14.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Surya Shani Yuti 2024: सूर्य करेगे कुम्भ राशि में गोचर बन रहा है सूर्य शनि की युति

Surya Shani Yuti 2024: सूर्य राशि परिवर्तन करेगे अब तक मकर राशि में थे लेकिन 13 फरवरी को ग्रहों का राजा सूर्य कुम्भ राशि में प्रवेश करेंगे. सूर्य के गोचर करने के बाद कुम्भ राशि में बन जायेगा सूर्य शनि की युति जो कुछ राशियों को सकारात्मक प्रभाव देखा जा सकता है

Surya Shani Yuti 2024: सूर्य राशि परिवर्तन करेगे अब तक मकर राशि में थे लेकिन 13 फरवरी को ग्रहों का राजा सूर्य कुम्भ राशि में प्रवेश करेंगे कुम्भ राशि के स्वामी शनि है.सूर्य के गोचर करने के बाद कुम्भ राशि में बन जायेगा सूर्य शनि की युति जो कुछ राशियों को सकारात्मक प्रभाव देखा जा सकता है. वही कुछ राशियों को नकारात्मक प्रभाव बनेगा.

Also Read: Surya Gochar 2024: 50 साल बाद अद्भुत संयोग में होगा सूर्य गोचर, इन राशियों पर पड़ेगा प्रभाव

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार सूर्य और शनि दोनों रिश्ते में पिता पुत्र का सम्बन्ध है दोनों का स्वभाव एक दुसरे के विपरीत है सूर्य जो जीवन को प्रकाशमय बना देता है जिनके कुंडली में सूर्य उच्य के होते है वह वयोक्ति उच्य अधिकारी बनता है उनका निर्णय क्षमता बहुत ही मजबूत होता है. जिनके कुंडली में सूर्य कमजोर हो उनके स्वास्थ्य ठीक नहीं रहता है.खान -पान पर नियंत्रण रखना पड़ता है .सूर्य शनि एक राशि में होना ठीक नहीं होता है व्योक्ति के जीवन में कठिनाई ज्यादा बन जाता है .सूर्य तथा शनि दोनों एक साथ रहने कारण आपके दैनिक जीवन में काफी प्रभवित करता है नौकरी में उच्य पद मिल जायेगा लेकिन उस नौकरी में परेशानी बनी रहती है.

सूर्य कुम्भ राशि में गोचर से क्या लाभ होगा

ज्योतिषशास्त्र में सूर्य को क्षत्रिये स्वभाव का ग्रह माना जाता है इन्हे ग्रहों का राजा कहा जाता है .सभी ग्रहों को अपना प्रकाश से प्रकाशित करते है सूर्य अग्नि तत्व तथा क्रूर ग्रह यह तृतीये श्रेणी का पाप ग्रह है .यह आत्मा का कारक ग्रह है जब यह शनि के साथ मिलते है या शनि के राशि में विराजमान होते है उनको बेवजह खर्च बढ़ जाता है सूर्य और शनि एक दुसरे का शत्रु है इन दोनों ग्रह को एक राशि में मिलने से पिता तथा पुत्र के सम्बन्ध में तनाव बनता है कार्य पूर्ण होने में देर लगती है है.एस समय आप किसी भी पहलु के वास्तविकता की जांच के साथ आगे बढें दूसरे की सफलता के लिए धीमी और सकारत्मक राह पर चलने की अनुमति देता है.

सूर्य शनि के कुम्भ राशि में नकारत्मक प्रभाव

सूर्य और शनि की नकारात्मक व्यक्ति के जीवन में नकारात्मक तथा अनुशासनहीन भावना बन जाती है,इस समय वयोक्ति महतवपूर्ण लक्ष्य से भटक जाता है वयोक्ति मेहनत खूब करता है.लेकिन परिणाम आपके अनुकूल नहीं मिलेगा जिसके कारण मानसिक तनाव बन जाता है. शनि तथा सूर्य दोनों ग्रह के विपरीत उर्जाए व्यक्ति अपने अहंकार पर जोड़ देने और अपनी गलती को स्वीकार करने के बजाये उनके लिए बहाना बनाने पर मजबूर कर देता है .

कब कर रहे है सूर्य राशि परिवर्तन

13 फरवरी 2024 दिन बुधवार समय 15:50 मिनट मकर राशि से निकलकर कुम्भ राशि में गोचर करेंगे. ये जानते है सूर्य के गोचर से चन्द्र राशि के बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा .

मेष

मेष राशि के एकादश भाव में गोचर कर रहे है आपके लिए उतम रहने वाला है संतान से लाभ मिलेगा.नौकरी करने वाले को लाभ होगा. करियर में लाभ होगा नौकरी में उन्नति होगी . आपका मनोबल बढ़ा रहेगा.दाम्पत्य जीवन खुश्मय रहेगा स्वास्थ्य ठीक रहेगा .

वृष

वृष राशि वाले को दशम भाव में सूर्य गोचर कर रहे है जिसके कारण करियर में उन्नति होगा.नौकरी करने वाले को लाभ मिलेगा वयोपरी के लिए उतम रहने वाला है.धन का लाभ ठीक तरह से होगा .पारिवारिक रिश्ता मजबूत होगा.पत्नी के साथ सम्बन्ध मजबूत होगा.

मिथुन

मिथुन राशि वाले को नवम भाव में सूर्य गोचर करेगे जिसके कारण भाग्य में उन्नति होगा लम्बी यात्रा बनेगी.धन का लाभ मिलेगा.पिता का सहयोग मिलेगा.जो लोग विदेश में व्यापार किये है उनको लाभ मिलेगा पत्नी का पूरा सहयोग मिलेगा .स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहने की जरुरत है .

कर्क

कर्क राशि वाले को अस्थम भाव में गोचर करेगे जिसके कारण आपके अन्दर तनाव बढ़ जायेगा ,बेवजह के विवाद बनेगा.इस समय कोई भी कार्य करे ध्यान से करे कार्य में बाधा उत्पन होगी. नौकरी करने वाले को काम का दबाव रहेगा व्योपारी वर्ग के लिए परिश्रम करना पड़ेगा दाम्पत्य जीवन में तनाव बनेगा .

सिंह

सिंह राशि वाले को सप्तम भाव में गोचर करेगे नौकरी करने वाले को सहकर्मी के साथ बात करते समय वाणी पर नियंत्रण रखे नहीं तो कई तरह के समस्या से जूझ सकते है .करियर में उन्नति करेंगे .व्यापार ठीक चलेगा. पारिवारिक जीवन में तनाव बनेगा खर्च बढ़ जायेगा अपना अहंकार निकल दें.

कन्या

कन्या राशि वाले को छठे भाव में गोचर करेगे जिसके कारण पारिवारिक जीवन मिलाजुला रहेगा आय ठीक रहेगा वयोपार करने वाले के लिए लाभ होगा वयोपार को लेकर आपका मनोबल उच्च का रहेगा करियर में उन्नति करेगे नए नौकरी की तलाश में है उनको सफलता मिलेगी .परिवारिक रिश्ता अनुकूल रहेगा .

तुला

तुला राशि वाले को पंचम भाव में गोचर कर रहे है जिसे आपके बच्चे उन्नति करेगे विधार्थियों को कड़ी मेहनत करनी पड़ेगीनौकरी में लाभ होगा जो लोग विदेश में नौकरी कर रहे है उनके लिए उतम रहेगा.वयोपार में मिला जुला रहेगा .प्रेम सम्बन्ध में अनबन तथा वैवाहिक जीवन में तनाव बनेगा.

वृश्चिक

वृश्चिक राशि वाले को चौथे भाव गोचर करेगे जिसके कारण आपको काम का दबाव बन जाएगा लेकिन जो कार्य करेगे वह गुणवता पूर्ण रहेगा,नौकरी परिवर्तन हो सकता है. काम को लेकर बाहर जाना पड़ेगा. धन का लाभ होगा पारिवारिक जीवन अनुकूल नहीं रहेगा पत्नी के साथ अनबन बनेगा .स्वास्थ्य ठीक रहेगा.

धनु

धनु राशि वाले को सूर्य तीसरे भाव में गोचर करेगे इस समय आप खूब उन्नति करेगे भाग्य का साथ मिलेगा परिवार के सभी सद्श्य प्रस्सन रहेगा. माता -पिता का सहयोग मिलेगा ,करियर में आप उन्नति करेगे वयोपार ठीक चलेगा. जो लोग शेयर मार्केट से लाभ प्राप्त कर रहे है उनके लिए उतम रहेगा.

मकर

मकर राशि वाले को दुसरे भाव में गोचर कर रहे है इस समय अपने आप को संतुलित बनाये रखे आपके कार्य में रुकावट आएगी.वयोपरी को मिलाजुला रहने वाला है,आपका आय माध्यम का रहेगा परिवार में असमंजस की स्थिति बन जाएगी,स्वास्थ्य मिलजुला रहेगा.

कुम्भ

कुम्भ राशि वाले को प्रथम भाव में गोचर करेगे इस समय अपने आप को संतुलन बनाये रखे आपके साझे में जो कार्य कर रहे है उनको विवाद बन जायेगा ,रिश्तेदार के साथ अनबन बनेगा . नौकरी करने वाले को काम का दबाव बढ़ जायेगा लेकिन आप इस समय परिश्रम करेगे साथ ही नौकरी में परिवर्तन हो सकता है.यात्रा से हानि होगी .पत्नी का स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा .

मीन

मीन राशि वाले को सूर्य द्वादश भाव में गोचर कर रहे है पारिवारिक जीवन ठीक नहीं रहेगा. व्यापार में लाभ होगा ,धन का लाभ होगा नौकरी करने वाले को थोड़ी परेशानी होगी इस समय आप नौकरी में परिवर्तन करना चाहते है वह पुरा हो सकता है .खर्च बढ़ जायेगा .स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा पैर में समस्या बन सकता है .

ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा

ज्योतिष वास्तु एवं रत्न विशेषज्ञ

8080426594/9545290847

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें