1. home Home
  2. religion
  3. august rashifal 2021 horocope from mesh vrishabh mithun kark singh kanya vrishchik dhanu tula makar meen rashi benefit in job business smt

August Rashifal 2021: अगस्त में इन 5 राशियों पर ग्रह-नक्षत्र होंगे मेहरबान, जॉब-कारोबार में मिलेगा जबरदस्त लाभ

इस महीने में बुध का राशि परिवर्तन सिंह राशि में होगा. जहां चार ग्रहों का विशेष संयोग बनेगा. महीने के अंत में एक बार फिर कन्या राशि में बुद्ध गोचर करेंगे. जहां शुक्र के साथ युति बनेगी. इन्हें बिजनेस-कारोबार का कारक माना गया है. जानें सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा अगस्त महीना..

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
August Rashifal 2021, Horoscope
August Rashifal 2021, Horoscope
Prabhat Khabar Graphics

August Rashifal 2021: इस महीने में बुध का राशि परिवर्तन सिंह राशि में होगा. जहां चार ग्रहों का विशेष संयोग बनेगा. महीने के अंत में एक बार फिर कन्या राशि में बुद्ध गोचर करेंगे. जहां शुक्र के साथ युति बनेगी. इन्हें बिजनेस-कारोबार का कारक माना गया है. जानें सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा अगस्त महीना..

मेष राशि (Mesh Rashi)

इस माह नए प्रोजेक्ट पर काम शुरू कर सकते हैं. आप के धन में वृद्धि होगी. किसी महिला के सहयोग से आपका बिजनेस बढ़ेगा. पारिवार में भी खुशियों वाला माहौल रहेगा. करियर-बिजनेस को लेकर किसी यात्रा पर निकल सकते हैं.

वृषभ राशि (Vrishabh Rashi)

कोई जोखिम भरा निवेश कर सकते हैं. धन वृद्धि के योग बन रहे हैं. परिवार का स्वास्थ्य पहले के मुताबिक बिल्कुल सही रहेगा. इस महीने आपको कार्यक्षेत्र में भी मान-सम्मान मिलेगा और आपके कार्य की प्रशंसा होगी. आपकी तरक्की में किसी महिला वर्ग का भरपूर सहयोग रहेगा.

मिथुन राशि (Mithun Rashi)

इस महीने की शुरुआत से ही धन के अन्य मार्ग खुलेंगे. कार्यक्षेत्र में थोड़ा रिस्क बढ़ सकता है. लेकिन आप इसे आसानी से पार पाएंगे. परिवार से कोई अचानक से अशुभ समाचार मिल सकता है. इस महीना किसी प्रकार का कोई जुर्माना भरना पड़ सकता है, सावधान रहें.

कर्क राशि (Kark Rashi)

इस महीने आपके परिवार का स्वास्थ्य ठीक रहेगा. यात्राएं करनी पड़ सकती है. आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. घर में खुशियां दस्तक देने वाली है. करियर और बिजनेस में आपको इस माह बेहद सूझबूझ से काम करना होगा, वरना लेने के देने पड़ सकते हैं.

सिंह राशि (Singh Rashi)

इस महीने बजट को ध्यान में रखकर आपको काम करना होगा. फिजूलखर्ची से बैलेंस बिगड़ सकता है. परिवार के लोग आपस में बैठकर किसी भी डिसीजन को लें तो ज्यादा अच्छा होगा. जॉब में थोड़ी तकलीफ उठानी पड़ सकती है. हालांकि आपका व्यवहार ऑफिस में ठीक रहेगा, जिसके कारण माहौल ठीक हो जाएगा. परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत कर पाएंगे

कन्या राशि (Kanya Rashi)

फैमिली मेंबर में किसी से मनमुटाव हो सकता है. इस माह धन वृद्धि तो होंगे लेकिन कोई बड़ा खर्चा अचानक से सामने आ सकता है. धन अर्जन करने के लिए मेहनत ज्यादा करनी पड़ेगी. शॉपिंग, यात्रा जैसे चीजों में फिजूल खर्च बढ़ सकता है. विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल रहेगा.

तुला राशि (Tula Rashi)

इस महीने परिवार को लेकर चलना होगा. गंगवार में. आप के बदलाव से सुखद परिणाम नहीं सकते हैं. कार्यक्षेत्र में थोड़ी घबराहट महसूस हो सकती है. नौकरी बदलने का विचार कर सकते हैं. व्यापार में लाभ होगा. सेहत में पहले के मुताबिक सुधार होगा. इस महीने यात्रा करने से बचें.

वृश्चिक राशि (Vrishchik Rashi)

बड़े बुजुर्गों के आशीर्वाद से कोई बड़ा प्रोजेक्ट हाथ लग सकता है. जिससे धन वृद्धि के योग है. हालांकि, इस महीने थोड़ा ज्यादा तनाव में रहेंगे. किसी यात्रा पर जाने की सोच रहे हैं तो इसे टाल देना बेहतर होगा. माह के अंत में व्यर्थ में किसी से वाद-विवाद होने की संभावना है. प्रेम व जीवन साथी के साथ संबंध ठीक रहेंगे.

धनु राशि (Dhanu Rashi)

इस महीने आप कार्यक्षेत्र में आपकी उन्नति करेंगे. समाज में मान सम्मान बढ़ेगा. प्रेम संबंधों को लेकर कन्फ्यूजन में रह सकते हैं. सेहत का इस महीने आपको ज्यादा ध्यान रखना होगा. परिवार में किसी बात को लेकर जश्न का माहौल रहेगा. हालांकि, महीने के अंत में धन हानि की सूचना भी मिल सकती है. लेनदेन के मामले में सतर्क रहें.

मकर राशि (Makar Rashi)

निवेशकों को इस महीने फायदा होगा. परिवार के साथ बहुत अच्छा समय व्यतीत कर पाएंगे. यात्राओं के लिए महीना शुभ रहेगा. निजी जीवन में किसी किसी को हस्तक्षेप ना करने दें. विवाद-विवाद से दूर रहने की कोशिश करें. इस माह लाइफ में सुख समृद्धि, धन-लक्ष्मी का योग बन रहा है.

कुंभ राशि (Kumbh Rashi)

जॉब में इस माह उन्नति होगी. व्यापार में कोई नया प्रोजेक्ट मिल सकता है. इस महीने यात्राएं करने से बचें. परिवार का माहौल ठीक-ठाक रहेगा. प्रॉपर्टी संबंधी समस्याएं इस महीने दूर होंगी. सेहत का खास ध्यान देने की जरूरत है. परिवार के लिए समय निकालना होगा. वरना कलह वाला माहौल बना रहेगा.

मीन राशि (Meen Rashi)

इस महीने धन अधिक खर्च होगा. लेकिन ऑफिस से आपको किसी प्रकार की खुशखबरी भी मिल सकती है. परिवार में कलह का माहौल समाप्त होगा. कहीं घूमने फिरने का मन बना सकते हैं. इस महीने यात्राएं करने से तनाव कम होगा. हालांकि, फिजूल खर्चे बढ़ेंगे. अगस्त के आखिर में परिवार के किसी सदस्य से शुभ समाचार मिल सकता है.

Posted By: Sumit Kumar Verma

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें