1. home Hindi News
  2. national
  3. woman gave birth to a child in a police van in mumbai due to labor pains she became unconscious on the way pkj

पुलिस वैन में महिला ने दिया बच्चे को जन्म, प्रसव पीड़ा की वजह से रास्ते में हो गयी थी बेहोश

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुंबई में पुलिस वैन में महिला ने दिया बच्चे को जन्म
मुंबई में पुलिस वैन में महिला ने दिया बच्चे को जन्म
ANI

मुंबई में एक महिला ने बच्चे को पुलिस वैन में जन्म दिया. अस्पताल ले जाने के दौरान प्रसव पीड़ा तेज हुई और महिला ने बच्चे को जन्म दिया. महिला ने लड़के को जन्म दिया है. आप सोच रहे होंगे पुलिस वैन में कैसे महिला ने बच्चे को जन्म दिया ? अस्पताल ले जाने के लिए तो एंबुलेंस होते हैं ?

पुलिस वैन में महिला को अस्पताल इसलिए ले जाया जा रहा था क्योंकि पुलिस को सूचना मिली की एक गर्भवती महिला बेहोश होकर गिर पड़ी है. सूचना मिलती है पुलिस उस महिला की मदद के लिए पहुंची और पुलिस वैन से अस्पताल ले जाने लगी लेकिन रास्ते में ही महिला को प्रसव पीड़ा हुई और वर्ली नाके के पास महिला ने बच्चे को जन्म दे दिया. पुलिस तुरंत महिला और बच्चे को लेकर अस्पताल पहुंची और दोनों को अस्पताल में भरती करा दिया.

महिला और बच्चा दोनों स्वस्थ बताये जा रहे हैं. महिला अचानक हुए प्रसव पीड़ा की वजह से बेहोश हो गयी थी सही समय पर पुलिस नहीं पहुंचती और अस्पताल नहीं ले जाती तो कोई भी अनहोनी घटना हो सकती थी. ऐसे समय में जब देश में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं, लोग एक दूसरे के करीब आने से डरते हैं पुलिस अपनी पूरी जिम्मेदारी निभा रही है.

महिला की मदद करने पहुंची पुलिस टीम में महिला अधिकारी भी थी जिसने गर्ववरती महिला का पूरा ध्यान रखा. सही समय पर पुलिस मुख्यालय से संपर्क करके लोगों ने भी महिला की मदद की. अगर सही समय पर पुलिस के पास फोन नहीं जाता तो परेशानी और बढ़ सकती थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें