1. home Hindi News
  2. national
  3. west bengal legislative assembly elections 2021 jp nadda visit cancelled amit shah to visit bengal on 5 6 november mtj

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021ः रद्द हुई जेपी नड्डा की बंगाल यात्रा, अमित शाह 5-6 नवंबर को आयेंगे कोलकाता

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021ः रद्द हुई जेपी नड्डा की बंगाल यात्रा, अमित शाह 5-6 नवंबर को आयेंगे कोलकाता.
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021ः रद्द हुई जेपी नड्डा की बंगाल यात्रा, अमित शाह 5-6 नवंबर को आयेंगे कोलकाता.
Prabhat Khabar

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के केंद्रीय नेताओं की गतिविधियां लगातार बढ़ रही है. प्रधानमंत्री समेत पार्टी के शीर्ष नेता और केंद्रीय मंत्री बंगाल में चुनाव का माहौल बनाने में दुर्गा पूजा के पहले से ही जुट गये हैं. अब केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा नेता अमित शाह 5-6 नवंबर को दो दिन की यात्रा पर बंगाल आने वाले हैं.

इस दौरान अमित शाह चुनावों से पहले पार्टी के संगठनात्मक मामलों का जायजा लेंगे. पार्टी सूत्रों ने बताया कि देर रात के एक घटनाक्रम में, पश्चिम बंगाल भाजपा के महासचिव सायंतन बसु ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की बंगाल यात्रा रद्द हो गयी है. वह छह नवंबर को यहां आने वाले थे. अब अमित शाह 5 नवंबर से दो दिन की बंगाल यात्रा पर रहेंगे.

श्री बसु ने शुक्रवार की रात कहा, ‘जेपी नड्डा जी की यात्रा फिलहाल रद्द हो गयी है. यह निर्णय लिया गया है कि अमित शाह जी पांच नवंबर से दो दिवसीय यात्रा पर पश्चिम बंगाल आयेंगे.’ उन्होंने कहा, ‘उनके पांच नवंबर को मेदिनीपुर जिले का दौरा करने की संभावना है और अगले दिन वह राज्य के पार्टी नेताओं से मिलेंगे. कार्यक्रम को अभी अंतिम रूप नहीं दिया गया है.’

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि शाह संगठन के विभिन्न पहलुओं पर गौर करेंगे और आगामी विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी की रणनीति पर चर्चा करेंगे. उन्होंने कहा, ‘यह कमोबेश इनडोर कार्यक्रम होंगे. संभावना है कि वह कोलकाता में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करें.’

सूत्रों ने बताया कि यात्रा के दौरान अमित शाह, कैलाश विजयवर्गीय, उपाध्यक्ष मुकुल रॉय और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष जैसे वरिष्ठ पार्टी नेताओं के साथ बूथ और जिला स्तर के नेताओं के साथ बातचीत करेंगे.

हालांकि, श्री शाह ने इस साल की शुरुआत में पश्चिम बंगाल के लिए एक डिजिटल रैली को संबोधित किया था. यह कोरोना वायरस संक्रमण के कारण लगे लॉकडाउन के बाद राज्य की उनकी पहली यात्रा होगी. श्री शाह ने इससे पहले एक मार्च को पश्चिम बंगाल का दौरा किया था.

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ राज्य में ‘बिगड़ती’ कानून-व्यवस्था को लेकर राज्य सरकार की लगातार आलोचना करते रहे हैं. पश्चिम बंगाल के भाजपा नेता राज्य में कानून-व्यवस्था खराब होने का हवाला देते हुए राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग भी कर रहे हैं. श्री धनखड़ ने एक दिन पहले ही नयी दिल्ली में शाह से मुलाकात की और राज्य के मामलों को लेकर चर्चा की.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें