24.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeदेशWeather Forecast: कैसा रहेगा आज से 10 दिसंबर तक का मौसम? होगी बारिश या पड़ेगी ठंड

Weather Forecast: कैसा रहेगा आज से 10 दिसंबर तक का मौसम? होगी बारिश या पड़ेगी ठंड

झारखंड के कई जिलों में बीते दो दिनों से रिमझिम बारिश देखने को मिल रही है. घर से रजाई और कंबल निकालने वाले मौसम में लोग रेनकोट और छतरी निकालने को मजबूर है. ऐसे में आइए सबसे पहले जानते है कि आखिर यह बारिश कब तक होने वाली है. 10 दिसंबर तक मौसम कैसा रहने वाला है?

Weather Forecast : साइक्लोन मिचौंग का असर भारत के कई राज्यों पर देखने को मिल रहा है. तमिलनाडु में ऐसी बारिश हुई जिसे कई लोगों ने आजतक नहीं देखा था, वहीं झारखंड, बिहार, केरल, कर्नाटक, ओडिशा, बंगाल समेत कई राज्यों में इस चक्रवाती तूफान ने मौसम बदल दिया है. झारखंड के कई जिलों में बीते दो दिनों से रिमझिम बारिश देखने को मिल रही है. घर से रजाई और कंबल निकालने वाले मौसम में लोग रेनकोट और छतरी निकालने को मजबूर है. ऐसे में आइए सबसे पहले जानते है कि आखिर यह बारिश कब तक होने वाली है. 10 दिसंबर तक झारखंड समेत अन्य राज्यों का मौसम कैसा रहने वाला है? आइए जानते है विस्तार से…

7 दिसंबर, 2023

झारखंड की राजधानी रांची समेत कई राज्यों में आज बारिश हो रही है. तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में भारी बारिश के साथ-साथ बिजली के ठनके गिरने की भी संभावना है वहीं, केरल, माहे और लक्षद्वीप में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने के साथ आंधी आने की भी संभावना है.

8 दिसंबर, 2023

  • 8 दिसंबर यानि शुक्रवार को भी मौसम पूरी तरह साफ नहीं होगा. कई राज्यों में भारी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. वहीं, झारखंड, बिहार में भी हल्की बारिश हो सकती है. साथ ही आंशिक रूप से दिन भर बादल छाए रह सकते है.

  • वहीं, केरल और माहे में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है. साथ ही बिजली चमकने और तेज हवाओं (गति 30-40 किमी प्रति घंटे) के साथ आंधी आने की संभावना है.

  • केरल, माहे, लक्षद्वीप, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने के साथ आंधी की स्थिति बनी हुई है. मछुआरों को इन क्षेत्रों में न जाने की सलाह दी गई है.

9 दिसंबर, 2023

  • तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल और माहे में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है.

  • केरल, माहे और लक्षद्वीप में अलग-अलग स्थानों पर बिजली चमकने और तेज हवाओं (गति 30-40 किमी प्रति घंटे) के साथ तूफान आने की संभावना है वहीं, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिर सकती है.

  • वहीं, झारखंड के अधिकतर जिलों में मौसम उस दिन से साफ हो जाएगा और ठंड का प्रकोप शुरू हो सकता है.

10 दिसंबर, 2023

  • केरल, माहे और लक्षद्वीप में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने और तेज हवाओं (गति 30-40 किमी प्रति घंटे) के साथ तूफान की संभावना है; तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिर सकती है.

  • झारखंड में इस दिन से बारिश खत्म होने की संभावना है लेकिन, ठंड का कहर शुरू हो सकता है. कहा जा रहा है कि 10 दिसंबर से राज्य में कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना है.

Also Read: Godda Weather|तापमान में गिरावट के साथ बढ़ी ठंड, चार दिन तक धुंध के साथ होती रहेगी बूंदाबांदी

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें