1. home Hindi News
  2. national
  3. weather forecast today aaj ka mausam imd alert hailstorm rain delhi rajasthan jharkhand bihar up holi weather fir lauti thand prt

पहाड़ों में भारी बर्फबारी से फिर लौटी ठंड, दिल्ली-एनसीआर में आज भी बारिश, जानें अपने शहर में मौसम का हाल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Weather Forecast - पहाड़ों पर हो रही जमकर बर्फबारी
Weather Forecast - पहाड़ों पर हो रही जमकर बर्फबारी
Twitter
  • पहाड़ों पर हो रही जमकर बर्फबारी

  • बदला मौसम का मिजाज, फिर लौटी ठंड

  • दिल्ली एनसीआर समेत कई इलाकों में आज बारिश

Weather Forecast Today: देश के कई इलाकों में मौसम (Weather News) बीच-बीच में करवट ले रहा है. दरअसल, एक पश्चिमी विक्षोभ जम्मू और कश्मीर और इसके आसपास के क्षेत्रों पर सक्रिय है. इसके अलावा एक प्रेरित चक्रवाती परिसंचरण उत्तर पश्चिमी राजस्थान और आसपास के इलाकों पर फैला हुआ है. जिसके कारण मौसम के मिजाज में बदलाव देखने को मिल रहा है.

भारतीय मौसम विभाग का अनुमान है आज भी दिल्ली में हल्की से तेज बारिश हो सकती है. दिल्ली-एनसीआर के अलाकों के अलावा इन क्षेत्रों पर भी आज बारिश हो सकती है. यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, कैथल, करनाल, पानीपत, फतेहाबाद, बरवाला, जींद, आदमपुर, हिसार, हांसी, महम, तोशाम, भिवानी, नारनौल, महेंद्रगढ़, महेंद्रगढ़ के अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश हो सकती है.

इसी पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण सोमवार को दिल्ली एनसीआर समेत कई और इलाकों में बारिश देखने को मिली थी. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने भी मौसम के करवट लेने की बात कहीं थी. साथ ही कही थी कि, आने वाले दो तीन दिनों में देश के कई राज्‍यों में बारिश होगी मौसम विभाग ने पहाड़ों पर बर्फबारी भी होने के आसार जताएं हैं. आईएमडी के अनुसार आज जम्‍मू कश्‍मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्‍तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और उत्‍तराखंड के अधिकांश इलाकों में भारी बर्फबारी हो सकती है.

इधर, स्काइमेट वेदर के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान पश्चिमी हिमालय के एक या दो भारी इलाकों में कई स्थानों पर गरज के साथ बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिम, मध्य उत्तर प्रदेश और राजस्थान के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. उत्तर-पश्चिम भारत के ऊपर ओलावृष्टि की भी संभावना है. जबकि, मध्य प्रदेश, विदर्भ और मराठवाड़ा में गरज के साथ बारिश होगी.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें