुध गोचर से मकर राशि में धन योग का निर्माण हो रहा है. आर्थिक जीवन मजबूत होगा. कार्यक्षेत्र से जुड़ी यात्रा का योग बन सकता है. किसी को उधार देने से बचें.

कुंभ: इस राशि वालों के लिए यह गोचर बेहद महत्वपूर्ण साबित होगा. जीवन साथी के साथ संबंधों में सुधार होगा. निवेश से लाभ प्राप्त हो सकता है. सेहत का ख्याल रखें.

मीन: मीन राशि वालों के लिए बुध ग्रह का गोचर मुश्किलें खड़ी कर सकता है. इस दौरान आपको बेवजह खर्च करना पड़ सकता है. मानसिक तनाव हो सकता है. कार्यक्षेत्र में मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें