हेल्थ ज्याेतिष: 05 जुलाई से 11 जुलाई तक कुछ एेसा गुजरेगा आपका दिन

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

मेष : इस सप्ताह आपके अंदर दृढ़ निश्चय और हिम्मत बनी रहेगी. खुद को दोष देने से अच्छा होगा कि आप अपने अंदर की विशेषताओं को प्रोत्साहित करें. इससे आपके मूड पर अच्छा असर पड़ेगा. आपका शारीरिक स्वास्थ्य सामान्य रहेगा.

वृषभ : इस सप्ताह आपको सेहत के प्रति सावधान रहने की सलाह है. खास कर आप अपनी खाने की आदतों में सुधार करें, वरना पेट संबंधी रोगों से ग्रस्त हो सकते हैं. सकारात्मक विचारों पर ध्यान केंद्रित करना होगा. कोशिश करें कि मांस-मछली खाने से दूर रहें.

मिथुन : इस सप्ताह आपके सकारात्मक विचार ही किसी भी बीमारी को दूर करने में लाभदायक होंगे. आपका अच्छा स्वास्थ्य ही आपको खुशनुमा बने रहने में मदद करेगा. जिंदगी को अच्छे और सकारात्मक विचारों से देखना ही आपकी सेहत के लिए एक दवा की तरह है.

कर्क : आप जिन्हें अधिक प्यार करते हैं, उनकी सेहत की चिंता आपको सता सकती है. यानी किसी करीबी की स्वास्थ्य समस्याओं को लेकर आप घिरे रहेंगे. उन्हें जांच व चिकित्सा की आवश्यकता भी है. समय निकाल कर आपको हर समय उनकी सेहत का ख्याल रखना होगा.

सिंह : इस सप्ताह आप पायेंगे कि किसी छोटी-मोटी बीमारी को लेकर आप डॉक्टर के पास जायेंगे. आपकी मांसपेशियों से संबंधित परेशानी हो सकती है और इस परेशानी को दूर करने के लिए आपको सतर्क रहना होगा. योग व ध्यान नियमित करना आपके लिए सबसे उत्तम उपाय है.

कन्या : इस सप्ताह आप स्वस्थ जीवन शैली अपनायेंगे, जिसमें आपके मित्रों का सहयोग रहेगा. संभव है कि आप किसी से प्रेरित रहेंगे. इससे आप शारीरिक रूप से स्वस्थ महसूस करेंगे, आपका मन-मिजाज अच्छा रहेगा और आप जिदंगी को सही नजरिये से देखेंगे.

तुला : आपको रीढ़ संबंधी तकलीफ का योग है. पीठ दर्द की शिकायत हो सकती है. विशेष सलाह है कि कोई भी भारी समान उठाते समय बेहद सावधानी बरतें, ताकि आपकी कमर या मांसपेशियों पर ज्यादा दबाव न पड़े. पहले से तकलीफ रही है, तो चिकित्सक की सलाह लेना उचित है.

वृश्चिक : इस सप्ताह आप खुद को तनावमुक्त पायेंगे. खूब मजे में समय बितायेंगे, क्योंकि अच्छा मूड और कम तनाव आपकी सेहत के लिए फायदेमंद है. आपको बाहर जाने का भी मौका मिलेगा. इस दौरान कोई विशेष उपलब्धि हािसल होने का योग दिख रहा है.

धनु : इस सप्ताह आप अपने कैरियर या व्यवसाय को लेकर थोड़ा तनाव में रह सकते हैं. आप इससे बाहर निकलने का भरपूर प्रयास करेंगे, मगर खुद को घिरा हुआ पायेंगे. यह समय का चक्र है. अगर ध्यान मार्ग का सहारा लें, तो यह आपके लिए काफी कारगर है.

मकर : इस सप्ताह आपके हर तरफ खुशियां रहेंगी. परिवार से लेकर दफ्तर तक आप सकारात्मक रहेंगे. पिछले दिनों किसी अच्छे कार्य का यह तोहफा हो सकता है, जो आशीर्वाद बन कर आप पर बरस रहा है. आपका मन दूसरों की भलाई में लगा रहेगा.

कुंभ : आपको सिर दर्द की समस्या रह सकती है. बावजूद सेहत अच्छी रहेगी. कोई गंभीर बीमारी होने का संकेत नहीं है. पाचन शक्ति के अच्छा होने से स्वादिष्ट भोजन का टेस्ट ले सकेंगे. हालांकि, डायबिटीज, मोटापा और कूल्हे से संबंधित समस्या में विशेष सावधानी बरतनी चाहिए.

मीन : इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य तो ठीक रहेगा, अगर आप सादा भोजन खाएं और व्यायाम को अपनाएं. आपके सकारात्मक व्यवहार का असर आपकी सेहत पर ही नहीं, बल्कि आपके आस-पास के लोगों पर भी पड़ेगा. किसी परिजन से मनमुटाव दूर होगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें