26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

29 को रेल राज्यमंत्री करेंगे सांकी लाइन का उदघाटन

रांची : सांकी लाइन पर ट्रेन का परिचालन 29 अगस्त से शुरू हो जायेगा. रेल राज्यमंत्री सुरेश अंगड़ी इस लाइन पर नयी ट्रेन को हरी झंडी रांची स्टेशन पर दिखायेंगे. इस अवसर पर मुख्यमंत्री रघुवर दास भी रहेंगे. मालूम हो कि हटिया से सांकी के बीच दो जोड़ी पैसेंजर ट्रेन चलेगी. एक जुलाई से रेलवे […]

रांची : सांकी लाइन पर ट्रेन का परिचालन 29 अगस्त से शुरू हो जायेगा. रेल राज्यमंत्री सुरेश अंगड़ी इस लाइन पर नयी ट्रेन को हरी झंडी रांची स्टेशन पर दिखायेंगे. इस अवसर पर मुख्यमंत्री रघुवर दास भी रहेंगे. मालूम हो कि हटिया से सांकी के बीच दो जोड़ी पैसेंजर ट्रेन चलेगी.

एक जुलाई से रेलवे की नयी समय सारिणी में भी इसका उल्लेख किया गया है. नयी समय सारिणी के अनुसार, ट्रेन संख्या 58663 हटिया-सांकी पैसेंजर हटिया से सुबह 05.40 बजे खुलेगी. यह ट्रेन 5.55 बजे रांची पहुंचेगी और छह बजे रवाना होगी.
यह ट्रेन 06.10 बजे नामकुम, 6.30 बजे टाटीसिलवे व 7.30 बजे सांकी पहुंचेगी. वापसी में यह ट्रेन सुबह 7.45 बजे सांकी से खुलेगी और सवा दस बजे हटिया पहुंचेगी. फिर यह ट्रेन हटिया से शाम 5.10 बजे खुलेगी और 6.55 बजे सांकी पहुंचेगी. सांकी से यह ट्रेन रात 9.05 बजे खुलेगी और रात 10.50 बजे हटिया पहुंचेगी.
परिवर्तित मार्ग से गयीं ट्रेनें
रांची. मधुपुर मुख्य रेलखंड के कांशीटांड़ स्टेशन के पास मालगाड़ी का डिब्बा डिरेल होने के बाद अप व डाउन लाइन की कई ट्रेनों का रूट डायवर्ट किया गया है. खबर लिखे जाने तक ट्रेन संख्या 18621 (पटना-हटिया) क्यूल-गया होकर व ट्रेन संख्या 15028 (गोरखपुर-हटिया) क्यूल-गया होकर हटिया आयेगी.
वहीं ट्रेन संख्या 18603 (रांची-भागलपुर) गया-क्यूल होकर व ट्रेन संख्या 15027 (हटिया-गोरखपुर) गया-क्यूल के मार्ग से जा रही है. घटना 5.57 बजे हुई. रेलवे के अधिकारी ने बताया कि लाइन दुरुस्त होने में 12 घंटे का समय लग सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें