28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Saptahik Rashifal 7 to 13 July 2024: यह सप्ताह इन 5 राशि वालों के लिए रहेगा कष्टकारी, पढ़ें 12 राशियों का वीकली राशिफल

Saptahik Career Rashifal 7 to 13 July 2024: जुलाई का दूसरा सप्ताह शुरू होने वाला है. यह सप्ताह आपके लिए कैसा रहने वाला है. हर कोई जानना चाहता है कि यह सप्ताह हमारे लिए लाभदायक रहने वाला है या कष्टकारी रहेगा. इस सप्ताह करियर-बिजनेस, रिलेशनशिप हेल्थ और आपका लक्की कलर, लक्की अंक कैसा रहेगा, यह जानने के लिए पढ़ें वीकली राशिफल

Saptahik Rashifal 7 to 13 July 2024: साप्ताहिक मेष राशिफल:

मेष राशि- यह सप्ताह आपके जीवन में सकारात्मक ऊर्जा और शक्ति से भरपूर अवधि लेकर आएगा. आप कोई भी कार्य बड़े उत्साह के साथ करेंगे. आपको सप्ताह के मध्य में नए अवसर मिलेंगे, जो कई आध्यात्मिक गतिविधियों का समय भी होगा. जीवन के सभी क्षेत्रों में सफलता और विकास के लिए अपनी योजनाओं को सही दिशा में आकार देने के लिए नई सीख और परिपक्वता के साथ आगे बढ़ेंगे.
करियर /बिजनेस- इस सप्ताह कार्यस्थल पर पहचान मिलेगी, मान सम्मान के साथ वेतन वृद्धि होगी. इसके साथ ही वरिष्ठों का सहयोग मिलेगा, जो आपको पेशेवर रूप से बेहतर प्रदर्शन करने में मदद करेगा. आप कोई नया व्यवसाय आरम्भ कर सकते हैं. इस सप्ताह धन लाभ का योग है.
रिलेशनशिप- इस सप्ताह प्रेम संबंधी मामलों को लेकर इस सप्ताह थोड़ी कठिनाई का सामना करना पड़ सकते है. रिश्तों में गलतफहमियां बढ़ने की संभावना है. रिश्ते में कुछ गलतफहमियां बढ़ सकती हैं . अपनी भावनाओं को व्यक्त करें. वैवाहिक जीवन से मन हटकर वैराग्य की ओर भी घूम सकता है. आपके रिश्ते में नई सीख और परिपक्वता लाएगी.
हेल्थ- इस सप्ताह आप को नियत समय पर सुबह जल्दी उठ कर थोड़ा व्यायाम करना है, घास के मैदान में खुले पैर चलने की आदत डालने से आप को नयी शक्ति मिलेगी. नियमित तौर पर स्वास्थ्य जांच करवाते रहे. योग, व्यायाम, नियमित चलना, समय पर भोजन करना इस सब को महत्व दें. किसी भी बुरी लत से दूर रहें और किसी भी प्रकार के नशे को अपना साथी न बनने दें .
लकीडेट- 08, 09, 13
कलर- गुलाबी, पीला, लाल
लकी-दिन- सोमवार, मंगलवार, गुरुवार
सावधानी: किसी से व्यर्थ की तकरार न करें और मतभेदों को पनपने का मौका न दें अन्यथा आपको उसका खामियाजा भी भुगतना पड़ सकता है.
उपाय: प्रतिदिन विधि-विधान से हनुमान जी की पूजा करें तथा प्रसाद के रूप में सिंदूर का तिलक माथे पर लगाएं.

साप्ताहिक वृषभ राशिफल: Saptahik Vrishabh Rashifal

वृषभ राशि- इस सप्ताह आपके काम के सिलसिले में आपकी व्यस्तता अधिक रहेगी. आपको आपके करियर में अच्छी सफलता देंगे. आपको सही मार्गदर्शन का आशीर्वाद मिलेगा. खुशी और संतुष्ठि का भाव रहेगा. प्रोफेशनल लाइफ में विकास होगा और सफलता के योग हैं. इस सप्ताह किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात होगी, जिनसे आपको प्रेरणा मिलेगी.
करियर/बिजनेस- इस समय आप रुचिकर विषयों में आगे बढ़ सकते हैं. आपको कम मेहनत में अधिक लाभ मिलने की संभावना है.आपकी समझशक्ति में सुधरेगी. आप भूमि संबंधित सौदों में लाभ प्राप्त कर सकते हैं. व्यावसायिक मामलों में आपका विवेक काम करेगा. सरकारी कार्य भी गति पकड़ेंगे. प्रभावशाली लोगों के साथ लाभ प्रदान करने वाली मुलाकात होने की संभावना है. शेयर बाजार में लम्बे निवेश की योजना बनाकर प्रवेश करें.
रिलेशनशिप- आप नए लोगों के संपर्क में आएंगे. उनके प्रति आपके दिल में स्नेह उत्पन्न होने की संभावना है. इस समय सैर सपाटे के प्रबल योग बन रहे हैं. मुलाकात एवं डेटिंग पर आप विशेष ध्यान देंगे. यदि संबंधों में पहले से तनाव चल रहा है तो इस समय तनाव दूर होने की संभावनाएं अधिक हैं.
लकी डेट: 07, 10, 12
कलर: काला, नारंगी, गुलाबी
लकी दिन: मंगलवार, बुधवार, शनिवार
सावधानी: अपना ध्यान लक्ष्यों पर बनाये रखें. इधर- उधर के विषयों में अपनी व्यस्तता में कमी करें.
उपाय: प्रतिदिन भगवान श्री विष्णु की पूजा में नारायण कवच का पाठ करें तथा गुरुवार के दिन किसी मंदिर में धार्मिक पुस्तकें दान करें.

साप्ताहिक मिथुन राशिफल: Saptahik Mithun Rashifal

मिथुन राशि- इस सप्ताह आपको कई सुनहरे अवसर मिलने वाले हैं. नौकरीपेशा और बिज़नेस से जुड़े जातकों को लाभ होगा. लव लाइफ बेहद अच्छी रहेगी. हालांकि पारिवारिक जीवन सामान्य ही रहेगा. छोटी दूरी की यात्रा संभव है. घर से बाहर रह रहे लोगों की आर्थिक स्थिति अच्छी होगी.
करियर/बिजनेस- इस सप्ताह व्यावसायिक मामलों में धैर्य रखते हुए आगे बढ़ें. आपको दूर रहते परिचितों से अधिक संप्रेषण करना होगा, जो जातक आयात निर्यात के कारोबार में हैं उनको सावधानी के साथ आगे बढ़ना चाहिए. प्रतियोगी परीक्षा एवं डिस्टन्स लर्निंग के लिए समय अनुकूल है. अभ्यास से बाहर के विषयों में आगे बढ़ने के लिए समय अनुकूल है.
रिलेशनशिप- इस सप्ताह प्रेम संबंधों के मामले में काफी अच्छा रहने की संभावना है. संबंधों के लिए बेहद अनुकूल है. इस समय संबंध फूलों की भांति खिलेंगे एवं सौहार्द की खुशबू फैलाएंगे. आपको संबंधों के मोर्चे पर अधिक ध्यान देने की जरूरत रहेगी.
हेल्थ- इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा. मानसिक दबाव में अपनी बुद्धि-विवेक का प्रयोग करें, क्योंकि इस दौरान आप अक्रामक हो सकते हैं. पिताजी का स्वास्थ्य आपको थोड़े समय के लिए परेशान कर सकता है. कार्य की अधिकता के कारण आप इस महीने थकान भी महसूस करेंगे.
लकी डेट:07, 10, 12
कलर: काला, नारंगी, गुलाबी
लकी दिन: मंगलवार, बुधवार, शनिवार
सावधानी: किसी भी प्रकार के विवाद से बचना होगा साथ ही अधिक संयम की आवश्यकता रहेगी.
उपाय: प्रतिदिन तुलसी जी की सेवा एवं पूजा करें तथा गायत्री मंत्र की एक माला नित्य जपें.

साप्ताहिक कर्क राशिफल: Saptahik Kanya Rashifal

कर्क राशि- इस सप्ताह प्रोफेशनल लाइफ में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं. आप खुशनुमा माहौल में रहेंगे. इसके साथ ही अनावश्यक चीजों से दूरी बनाए रखें, जिनसे संपर्क में आने से आपको परेशानी होगी. सभी क्षेत्रों में सुधार देखने को मिलेगा. खानपान आपको आकर्षित करेगा, घरेलू सामानों पर खर्च कर सकते हैं.
करियर/बिजनेस- आपके अच्छे कार्य को देखते हुए कार्यालय प्रबंधन आपको पदोन्नति, प्रोत्साहन राशि, पुरस्कार आदि प्रदान कर सकता है, इससे आपका मनोबल मजबूत होगा. छात्र वर्ग के लिए समय अनुकूल है. छात्रों को उनकी कड़ी मेहनत का फल मिलेगा. आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होने की संभावना है. लेकिन, अति आत्मविश्वास के कारण आपको नुकसान होने की संभावना है.
रिलेशनशिप- आपको संबंधों में संतुलन बनाते हुए आगे बढ़ने की जरूरत रहेगी. आपके वाणी व्यवहार के कारण किसी दूसरे व्यक्ति को मानसिक रूप से ठेस न पहुंचे, इस बात का ध्यान रखें. आप संबंधों को लेकर बिन बात चिंता कर सकते हैं, इससे आपको मानसिक तौर पर विचलित होंगे.
हेल्थ- इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा. मानसिक दबाव में अपनी बुद्धि-विवेक का प्रयोग करें, क्योंकि इस दौरान आप अक्रामक हो सकते हैं. सप्ताह की शुरुआत में पिताजी का स्वास्थ्य आपको थोड़े समय के लिए परेशान कर सकता है. कार्य की अधिकता के कारण आप सप्ताह थकान भी महसूस करेंगे. आपको कुछ ज्यादा ही खाने की तरफ आकर्षित है इसलिए खान-पान पर विशेष ध्यान दें.
लकीडेट- 08, 09, 13
कलर- गुलाबी, पीला , लाल
लकी-दिन- सोमवार, मंगलवार, गुरुवार
सावधानी- अपना ध्यान लक्ष्यों पर बनाये रखें. तथा इधर- उधर के विषयों में अपनी व्यस्तता में कमी करें.
उपाय: प्रतिदिन भगवान श्री गणेश को दूर्वा चढ़ाकर पूजा करें तथा बुधवार के दिन किसी किन्नर को हरे रंग की चूड़ी देकर आशीर्वाद प्राप्त करें.

Also Read: Shukra Gochar in July 2024: धन, ऐश्वर्य और सुख-समृद्धि का कारक ग्रह शुक्र देव करने जा रहे सिंह राशि में गोचर, इन राशि वाले जातक जिएंगे लग्जरी लाइफ

साप्ताहिक सिंह राशिफल: Saptahik Singh Rashifal

सिंह राशि- यह सप्ताह लव लाइफ और प्रोफेशनल लाइफ के लिहाज से बेहद शानदार रहने वाला है. आप खूब मज़े करेंगे और परिवार के लिए कोई सरप्राइज़ प्लान कर सकते हैं. सेहत से जुड़ी बातों पर खास ध्यान दें.छात्र उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने की योजना बना सकते हैं. प्यार भी परवान चढ़ेगा.
करियर/बिजनेस- इस सप्ताह नौकरीपेशा जातकों धन कमाने के सुनहरे अवसर मिलेंगे. दूसरी तरफ कम खर्च के कारण धन बचत की संभावना है. इस समय व्यवसाय संबंधित यात्रा लाभ प्रदान करेगी, जो जातक नौकरी परिवर्तन के बारे में सोच रहे हैं, उनके लिए समय अनुकूल है. कमिशन के धंधे में फायदा होने की संभावना है. विदेश या लंबी दूरी की यात्रा लाभदायक हो सकती है. आपकी एकाग्रता बढ़ेगी एवं अभ्यास में रुचि जागेगी. विदेश अभ्यास के लिए वीजा आदि संबंधित काम चल रहा हो तो सफलता मिलने की संभावना है.
रिलेशनशिप- प्रेम संबंधों के मामले में उतार चढ़ाव की संभावना बहुत कम है. यदि संभव हो सके तो हर प्रकार के संबंधों में संप्रेषण पर अधिक बल दें, ताकि संबंधों में निरंतर जुड़ाव बना रहे. इस समय दोस्तों एवं भाइयों के साथ किसी भी तरह का वाद विवाद न हो, इस बात का विशेष ध्यान रखें. इस समय विरोधी चाल चल सकते हैं, आपको सतर्क रहने की जरूरत है.
हेल्थ- इस सप्ताह स्वास्थ्य को लेकर चिताएं बनी रहेंगी. आय के सीमित स्त्रोतों की वजह से आप मानसिक दबाव में रह सकते हैं. पेट की बीमारियां हो सकती है. इसलिए बाहर का खाना खाने से बचें. जीवन साथी का स्वास्थ कुछ ढीला रह सकता है. काम करते समय बीच-बीच में अपनी आंखों को थोड़ा विश्राम अवश्य दें. माता जी की सेहत का भरपूर ख़्याल रखें.
लकीडेट- 08, 09, 13
कलर- गुलाबी, पीला, लाल
लकी- दिन-सोमवार, मंगलवार, गुरुवार
सावधानी- आपको चाहिए कि छोटी छोटी बातों पर झगड़ें और विवाद करने से बचें.
उपाय- प्रतिदिन स्फटिक के शिवलिंग की विधि-विधान से पूजा तथा चालीसा का पाठ करें.

साप्ताहिक कन्या राशिफल: Saptahik Kanya Rashifal

कन्या राशि- इस सप्ताह व्यवसाय में आप धीमी पर स्थिर गति से आगे बढ़ेंगे, इससे आपको आगे आने वाले समय में आर्थिक लाभ प्राप्त होगा. नए कार्य करने या वर्तमान कामकाज के विस्तार के लिए योजना बनाएंगे. भागादारी के कामकाजों में आपको साझेदार की मदद प्राप्त होगी. नौकरीवर्ग के स्थानांतरण अथवा ऑफिस में तब्दीली होने की संभावना लग रही है. सेल्स और मार्केटिंग में कार्यरत जातक कड़े परिश्रम के बाद कार्य में सफलता प्राप्त कर सकते हैं.
रिलेशनशिप- इस सप्ताह प्रोफेशनल संबंधों में भी समीपता बढ़ेंगी. हालांकि, आरंभिक पखवाड़े में पिता व पदाधिकारियों के साथ संबंधों को बनाकर रखना पड़ेगा. पिता का गिरती सेहत आपको तकलीफ में रखेंगी. सार्वजनिक प्रसंगों में किसी योग्य विपरीत जातक के साथ मुलाकात हो सकती है.
हेल्थ- इस सप्ताह उत्तम स्वास्थ्य का आनंद उठा सकेंगे. किसी गंभीर बीमारी की आशंका नहीं लगती. चुस्ती-फुर्ती अच्छी रहेगी. मनचाहे व्यंजन का मजा ले सकेंगे, जिन लोगों को सुनने में परेशानी होती है, उनकी समस्या में कुछ बढ़ोतरी हो सकती है. आपको पूरा आराम करना चाहिए.
लकी डेट: 07, 10, 12
कलर: काला, नारंगी, गुलाबी
लकी दिन: मंगलवार, बुधवार, शनिवार
सावधानी- किसी भी बहस में न उलझें. कोशिश करें कि अपना काम सलीके से करें.
उपाय: प्रतिदिन हनुमान जी को गुड़-चने का भोग लगाकर बजरंग बाण का पाठ करें.

साप्ताहिक तुला राशिफल: Saptahik Tula Rashifal

तुला राशि- इस सप्ताह आपको सबकुछ मिलेगा. जिसके लिए आपने कोशिश की है. अपने लक्ष्यों को पूरा कीजिए, क्योंकि आपकी मेहनत बेकार नहीं जाने वाली है. अगर किसी को उधार दिया है, तो इस सप्ताह आपको पैसे वापस मिल जाएंगे. दोस्तों और भाई-बहनों के साथ बाहर निकलना आपके लिए अच्छा होगा. इस सप्ताह किसी तीर्थस्थान पर जा सकते हैं.
करियर/बिजनेस- इस सप्ताह नौकरीपेशा जातक को सावधान रहकर कार्य करने की जरूरत है. क्योंकि विरोधी किसी भी प्रकार की चाल चल सकते हैं. शेयर एवं सट्टा बाजार में निवेश करने वाले जातक यदि सोच समझकर निवेश करते हैं, तो उनको लाभ होने की संभावना है. इस समय किसी पर भी अंधविश्वास न करें. तकनीकी शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्रों के लिए काफी अनुकूल है, जबकि उच्च शिक्षा, चिकित्सा अनुसंधान आदि में अभ्यास करते जातकों को अपेक्षित परिणाम प्राप्त करने के लिए शुरुआत से कड़ी मेहनत करनी होगी.
रिलेशनशिप- प्रियजन से बार बार मिलने की तमन्ना रहेगी. आपकी मुलाकात सफल रहने की संभावना है. मन ही मन आपको प्रेम सुख एवं आत्मीयता का अहसास होगा. किसी नए स्थान पर मिलन मुलाकात की संभावना है. दोस्तों के साथ आपके रिश्ते अधिक मजबूत होंगे.आपकी अपने पुराने बचपन के परिचितों से मुलाकात होने की संभावना है.
हेल्थ- इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा. मानसिक दबाव में अपनी बुद्धि-विवेक का प्रयोग करें, क्योंकि इस दौरान आप अक्रामक हो सकते हैं. पिताजी का स्वास्थ्य आपको थोड़े समय के लिए परेशान कर सकता है. इस सप्ताह कार्य की अधिकता के कारण आप थकान भी महसूस करेंगे. पेट दर्द से परेशान कर सकता है, इसलिए आप सावधान रहें. इस दौरान ईश्वर की आराधना करें.
लकी डेट: 07, 10, 12
कलर: काला, नारंगी, गुलाबी
लकी दिन: मंगलवार, बुधवार, शनिवार
सावधानी- किसी भी प्रकार के वाद-विवाद अथवा जिद से बचें. शब्दों का सावधानी के साथ प्रयोग करे.
उपाय: प्रतिदिन केसर का तिलक लगाएं और सूर्य नारायण की साधना-आराधना करें.

साप्ताहिक वृश्चिक राशिफल: Saptahik Vrishchik Rashifal

वृश्चिक राशि- इस सप्ताह चिंतन करें, लेकिन जरुरत से ज्यादा नहीं सोचें. ये आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है. इसलिए गंभीर मसलों पर सोचना बंद करें, यही आपके लिए अच्छा होगा. जिन लोगों को आप पसंद करते हैं, उनके साथ बाहर घूमने जाएं. जो लोग टीवी, सिनेमा और लेखन से जुड़े क्रिएटिव फील्ड में काम करते हैं उनकी लोकप्रियता बरकरार रहेगी.
करियर/बिजनेस- अपने विद्या अभ्यास से जुड़े विषयों पर ध्यान केंद्रित करें एवं दोस्तों के साथ गैर जरूरी सैर सपाटा अभी रोक दें अन्यथा आपकी पढ़ाई पर बुरा असर पढ़ेगा. व्यवसायी जातकों का पैसा प्रवाह धीमी गति से चलेगा. शेयर बाजार में कुछ भी करने से पहले आपको नफे नुकसान के बारे में सोचना होगा. उच्च अधिकारियों के साथ आपकी अनबन रहने की संभावना है.
रिलेशनशिप- आपको पूर्व में बने प्रेम संबंधों को मधुर बनाए रखने के लिए अपने वाणी व्यवहार पर विशेष ध्यान देने की जरूरत रहेगी. भाई बंधु के साथ किसी मामले में चर्चा होने की संभावना है. इस समय अस्पष्ट संप्रेषण के कारण गलतफहमी उत्पन्न न हो. इस बात का विशेष ध्यान रखने की जरूरत रहेगी. इस समय वैवाहिक जीवन सामान्य स्थिति में रहने की संभावना है.
हेल्थ- इस सप्ताह आप का स्वास्थ्य अच्छा रहने की संभावना है. घर के बुज़ुर्गों को ले कर अस्पताल के चक्कर काटने पड सकतें हैं. गैस, एसिडीटी जैसी पेट की बीमारीओं से सावधान रहना हितकर होगा. इस समय आपकी कार्यप्रणाली शरीर में चुस्ती प्रदान करने वाला रह सकती है. आपको पेट की तकलीफो से मुक्ति मिल सकती है. आहार संबंधी आदतों पर ध्यान देना चाहिए और अपनी दिनचर्या का नियम बांधना चाहिए.
लकीडेट- 08, 09, 13
कलर- गुलाबी, पीला, लाल
लकी-दिन- सोमवार, मंगलवार, गुरुवार
सावधानी- जो भी करें सोच-समझ कर करें. क्योकि आपके सामने पूरा जीवन पड़ा है, इसलिए आवेश या जल्दबाजी में काम ना लें.
उपाय: प्रतिदिन हनुमान जी चूरमा अथवा बूंदी प्रसाद चढ़ाकर चालीसा का सात बार पाठ करें.

Also Read: Vakri Shani 2024: शनि देव की उल्टी चाल से सीधी प्रभावित है ये राशियां, 135 दिन इनके लिए गोल्डेन टाइम

साप्ताहिक धनु राशिफल: Saptahik Dhanu Rashifal

धनु राशि- इस सप्ताह आध्यात्मिक और धार्मिक कार्यों की ओर झुकाव बढ़ेगा. प्रियतम के साथ बेहतर वक्त बीताएंगे. बेहतर नतीजे पाने के लिए छात्रों को कड़ी मेहनत करने की जरुरत है. बिजनेसमेन और कॉर्पोरेट सेक्टर में सर्विस करने वाले जातकों को मुनाफा होगा.
करियर/बिजनेस- नौकरीपेशा लोगों के लिए यह समय बहुत ही अनुकूलता ला सकता है. पदोन्नति या वेतन बृद्धि के योग बन रहे हैं. यदि आप नौकरी की तलाश में हैं तो कोई बेहतर नौकरी मिल सकती है. व्यवसायी कहीं बेहतर जगह पूंजी निवेश कर सकते हैं. विद्यार्थियों को लगन और एकाग्रता के साथ अध्ययन करना होगा. अध्ययन में किसी प्रकार की लापरवाही उचित नहीं होगी.
रिलेशनशिप- इस सप्ताह प्रेम संबंधों में मधुरता बनी रहेगी. आप अन्य संसाधनों के माध्यम से निरंतर अपने प्रियजन के संपर्क में रहेंगे. आप अपने प्रियजन से मुलाकात करने में सफल होंगे. अपने परिचित, रिश्तेदारों एवं पड़ोसियों से अच्छा व्यवहार करने का प्रयास करें.
हेल्थ- स्वास्थ्य की दृष्टि से सप्ताह अच्छा है. बस अच्छे स्वास्थ्य के लिए आपको अपने ग़ुस्से, अहंकार को त्यागना होगा. कार्य के दौरान अपने स्वास्थ्य के प्रति कोई भी लापरवाही न बरतें. माता जी एवं लाइफ़ पार्टनर के स्वास्थ्य के कारण आपको मानसिक तनाव घेर सकता है. तली हुई चीज़ों को न खाएं. हल्का भोजन करें, अन्यथा पेट से संबंधित समस्या संभव है.
लकीडेट- 08, 09, 13
कलर- गुलाबी, पीला, लाल
लकी-दिन- सोमवार, मंगलवार, गुरुवार
सावधानी- बड़ी योजनाओं से संबन्धित निर्णय लेते समय आपको दूरदर्शिता से काम लेना चाहिए.
उपाय: हनुमान जी को मीठा पान चढ़ाकर चालीसा का सात बार पाठ करें.

साप्ताहिक मकर राशिफल: Saptahik Makar Rashifal

मकर राशि- इस सप्ताह बेवजह के नुकसान से बचने के लिए बिल्कुल लापरवाही नहीं बरतें. अगर आप पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में तरक्की चाहते हैं तो दोनों के बीच बेहतर तालमेल बनाने की कला को सीखिए. इस सप्ताह किसी भी तरह के निवेश से बचें, यह आपके लिए अच्छा होगा. शराब का सेवन नहीं करें और गुस्से पर काबू रखिए.
करियर/बिजनेस- शेयर बाजार, ब्याज, कमिशन आधारित कार्यों में विशेष लाभ होने की संभावना है. यदि आप लंबे समय से उधार धन फंसा हुआ है तो आपको मिलने होने की संभावना है. छात्र वर्ग को इस समय अभ्यास संबंधित चिंता अधिक रहेगी. यदि आप अच्छे से ध्यान लगाकर पढ़ते हैं तो नतीजे आपके अनुकूल आने की संभावना है.
रिलेशनशिप- अपने प्रियपात्र के साथ संबंधों को अनुकूल बनाए रखने के लिए आपको अपने वाणी व्यवहार पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है. छोटी छोटी बातों या गलतफहमी के कारण संबंधों में किसी भी तरह का तनाव उत्पन्न न होने दें. आप अपने प्रियपात्र के साथ सैर सपाटे पर जा सकते हैं. कपड़े, आभूषण एवं सौंदर्य प्रसाधन आदि पर धन खर्च करेंगे.
हेल्थ- इस सप्ताह सड़क पार करते समय या वाहन चलाते समय सतर्क रहें अन्यथा चोटिल हो सकते हैं. शरीर की देख रखे. गर्म कपड़ों का भरपूर प्रयोग करें. खान-पान पर कंट्रोल रखें. स्वास्थ्य पर ध्यान दें. समय पर दवाई लेना ना भूले अन्यथा अधिक बीमार हो सकते हैं. आंखों पर भी ध्यान देने की आवश्यकता है. मधुमेह से प्रभावित हैं तो विशेष ख्याल रखें.
लकी डेट: 07, 10, 12
कलर: काला, नारंगी, गुलाबी
लकी दिन: मंगलवार, बुधवार, शनिवार
सावधानी- किसी भी मामले को लेकर जिद न करें, क्योंकि आपकी जिद संबंधों में दरार का कारण बन सकती है.
उपाय: प्रतिदिन हनुमान जी चूरमा अथवा बूंदी प्रसाद चढ़ाकर चालीसा का सात बार पाठ करें.

साप्ताहिक कुम्भ राशिफल: Saptahik Kumbh Rashifal

कुम्भ राशि- इस सप्ताह किसी तीर्थ दर्शन या कहीं घूमने से आपका मन खुश हो जाएगा. जरूत से ज्यादा नहीं सोचें, क्योंकि इससे कुछ भी नहीं मिलने वाला है. अपने प्रियजन के साथ अच्छा समय व्यतीत करें. नए वाहन की खरीदी या घर की साज-सज्जा पर खर्च कर सकते हैं. अच्छी किस्मत के लिए भगवान पर भरोसा रखें.
करियर /बिजनेस- नौकरी परिवर्तन एवं स्थानांतरण की संभावना बन रही है, इस बात को ध्यान में रखते हुए स्वयं को हर परिस्थिति के लिए तैयार रखें. नौकरीपेशा जातकों को इस समय अपने सह एवं अधीनस्थ कर्मियों से अनजाना भय महसूस होगा. छात्र वर्ग को किसी भी प्रकार की यात्रा पर जाने से बचना चाहिए. छात्र वर्ग को ध्यान, योग एवं कसरत पर ध्यान देना चाहिए, ताकि मानसिक शांति एवं एकाग्रता में वृद्धि हो.
रिलेशनशिप- इस सप्ताह संबंधों के मामले में समय आपके अनुकूल है. लेकिन फिर भी आप किसी न किसी कारण प्रेम संबंधों को लेकर चिंता महसूस करेंगे. आपको अपने प्रियजन का सहयोग मिलेगा, जिसके पश्चात आप राहत की सांस लेंगे. आपको पारिवारिक विवादों से बचने की जरूरत रहेगी. आप पारिवारिक मामलों में समाधान लाने की नीति पर ध्यान केंद्रित करें एवं मामले को तूल देने से बचें. माता पिता के साथ अच्छे से व्यवहार करें, अन्यथा संबंधों में खटास आ सकती है.
हेल्थ- इस सप्ताह आपको कुछ तकलीफ हो सकती है. स्वस्थ रहने के लिए आप अपनी लाइफ स्टाइल बदलने का फैसला ले सकते हैं. खानपान पर नियंत्रण रखें. एसिडिटी हो सकती है. मसालेदार खाने से बचें. आप को अपने ही नहीं बल्कि घर के बुज़ुर्गों के स्वास्थ्य की चिंता भी सता सकती है. खाने की लापरवाही से आपको गैस आदि की परेशानी महसूस हो सकती है. जिसे आप स्वयं ही दूर कर सकते हैं.
लकी डेट: 07, 10, 12
कलर: काला, नारंगी, गुलाबी
लकी दिन: मंगलवार, बुधवार, शनिवार
सावधानी- बिजनेस में इस दौरान कोई जोखिम वाला काम न करें, घाटा लग सकता है और आपका करियर भी प्रभावित हो सकता है.
उपाय: प्रतिदिन विधि-विधान से हनुमान जी की पूजा करें तथा प्रसाद के रूप में सिंदूर का तिलक माथे पर लगाएं.

साप्ताहिक मीन राशिफल: Saptahik Meen Rashifal

मीन राशि – इस सप्ताह व्यक्तिगत जीवन में परेशानियों की वजह से तनाव बढ़ेगा. हालांकि ज्यादा चिंता करने की जरुरत नहीं है. नौकरीपेशा जातक अगर पूरी लगन और निष्ठा के साथ काम करेंगे, तो यह सप्ताह उनके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. कुछ भी बोलने से पहले अच्छे से सोचें और फिर बोलें.
करियर /बिजनेस- आपका मन अन्य गतिविधियों में रुचि अधिक लेगा, जिसके कारण आप अपने विद्या अभ्यास पर अधिक ध्यान नहीं दे पाएंगे. प्रतियोगी परीक्षा देने की तैयारी कर रहे हैं, उनको अधिक मेहनत करने की जरूरत है. आय एवं संपत्ति में वृद्धि की संभावना है. टूरिज्म, सेल्स एवं मार्केटिंग संबंधित जातकों को यात्रा करनी पड़ेगी. इस क्षेत्र से जुड़े जातकों को यात्रा के दौरान तकलीफ न हो. इस बात का विशेष ध्यान रखना होगा.
रिलेशनशिप- इस सप्ताह आप महसूस करेंगे कि आप प्रेम संबंधों की हसीन दुनिया में सैर कर रहे हैं. प्रेम संबंधों में आगे बढ़ने के लिए अनुकूल समय है. आप किसी प्रियजन के सामने अपने प्रेम का प्रस्ताव रख सकते हैं. डेटिंग पर जाने के लिए समय अच्छा है. आपके प्रेम संबंधों में कोई विरोधी अड़चन उत्पन्न कर सकता है. इस बात को ध्यान में रखकर चलें.
हेल्थ- इस सप्ताह अनियमित भोजन टालें और बहुत सारा पानी पीएं. इसके साथ ही यात्रा के दौरान और सावधान रहें आपकी तबियत खराब हो सकती है. अपने आरोग्य से जुड़ी समस्याओं से मुक्ति पाने के लिए स्वयं अपने आरोग्य से जुड़ी चिंताओं को जरा हल्का करें.
लकीडेट- 08, 09, 13
कलर- गुलाबी, पीला, लाल
लकी-दिन- सोमवार, मंगलवार, गुरुवार
सावधानी- बिजनेस में इस दौरान कोई जोखिम वाला काम न करें, घाटा लग सकता है और आपका करियर भी प्रभावित हो सकता है.
उपाय: प्रतिदिन मां लक्ष्मी की पूजा में श्रीसूक्त का पाठ करें तथा किचन में बनी पहली रोटी गाय को खिलाएं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें