1. home Hindi News
  2. rashifal
  3. 2021 ka singh rashifal 2021 ka singh rashi 2021 ki singh rashi 2021 singh rashi ka rashifal people of leo zodiac sign keep these things in mind know here how will the year 2021 be for you rdy

Singh Rashifal 2021: सिंह राशि वाले लोग इन बातों का रखें ध्यान, यहां जानें कैसा रहेगा आपके लिए साल 2021

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

वार्षिक सिंह राशिफल : साल 2021 सिंह राशि वालों के लिए खुशियों से भरा रहने वाला है. इस वर्ष मनचाहा कार्य पूरे होंगे. क्योंकि वर्षारंभ में लग्नेश सूर्य, बुध के साथ पंचम भाव में विराजमान रहेंगे. वर्ष कुंडली के अनुसार, सिंह राशि की कुंडली में नये वर्ष में मेष राशि में मंगल नवम भाव में, राहु दशम भाव में, चंद्रमा व्यय भाव में, छठे स्थान में गुरु एवं शनि भाग्य वृद्धि के संकेत को दे रहे हैं. आइए जानते है ज्योतिर्विद दैवज्ञ डॉ श्रीपति त्रिपाठी जी बता रहे है कि सिंह राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है साल 2021...

सिंह राशिवाले जातक नये वर्ष में जहां भरपूर पारिवारिक जीवन का सुख उठायेंगे, वहीं कई महत्वकांक्षाएं भी पूरी करेंगे. घर के सदस्यों के मध्य तालमेल और एकता के कारण शांति का माहौल बना रहेगा. घर में मांगलिक कार्य संपन्न हो सकते हैं. कोई लग्जरी वस्तु या गाड़ी खरीद सकते हैं. यदि नया घर लेना चाह रहे हैं, तो प्रबल संभावना है कि इस साल आपकी मनोकामना पूरी होगी.

वर्ष 2021 में आपकी आर्थिक स्थिति में पहले की अपेक्षा सुधार होगा. जनवरी से लेकर मध्य मार्च तक धन वृद्धि का योग बन रहा है. मई से सितंबर तक व्यवसाय में वृद्धि का शुभ योग बन रहा है. आप अपने भविष्य के लिए आर्थिक योजनाएं तैयार करेंगे. इस बीच यदि लोन लेने के लिए सोच रहे हैं, तो उसमें सफलता मिलेगी. साल 2021 में गुरु आपकी कुंडली के षष्ठ भाव में बैठकर कर्म स्थान को देखेंगे. गुरु पंचम और अष्टम भाव का स्वामी भी है, अतः करियर में मनोनुकूल सफलता मिलने का योग है. इस समय आपके अंदर सकारात्मक विचारों का संचार प्रवाहित होगा. हां, मध्य जून से सितम्बर तक कुछ विषयों को लेर मानसिक परेशानी से गुजर सकते हैं, उसके बाद भाग्योदय होगा.

वर्ष 2021 में गुरु की दृष्टि कर्म भाव पर होने के कारण नौकरी में पदोन्नति या नयी नौकरी के अवसर मिल सकते हैं. वहीं नौकरी में इस वर्ष अचानक आपका ट्रांसफर भी हो सकता है. आपके सकारात्मक ऊर्जा को देखकर आपके सहकर्मी के अंदर ईर्ष्या भाव पैदा होगा, अतः इससे बचने की जरूरत है. यह स्थिति विशेषतः वर्ष के अंतिम दो मास में आने वाली है. अपनी कमजोरी को किसी के सामने नहीं आने दें, अन्यथा आप किसी षड्यंत्र के शिकार हो सकते हैं. वर्ष 2021 में प्यार में धोखा तथा संबंधों में तनाव का सामना करना पड़ सकता है. अगस्त माह से रिश्ते सुधरने लगेंगे. वहीं संतान प्राप्ति की इच्छा रखनेवाले जातकों के लिए यह साल खुशखबरी लेकर आ रहा है.

आपका स्वास्थ्य सामान्य रहने वाला है. षष्ठम भाव में राशि स्वामी सूर्य सितंबर माह में पांचवें स्थान में शनि के साथ होने से पेट से संबंधी बीमारी हो सकती है. साल के आरंभ में मंगल भी आपकी राशि से अष्टम भाव में रहेंगे, अतः बवासीर की शिकायत चल रही हो, तो सावधान हो जाएं. सामान्य समस्याओं को अपने खान-पान से संबंधित आदतों में बदलाव से सुधार सकते हैं. शाकाहारी भोजन ज्यादा लाभदायक होगा. नियमित रूप से व्यायाम करने से भी अपने आप को स्वस्थ्य रख सकते हैं. मानसिक शांति के लिए ध्यान लगाएं. धूम्रपान और शराब आपके स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकते हैं, अतः इससे दूर रहें.

उपाय : सूर्य की कृपा पाने के लिए विशेष रूप से पिता और माता की सेवा करके उन्हें हमेशा प्रसन्न रखें.

अमृतसिद्धि मंत्र

ॐ ग्रहाणामादिरादित्यो लोक लक्षण कारक।

विषम स्थान संभूतां पीड़ां दहतु मे रवि।।

शुभ रंग : गुलाबी

शुभ अंक : 5

शुभ दिन : रविवार

Rashifal Posted by : Radheshyam kushwaha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें