36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड : बांझी गोलीकांड के शहीदों को शिबू सोरेन ने दी श्रद्धांजलि

बोरियो : बांझी गोलीकांड की 33वीं बरसी पर गुरुवार को बांझी व सवैया में श्रद्धांजलि सभा की गयी. इसमें पूर्व सांसद शहीद फादर एंथोनी मुर्मू समेत 15 आदिवासियों को श्रद्धांजलि दी गयी. मुख्य अतिथि झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन ने कहा कि फादर एंथोनी मुर्मू गरीब व वंचितों को न्याय दिलाने के लिए अपनी कुर्बानी दी […]

बोरियो : बांझी गोलीकांड की 33वीं बरसी पर गुरुवार को बांझी व सवैया में श्रद्धांजलि सभा की गयी. इसमें पूर्व सांसद शहीद फादर एंथोनी मुर्मू समेत 15 आदिवासियों को श्रद्धांजलि दी गयी. मुख्य अतिथि झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन ने कहा कि फादर एंथोनी मुर्मू गरीब व वंचितों को न्याय दिलाने के लिए अपनी कुर्बानी दी है.
उन्होंने कहा कि वे ताउम्र समाज के दबे-कुचले तबके को न्याय व उनके अधिकार के लिए संघर्ष करते रहे. उन्होंने कहा कि एसपीटी व सीएनटी एक्ट में परिवर्तन कर भाजपा सरकार आदिवासियों के अस्तित्व को मिटाना चाहती है.
यह सरकार हर मोर्चे पर विफल है. विधायक प्रो स्टीफन मरांडी ने कहा कि जल, जंगल व जमीन की लड़ाई को जारी रख कर आदिवासी को हक मिलेगा. वहीं सवैया स्थित फादर एंथोनी मुर्मू मेमोरियल मध्य विद्यालय परिसर में सोना संताल समाज समिति के तत्वावधान में बांझी गोलीकांड का शहादत दिवस मनाया गया. इसके पूर्व शहीद फादर एंथोनी मुर्मू मेमोरियल ट्रस्ट बांझी के तत्वावधान में मुख्य अतिथि बोरियो भाजपा विधायक ताला मरांडी व मुख्य ट्रस्टी क्लामेंट मुर्मू ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें