36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Jharkhand : करोड़पति बनने की लालच ने प्रभु को बना दिया कंगाल

रांची : बड़े-बुजुर्गों ने कहा है कि लालच बुरी बला है. इस कथन को जानते सभी हैं, लेकिन उस पर अमल नहीं करते. ठीक उसी तरह जैसे पक्षियों को मालूम था कि ‘शिकारी आयेगा, दाना डालेगा, जाल बिछायेगा, लोभ से उसमें फंसना नहीं.’ तभी तो कोडरमा का एक शख्स,जो करोड़ों रुपये बनाना चाहताथा, अपने जीवनकी […]

रांची : बड़े-बुजुर्गों ने कहा है कि लालच बुरी बला है. इस कथन को जानते सभी हैं, लेकिन उस पर अमल नहीं करते. ठीक उसी तरह जैसे पक्षियों को मालूम था कि ‘शिकारी आयेगा, दाना डालेगा, जाल बिछायेगा, लोभ से उसमें फंसना नहीं.’ तभी तो कोडरमा का एक शख्स,जो करोड़ों रुपये बनाना चाहताथा, अपने जीवनकी जमा पूंजी गंवाकरकंगाल हो गया.

चारा घोटाला मामले में सजल चक्रवर्ती को अब कल सुनायी जायेगी सजा, जानें, क्यों स्थगित हो गयी कोर्ट की कार्रवाई

जी हां. कोडरमा में रहने वाले प्रभु महतो साढ़े चार करोड़ रुपये कमाने के चक्कर में अपने 90 लाख रुपये गंवा दिये. दरअसल, कोडरमा के रहने वाले प्रभु महतो,जो दामोदर वैली कॉर्पोरेशन (डीवीसी) मेंकाम करते हैं, को एक फोन कॉल आया. फोन करने वाले ने उन्हें बताया कि वह कौन बनेगा करोड़पति से बोल रहा है. उसने प्रभु को बताया कि वह एक करोड़ रुपये जीत चुके हैं. पैसे देने के बदले में उनसे पैसे की मांग करने लगा.

फोन करने वाले को प्रभु अब तक 90 लाख रुपये दे चुके हैं, लेकिन बदले में उन्हें कुछ नहीं मिला. जब उन्हें एहसास हुआ कि कोई उन्हें बेवकूफ बना रहा है, तो वह साईबर थाना पहुंचे. लिखित शिकायत दर्ज करायी. प्रभु ने पुलिस को बताया कि वर्ष 2013 से ही वह साईबर अपराधी की ठगी का शिकार बन रहे हैं. वर्ष 2013 में उनके मोबाइल पर एक कॉल आया. कॉल करने वाले ने कहा कि वह कौन बनेगा करोड़पति (KBC) से बोल रहा है.

साईबर अपराधियों ने झारखंड के जज को लगाया चूना, बैंक खाते से हजारों रुपये उड़ाये

प्रभु से उसने फोन पर ही सात सवाल पूछे.इसकेबाद फोन करनेवाले ने कहा किवह (प्रभु महतो) एक करोड़ रुपये जीत चुके हैं.यानी KBC की हॉट सीट पर अमिताभ बच्चन के सामने बिना बैठे और कम्प्यूटरजी के सवालों का जवाब दिये बगैर प्रभु को एक करोड़ रुपये दिलाने का भरोसा दिलाया.

प्रभु ने बताया कि इसके बाद से ही वह उसके चंगुल में फंसते चले गये. रुपये देने के नाम पर प्रभु से रुपये मांगे जाने लगे. एक करोड़ रुपये की लालच में प्रभु ने उसे रुपये दे दिये. कुछ दिनों बाद बाद प्रभु को फिरसे कॉल आया. सामने वाले व्यक्ति ने कहा लक्की ड्रॉ मेंउन्होंने (प्रभु ने) साढ़े चार करोड़ रुपये जीते हैं.

RANCHI : बदल गया पोताला बाजार का पता, कचहरी नहीं, सर्कुलर रोड में सजी दुकानें, GST के बाद भी सस्ते हैं गर्म कपड़े

इनाम की राशि पाने के लिए उन्हें प्रोसेसिंग फीस देनी होगी. इस तरह 4 साल में कभी प्रोसेसिंग फीस, तो कभी टैक्स व अन्य खर्च के नाम पर वह शख्स प्रभु महतो से 90 लाख रुपये ऐंठ लिये हैं. प्रभु महतो की शिकायत देखने के बाद से पुलिस भी हैरान है. साईबर थाना की पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

पुलिस के लिए सबसे बड़ी चुनौती इस बात का पता लगाना है कि जिन लोगों ने प्रभु महतो को लूटा है, वे ऑपरेट कहां से करते हैं. जब तक उस जगह का पता नहीं चलता, पुलिस अपराधियों तक नहीं पहुंच पायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें