38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ को कुछ विराम देकर राहुल गांधी जाएंगे लंदन, जानें जयराम रमेश ने क्या कहा

नयी दिल्ली में होने वाली महत्वपूर्ण बैठकों में शामिल होने का मौका राहुल गांधी को मिल सके. इसके लिए न्याय यात्रा को कुछ विराम दिया गया है.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ से कुछ दिनों का विराम लेकर इस महीने के आखिर में ब्रिटेन के प्रतिष्ठित कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय में व्याख्यान देंगे और फिर पार्टी से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण बैठकों में भी हिस्सा लेंगे. पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने बुधवार को यह जानकारी दी. रमेश ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, भारत जोड़ो न्याय यात्रा का 39वां दिन आज दोपहर दो बजे कानपुर में समाप्त होगा. 22 और 23 फ़रवरी को यात्रा में विराम होगा.

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ 24 फरवरी की सुबह मुरादाबाद से फिर शुरू होगी. उसके बाद संभल, अलीगढ़, हाथरस, और आगरा ज़िलों से गुजरते हुए यात्रा राजस्थान के धौलपुर में रुकेगी. रमेश ने कहा, 26 फ़रवरी से एक मार्च तक विराम होगा ताकि राहुल गांधी 27 और 28 फरवरी को इंग्लैंड के कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय (जहां से वह पढ़े हैं) में दो विशेष व्याख्यान देने के अपने एक साल पहले के वादे को पूरा कर सकें और उन्हें नयी दिल्ली में होने वाली अन्य महत्वपूर्ण बैठकों में शामिल होने का मौका मिल सके.

Read More : मान गये कमलनाथ! राहुल गांधी के मध्य प्रदेश पहुंचने से पहले सब हो जाएगा ठीक,’भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ में लगेगा थोड़ा ब्रेक

दो मार्च को दोपहर 2 बजे धौलपुर से एक बार फिर भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू होगी

जयराम रमेश के मुताबिक, दो मार्च को दोपहर 2 बजे धौलपुर से एक बार फिर भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू होगी. इसके बाद यह मुरैना, ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, शाजापुर, और उज्जैन-सहित मध्यप्रदेश के अन्य ज़िलों से गुजरेगी. रमेश ने कहा, पांच मार्च को दोपहर 2 बजे राहुल गांधी उज्जैन के पवित्र श्री महाकालेश्वर मंदिर में दर्शन करेंगे. उन्होंने पिछली बार भारत जोड़ो यात्रा के दौरान 29 नवंबर 2022 को यहां दर्शन किए थे. ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ 14 जनवरी को मणिपुर से आरंभ हुई थी. अगले महीने मुंबई में इसका समापन होना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें