29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

10 लाख से कम में आयी Maruti Brezza CNG, यहां देखें सभी वेरिएंट्स की कीमत

Maruti Suzuki New Car Launch|ब्रेजा सीएनजी इंडियन मार्केट में टाटा नेक्सॉन और ह्युंडई वेन्यू जैसी पॉपुलर एसयूवी के लिए सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी के रूप में सामने आयी है. लोगों को सीएनजी एसयूवी का लंबे समय से इंतजार था. मारुति सुजुकी ब्रेजा सीएनजी की माइलेज 25.51 किमी प्रति किलोग्राम है.

Undefined
10 लाख से कम में आयी maruti brezza cng, यहां देखें सभी वेरिएंट्स की कीमत 6

Maruti Suzuki Brezza CNG Price: मारुति सुजुकी ने अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी ब्रेजा का सीएनजी संस्करण पेश किया है. कंपनी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली में इसकी शोरूम कीमत 9.14 लाख रुपये से 12.05 लाख रुपये तक है. कंपनी ने बताया कि ब्रेजा एस-सीएनजी एक किलोग्राम सीएनजी में 25.51 किमी दौड़ सकती है.

Undefined
10 लाख से कम में आयी maruti brezza cng, यहां देखें सभी वेरिएंट्स की कीमत 7

ब्रेजा सीएनजी इंडियन मार्केट में टाटा नेक्सॉन और ह्युंडई वेन्यू जैसी पॉपुलर एसयूवी के लिए सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी के रूप में सामने आयी है. लोगों को सीएनजी एसयूवी का लंबे समय से इंतजार था. मारुति सुजुकी ब्रेजा सीएनजी की माइलेज 25.51 किमी प्रति किलोग्राम है.

Undefined
10 लाख से कम में आयी maruti brezza cng, यहां देखें सभी वेरिएंट्स की कीमत 8

ब्रेजा एस-सीएनजी के वेरिएंट्स और उनकी कीमत के बारे में बात करें तो मारुति ब्रेजा एलएक्सआई एस-सीएनजी वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 9.14 लाख रुपये, ब्रेजा वीएक्सआई एस-सीएनजी वेरिएंट की 10.49 लाख रुपये, ब्रेजा जेडएक्सआई एस-सीएनजी वेरिएंट की 11.89 लाख रुपये, ब्रेजा जेडएक्सआई एस-सीएनजी डुअल टोन वेरिएंट की कीमत 12.05 लाख रुपये रखी गई है.

Undefined
10 लाख से कम में आयी maruti brezza cng, यहां देखें सभी वेरिएंट्स की कीमत 9

ब्रेजा सीएनजी में K15C स्मार्ट हाइब्रिड 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ S-CNG टेक्नोलॉजी का सपोर्ट है, जो 87.8 PS तक की मैक्सिमम पावर और 121.5 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. ब्रेजा सीएनजी लुक और फीचर्स के मामले में भी बढ़िया है. मारुति सुजुकी ब्रेजा सीएनजी की बुकिंग शुरू हो चुकी है और इसकी डिलीवरी भी जल्द ही शुरू होगी.

Undefined
10 लाख से कम में आयी maruti brezza cng, यहां देखें सभी वेरिएंट्स की कीमत 10

मारुति सुजुकी इंडिया के वरिष्ठ कार्यकारी अधिकारी (विपणन व बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने बताया, हमें विश्वास है कि एक बार फिर ब्रेजा एस-सीएनजी संस्करण के साथ इस श्रेणी में हलचल बढ़ा देगी. उन्होंने कहा कि कंपनी के एस-सीएनजी मॉडल का कुल बिक्री में 24 प्रतिशत हिस्सा है. श्रीवास्तव ने कहा, अर्टिगा और वैगनआर जैसे मॉडलों के लिए सीएनजी की बिक्री कुल मॉडल बिक्री का क्रमशः 57 प्रतिशत और 41 प्रतिशत है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें