25.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राष्ट्रपति चुनाव 2017: BJP ने खत्म किया सस्पेंस, बिहार के गवर्नर रामनाथ कोविंद को बनाया उम्मीदवार

नयी दिल्ली : बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद एनडीए की ओर से राष्‍ट्रपति पद के उम्मीदवार होंगे. इस बात की जानकारी भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने दी. शराबबंदी से बिहार में कम हुआ सामाजिक अपराध : रामनाथ कोविंद आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करके अमित शाह ने कहा कि बिहार के राज्यपाल राम नाथ कोविंद को राष्ट्रपति […]

नयी दिल्ली : बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद एनडीए की ओर से राष्‍ट्रपति पद के उम्मीदवार होंगे. इस बात की जानकारी भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने दी.

शराबबंदी से बिहार में कम हुआ सामाजिक अपराध : रामनाथ कोविंद

आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करके अमित शाह ने कहा कि बिहार के राज्यपाल राम नाथ कोविंद को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया गया है. रामनाथ कोविंद जी पिछड़ों और गरीबों के लिए हमेशा संघर्ष करते रहे हैं. हमने सभी पार्टियों से बात करने के बाद कोविंद जी के नाम पर निर्णय लिया है और सभी को सूचित किया है.

गांधी मैदान में तिरंगा फहराने के बाद बोले राज्यपाल- कानून का राज स्थापित रखना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता

अमित शाह ने कहा कि रामनाथ कोविंद पेशे से वकील हैं और वह दो बार राज्यसभा के सांसद रह चुके हैं. रामनाथ कोविंद कानपुर देहात के रहने वाले हैं और भाजपा का दलित चेहरा हैं. उन्होंने कहा कि उपराष्ट्रपति पद के लिए किसी नाम पर अभी निर्णय नहीं हुआ है.

शाह ने बताया कि 23 जून तक रामनाथ कोविंद नामांकन दाखिल कर सकते हैं.यहां उल्लेख कर दें कि राष्ट्रपति चुनाव के लिए नॉमिनेशन दाखिल करने की अंतिम तारीख 28 जून है.

इस घोषण से पहले राष्ट्रपति पद के चुनाव में अपने उम्मीदवार के नाम पर फैसला करने के लिए सोमवार दोपहर 12 बजे भाजपा के संसदीय बोर्ड की बैठक हुई. बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह, सुषमा स्वराज, वेंकैया नायडू समेत कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें