27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार में पांच वायरोलॉजिकल प्रयोगशालाएं बनेंगी : हर्षवर्धन

पटना : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने नयी दिल्ली में उच्चस्तरीय बैठक में बिहार में एइएस-जेइ बीमारी से उत्पन्न स्थिति की समीक्षा की. डाॅ हर्षवर्धन ने कहा कि राज्य के विभिन्न जिलों में पांच वायरोलॉजीकल प्रयोगशालाएं स्थापित की जायेंगी. जिलों के चयन के बारे में निर्णय रात्य सरकार की सलाह से लिया जायेगा और […]

पटना : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने नयी दिल्ली में उच्चस्तरीय बैठक में बिहार में एइएस-जेइ बीमारी से उत्पन्न स्थिति की समीक्षा की. डाॅ हर्षवर्धन ने कहा कि राज्य के विभिन्न जिलों में पांच वायरोलॉजीकल प्रयोगशालाएं स्थापित की जायेंगी.
जिलों के चयन के बारे में निर्णय रात्य सरकार की सलाह से लिया जायेगा और इसका धन पोषण राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के माध्यम से से किया जायेगा. बैठक में स्वास्थ्य मंत्रालय, आइसीएमआर तथा एम्स के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे. बैठक में स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे भी उपस्थित थे.
स्वास्थ्य मंत्री ने फौरन एक उच्चस्तरीय मल्टी स्पेशियलिटी टीम बिहार भेजने का निर्देश दिया. यह टीम मुजफ्फरपुर में आधुनिक अनुसंधान केंद्र स्थापित करने के लिए प्रारंभिक कार्य करेगी. उन्होंने कहा कि बीमारी के कारण को जानने के लिए एक अंतर विषयी उच्च गुणवत्ता संपन्न अनुसंधान टीम की तत्काल आवश्यकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें