20.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

PHOTOS : इस नवरात्रि पान के पत्तों के साथ करें ये उपाय, आपकी परेशानी हो जाएगी चुटकियों में गायब

Navratri Ke Upay : अगर आपको भी कई असफलताओं का सामना करना पड़ रहा है तो आप इस नवरात्रि में पान के पत्ते के टोटके कर इससे छुटकारा पा सकते है और साथ ही मां दुर्गा को भी प्रसन्न कर सकते है. इसके साथ ही असफलता में आरहे बाधावों से भी छुटकारा पा सकते हैं.

Undefined
Photos : इस नवरात्रि पान के पत्तों के साथ करें ये उपाय, आपकी परेशानी हो जाएगी चुटकियों में गायब 7

इस बार का नवरात्रि बेहद ही खास होने वाला है. क्योंकि माता रानी हाथी पर सवार होकर आ रही है. जो सुख समृद्धि और वैभव का प्रतीक माना जाता है. ऐसे में भक्तजन नवरात्रि के नौ दिनों में मां दुर्गा को खुश करने के लिए ना जाने कितने तौर-तरीके अपनाते रहते हैं. लेकिन फिर भी वे असफल रहते हैं. तो ऐसे में आज हम आपको बताएंगे पान के पत्तों के कुछ ऐसे टोटके जिसका प्रयोग कर आप भी मां दुर्गा को खुश कर सकते हैं. और अपने जिंदगी में सुख समृद्धि और वैभव की प्राप्ति कर सकते हैं.

Undefined
Photos : इस नवरात्रि पान के पत्तों के साथ करें ये उपाय, आपकी परेशानी हो जाएगी चुटकियों में गायब 8

पान के पत्ता पर मां दुर्गा का मंत्र ओम हीम क्लीम चामुंडायै विच्चे नमः लिख कर माता को अर्पित कर दें. यह प्रक्रिया लगातार पांच दिनों तक कारें. फिर नवमी को इसे उठाकर लाल कपड़ों में बांध कर अपने तिजोरी में रख ले. ऐसा करने से आपको धन की प्राप्ति होगी.

Undefined
Photos : इस नवरात्रि पान के पत्तों के साथ करें ये उपाय, आपकी परेशानी हो जाएगी चुटकियों में गायब 9

अगर आप भी अपने बिजनेस में सफलता पाना चाहते हैं, तो नवरात्र में नौ दिनों तक लगातार पान के पत्‍ते के दोनों ओर सरसों का तेल लगाकर मां दुर्गा को चढ़ाएं और रात को इस पत्‍ते को अपने सिरहाने लगाकर सो जाएं

Undefined
Photos : इस नवरात्रि पान के पत्तों के साथ करें ये उपाय, आपकी परेशानी हो जाएगी चुटकियों में गायब 10

अगर आपको हर क्षेत्र में सफलता पाना है तो पान के पत्ता में सरसों का तेल लगाकर मां दुर्गा को सायं के समय इसे अर्पित कर दे और नवरात्रि के आखिरी दिन इसे मां दुर्गा के मंदर में रख दें. ऐसा करने से आप हर क्षेत्र में सफल हो सकते हैं.

Undefined
Photos : इस नवरात्रि पान के पत्तों के साथ करें ये उपाय, आपकी परेशानी हो जाएगी चुटकियों में गायब 11

अगर आपके भी घर में कलेश बना रहता हैं तो पान के पत्ता में केशर मिलाकर नवरात्रि के नौ दिनों तक मां दुर्गा को अर्पित करें. अगर आप ऐसा करते हैं तो पूरे वातावरण में सकारत्मक ऊर्जा का संचार होने लगेगा और आपके घर से कलेश भी दूर हो जाएगा.

Undefined
Photos : इस नवरात्रि पान के पत्तों के साथ करें ये उपाय, आपकी परेशानी हो जाएगी चुटकियों में गायब 12

पान के पत्तों पर गुलाब के पंखुड़ियां रख कर मां दुर्गा को पूरे नवरात्रि में इसे अर्पित करें और नवरात्रि के अंतिम दिन इसे नदी या तलाब में बाह्य दें. ऐसा करने से मां दुर्गा प्रसन्न होती है.

Also Read: Mahalaya Amavasya 2023 : क्यों मनाते हैं पितृविसर्जन अमावस्या, जानें इस साल की तिथि, समय, अनुष्ठान और महत्व
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें