21.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeराशिफलMonthly Tula Rashifal January 2024: जनवरी माह का तुला राशिफल, व्यापारिक क्षेत्र में कई नए अवसर मिलेंगे

Monthly Tula Rashifal January 2024: जनवरी माह का तुला राशिफल, व्यापारिक क्षेत्र में कई नए अवसर मिलेंगे

Monthly Tula Rashifal January 2024: तुला राशिवालों के लिए जनवरी माह का दिन वैसे तो औसत रहेगा लेकिन दिन को खुशनुमा बनाने के लिए एक बार जनवरी माह का राशिफल जरूर पढ़ लीजिए. ताकि आप पूरे दिन की प्लानिंग कर सकें.

January 2024 Horoscope जनवरी माह का तुला राशिफल | जाने अपना दैनिक राशिफल जनवरी 2024 horoscope in hindi: तुला राशिवालों के लिए जनवरी माह का दिन वैसे तो औसत रहेगा लेकिन दिन को खुशनुमा बनाने के लिए एक बार जनवरी माह का राशिफल जरूर पढ़ लीजिए. ताकि आप पूरे दिन की प्लानिंग कर सकें. जाने ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा जी से आपकी राशि और कुंडली पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों और नक्षत्रों के प्रभाव से उनकी चाल को देखते हुए विश्लेषण किए है.

तुला राशि जनवरी 2024 का मासिक राशिफल

सभी लोग जानना चाहते है कि साल का पहला महीना जनवरी हमारे लिए कैसा रहने वाला है. मेरे और मेरे परिवार के लिए कैसा रहेगा , मेरा व्यापार आगे बढ़ेगा या नही या नई समस्या का सामना करना पड़ेगा इत्यादि कई प्रकार के विचार हमारे मन को घेरे रखती हैं.

पारिवारिक जीवन

यह माह पारिवारिक जीवन के लिए मिलाजुला रहने वाला है.इस समय आपका आत्मविश्वास बढ़ा रहेगा लेकिन बच्चे के स्वास्थ्य सम्बंधित समस्या बढ़ जाएगी. संतान को लेकर कुछ गलतफहमी से आपको परेशान करेगा.बात चित करते समय आप वाणी पर नियंत्रण रखे. भाई -बहन के साथ अनबन बनेगा माह के शुरुआत में स्थाई संपति को लेकर विवाद बनेगा,रिश्तेदार आपको सहयोग नहीं करेगे 11 जनवरी के बाद धार्मिक यात्रा बनेगी.समाज में आपका मान प्रतिष्ठा बढ़ जाएगी लोग आपको सम्मान करेगे परिवार में शांति कायम रहेगा.आर्थिक स्थिति ठीक रहेगा, लेकिन दूर के यात्रा वर्जित करें. वाहन चलाते समय सावधानी रखे दुर्घटना हो सकता है .

व्यापार तथा नौकरी

व्यापार में आपको लाभ मिलेगा जो लोग नया व्यापार करना चाहते है उनके लिए उत्तम समय है.इस समय व्यापार ठीक चलेगा आपके ऊपर बने हुए कर्ज दूर होंगे ,जो लोग ऑनलाइन व्यापार कर रहे है उनको लाभ मिलेगा.जो लोग लोहे से सम्बंधित व्यापार कर रहे है उनको लाभ मिलेगा.बाजार में आपके विरोधी आपको परेशान करेगे उनसे आप दुरी बनाकर रहे ,नौकरी करने वाले के लिए यह माह आपको काम का बोझ बहुत कम रहेगा, सहकर्मी आपको सहयोग करेगे अपना अपना कार्य ठीक तरीके के साथ करेगे आपको कार्य में रूचि बढ़ जाएगी .जो लोग नए नौकरी की तलाश में है उनको अवसर मिल सकता है.साथ आपको पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी.

शिक्षा तथा करियर

शिक्षा के क्षेत्र में आपका सुधर होगा.अपना पढाई पर विशेष देंगे.आप शिक्षा के क्षेत्र में उन्नति करेगे.जो लोग उच्य शिक्षा की तैयारी कर रहे है या किसी परीक्षा की तैयारी कर रहे है आपको सफलता मिलेगी.कालेज में पढ़ने वाले छात्र कुछ नया परियोजना पर काम कर सकते है लेकिन आप इस कार्य को धैर्य के साथ करे ,सावधानी के साथ करे .परिणाम बेहतर मिलेगा कठिन अवधारणा को समझने के लिए शिक्षक का सहयोग ले सकते है आपके साथी भी आपको सहयोग करेंगे.जितना हो सके उचित कार्यक्रम बनाए उसका पालन भी करे लाभ होगा .करियर में आपको अच्छी सफलता मिलेगी, आपके पहचान तथा कार्य में कुशलता को लेकर अच्छी पहचान बनेगी जिसे अपने आप को सकारात्मक रूप से विकसित कर सकते है .अपने कार्य क्षेत्र को आसानी के साथ कर सकते है .सहकर्मी का सहयोग मिलेगा,महिला सहकर्मी के सहयोग के कारण आपको पद प्रतिष्ठा में वृद्धि हो सकता है .

प्रेम जीवन

प्रेम जीवन में आपके लिए अनुकूल रहेगा.आप अपने प्रेमी के साथ घूमने के प्लान बनेगा. आप अपने मन से अहम भावना निकल दे .प्रेम संबन्ध और मजबूत बनेगा, प्रेम ठीक तरह से चलेगा.दाम्पत्य जीवन मजबूत बनेगा .लो लोग लिविंग रिलेशन में है अपने रिश्ते को परिवार में शेयर करे परिवार का सहयोग मिलेगा. आप दोनों की समझदारी बढ़िया रहेगा.

स्वास्थ्य

स्वास्थ्य ठीक रहेगा नींद में परेशानी होगी.आपके अन्दर जोश और उत्साह बना रहेगा.माह के दुसरे सप्ताह में गले की समस्या बनेगी साथ ही तनाव और चिंता बढ़ जायेगा माता का स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा.परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य खराब हो सकता है.नींद भरपूर ले तथा सुबह में टहले स्वास्थ्य ठीक रहेगा.

लकी नंबर: 5

लकी कलर: पीला

उपाय: शनिवार के दिन पीपल के पेड़ में जल दे तथा भगवान शनि का पूजन करे लाभ होगा .

गरीबों को भोजन कराएं साथ ही कम्बल का दान करे .

ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा

ज्योतिष वास्तु एवं रत्न विशेषज्ञ

8080426594/9545290847

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें