38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ईडी ने जब्त की बाहुबली भारत की 4.23 करोड़ की संपत्ति

पटना : ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने मुंगेर के बाहुबली भारत यादव की चार करोड़ 23 लाख की अवैध संपत्ति को जब्त कर लिया. सोमवार की अहले सुबह ईडी की विशेष टीम ने उसके जमालपुर, मुंगेर और देवघर स्थित सभी संपत्तियों को जब्त कर लिया है. इसमें उसकी पत्नी सत्यवती देवी के नाम पर मुंगेर जिले […]

पटना : ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने मुंगेर के बाहुबली भारत यादव की चार करोड़ 23 लाख की अवैध संपत्ति को जब्त कर लिया. सोमवार की अहले सुबह ईडी की विशेष टीम ने उसके जमालपुर, मुंगेर और देवघर स्थित सभी संपत्तियों को जब्त कर लिया है. इसमें उसकी पत्नी सत्यवती देवी के नाम पर मुंगेर जिले में मौजूद जमीन के चार प्लॉट भी शामिल हैं, जिसकी कीमत एक करोड़ 64 लाख रुपये है.
इसके अलावा भारत यादव के नाम पर अलग-अलग स्थानों पर करीब आधा दर्जन अचल संपत्ति मौजूद हैं, जिनकी कीमत दो करोड़ 16 लाख रुपये है. इसमें मुंगेर बाजार में मौजूद व्हाइट हॉउस नामक होटल और वहीं पास में मौजूद एक अन्य मकान है. इनकी कीमत एक करोड़ 22 लाख रुपये है. संपत्तियों की यह कीमत सरकारी मूल्य के हिसाब से है. अगर इनका बाजार मूल्य आंका जायेगा, तो यह कई गुणा अधिक है.
भरत यादव मुंगेर इलाके का कुख्यात क्रिमिनल है. इस मुंगेर समेत आसपास के कई थानों में 27 एफआइआर दर्ज हैं. इसमें हत्या, डकैती, रंगदारी, फर्जीवाड़ा समेत अन्य तरह के संगीन जुर्म शामिल हैं.
इसके आधार पर इसके खिलाफ पीएमएलए (प्रीवेंशन ऑफ मनी लांड्रिंग एक्ट) का मामला चलाने की अनुशंसा राज्य सरकार ने ईडी को
की थी. तमाम स्तर पर जांच के बाद उसकी सभी अवैध संपत्ति जब्त कर ली गयी है. जांच में यह स्पष्ट हो गया कि उसने आपराधिक गतिविधि से करोड़ों की संपत्ति अपने और पत्नी के नाम पर जमा कर ली है. इन सभी अ‌वैध संपत्ति को ईडी ने जब्त करते हुए सील कर दिया है. फिलहाल भरत यादव जेल में बंद है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें