30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वर्ल्ड फूड इंडिया: एक टन खिचड़ी में आज बाबा रामदेव लगाएंगे छौंक, उड़ेगी पतंजलि की खुशबू, बनेगा वर्ल्ड रिकॉर्ड

नयी दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को वर्ल्ड फूड इंडिया फेस्ट‍िवल कार्यक्रम का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया. कार्यक्रम में पीएम मोदी ने पतंजलि के प्रयासों की प्रशंसा की. शनिवार (4 नवंबर) को यानी आज इस फेस्टिवल में खिचड़ी तैयार की जाएगी, जिसमें पतंजलि निर्मित गाय का शुद्ध देशी घी उपयोग में […]

नयी दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को वर्ल्ड फूड इंडिया फेस्ट‍िवल कार्यक्रम का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया. कार्यक्रम में पीएम मोदी ने पतंजलि के प्रयासों की प्रशंसा की. शनिवार (4 नवंबर) को यानी आज इस फेस्टिवल में खिचड़ी तैयार की जाएगी, जिसमें पतंजलि निर्मित गाय का शुद्ध देशी घी उपयोग में लाया जाएगा.

खबरों की मानें तो तीन दिन तक चलने वाले इस कार्यक्रम में करीब एक टन खिचड़ी बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया जाएगा. कार्यक्रम की खास बात यह है कि खिचड़ी में छौंक खुद बाबा रामदेव लगाएंगे. इस दौरान खिचड़ी को ब्रांड इंडिया फूड के तौर पर प्रमोट करने का प्लान है.

बाबा रामदेव के प्रवक्ता एसके तिजारावाला ने बताया कि रामदेव ना सिर्फ खिचड़ी बनाने के समय वहां उपस्थित रहेंगे बल्कि उसमें छौंक लगाने का काम भी वे करेंगे. पतंजलि खुद इस आयोजन के लिए मसाले मुहैया करा रहा है. यहां उल्लेख कर दें कि पिछले दिनों खिचड़ी को राष्ट्रीय भोजन घोषित करने की मांग उठी थी, लेकिन केंद्रीय मंत्री हरसिमरन कौर ने साफ किया है कि सरकार का ऐसा कोई प्लान नहीं है. उन्होंने आगे कहा है कि वर्ल्ड फूड इंडिया के आयोजन में करीब एक टन खिचड़ी बनाने का रिकॉर्ड बनाया जाना है.

आपको बता दें कि पतंजलि फूड प्रोसेसिंग के क्षेत्र में देश की सबसे बड़ी निवेश करने वाली सबसे बड़ी स्वदेशी कंपनी बन चुकी है जिसने दस हजार करोड़ रुपये का निवेश भारत सरकार के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर किया है. इस अवसर पर खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री हरसिमरत कौर बादल एवं सचिव जगदीश प्रसाद मीणा मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें